Thursday, March 28, 2024
HomeSportsCricketइंडियन टी20 लीग: मैच प्रीव्यू बैंगलोर बनाम हैदराबाद

इंडियन टी20 लीग: मैच प्रीव्यू बैंगलोर बनाम हैदराबाद

इंडियन टी20 लीग में शनिवार को खेले जाने वाले डबल हैडर मुकाबलों में दूसरा और लीग का 52वां मुकाबला होगा, बैंगलोर और हैदराबाद के बीच। ये मुकाबला भी प्ले ऑफ में स्थान बनाने के लिए जूझ रही दो टीमों के बीच होगा लेकिन बैंगलोर की संभावनाएं ज्यादा मजबूत हैं, क्योंकि बैंगलोर इस समय 14 अंकों के साथ अंकतालिका में नंबर 2 पर काबिज है वहीं हैदराबाद के 12 मैचों के बाद 10 अंक हैं। ऐसे में हैदराबाद के लिए यह करो या मरो का मुकाबला होने वाला है, यहां से एक भी मैच हारते ही उनकी प्ले ऑफ में जाने की संभावना समाप्त हो जाएगी।

कहां खेला जाएगा मैच- शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह

समय – शाम 7ः30 बजे (भारतीय समयानुसार)

बैंगलोर फाॅर्म-

बैंगलोर ने अपना पिछला मैच मुंबई के खिलाफ 5 विकेट से गवां दिया था इसलिए बैंगलोर की कोशिश होगी की वे हैदराबाद को हराकर प्ले ऑफ में अपना स्थान पक्का कर ले। बैंगलोर 12 में से 7 मुकाबलों में जीत दर्ज कर चुकी है, बैंगलोर का शीर्ष क्रम काफी मजबूत है जिसकी बदौलत बैंगलोर ने कई मैचों में जीत हासिल की है। पिछले मैच में एरोन फिंच की जगह जोश फिलिप को टीम में शामिल किया गया था, उन्होंने भी अच्छी पारी खेलकर बैंगलोर को मजबूत शुरूआत दिलाई थी। दूसरे सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिकल इस टूर्नामेंट के सबसे सफल बल्लेबाजों की सूची में शामिल हैं और अभी तक 400 से अधिक रन बना चुके हैं। अंतिम मैच में उन्होंने 74 रन की शानदार पारी खेली थी। वहीं विराट कोहली ने भी इस लीग में 400 से अधिक रन बनाए हैं और उनके साथी एबी डिविलियर्स ने बल्ले से कमाल दिखाया है, हालांकि पिछले मैच में मध्यक्रम की विफलता के चलते बैंगलोर ज्यादा बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई थी और मैच गवां दिया था। लेकिन उम्मीद है कि टीम के बल्लेबाज हैदराबाद के खिलाफ फिर से एक बार जलवा बिखेरेंगे।

टीम के गेंदबाजों ने भी इस बार अच्छा कार्य किया है जिसकी बदौलत बैंगलोर नंबर 2 पर है, टीम के सबसे सफल गेंदबाज हैं युजवेंद्र चहल जो कि बल्लेबाजों को अपनी फिरकी से परेशान करने में सफल रहे हैं। मोहम्मद सिराज ने भी अपने मौकों को भुनाया है लेकिन उनका प्रदर्शन सुसंगत नहीं रहा है, लेकिन पिछले कुछ मैचों में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया है, जिसका तोहफा भी उन्हें मिल चुका है वे भारतीय टेस्ट टीम में चुने गए हैं। क्रिस माॅरिस भी बैंगलोर की गेंदबाजी के मुख्य स्तंभ हैं। युजवेंद्र चहल के साथ वाॅशिंगटन सुंदर ने भी स्पिन गेंदबाजी से प्रभावित किया है। 

हैदराबाद फाॅर्म-

हैदराबाद का संघर्ष जारी है, हैदराबाद ने पिछले मैच में दिल्ली पर 88 रन की बड़ी जीत दर्ज की थी, इसलिए उनके लिए प्ले ऑफ के रास्ते अभी भी खुले हैं लेकिन उनकी राह काफी मुश्किल है। यदि बैंगलोर को मात देनी है तो टीम को वैसा ही प्रदर्शन करना होगा जैसा उन्होंने दिल्ली के खिलाफ किया था। जाॅनी बेयरस्टो की जगह टीम में शामिल किए गए ऋद्धिमान साहा ने दिल्ली के खिलाफ 87 रन की लाजवाब पारी खेली थी, वाॅर्नर ने भी शानदार अर्धशतक जड़ा था। हैदराबाद के पास मजबूत बैटिंग लाइन-अप है लेकिन बल्लेबाजों के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं है। मनीष पांडे ने भी अच्छी पारियां खेली है लेकिन अपनी फाॅर्म को वे हर मैच में बरकरार नहीं रख पाए। केन विलियमसन हैदराबाद के मध्यक्रम की ताकत हैं, बैंगलोर के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने के लिए बल्लेबाजों से पिछले मैच जैसे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

गेंदबाजी में टीम के पास सबसे मजबूत शस्त्र हैं राशिद खान, जिन्होंने हर मैच में किफायती गेंदबाजी की है, पिछले मुकाबले में दिल्ली के खिलाफ राशिद ने 4 ओवर में 7 रन देकर 3 विकेट झटके थे और अपने इंडियन टी20 लीग करियर का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया था। टी नटराजन और संदीप शर्मा ने भी अपनी तेज गेंदबाजी से प्रभावित किया है। विजय शंकर टीम के परफेक्ट ऑलराउंडर साबित हुए हैं और जेसन होल्डर ने भी अच्छी गेंदबाजी की है लेकिन पिछले मुकाबले में वे काफी महंगे साबित हुए।

पिच रिपोर्ट- मुकाबला शारजाह में खेला जाएगा शारजाह का मैदान यूएई के मैदानों में सबसे छोटा है इसलिए हमें यहां चौके और छक्कों की बरसात देखने को मिल सकती है। शारजाह का पिच अब धीमा हो गया है और गेंद यहां थोड़ी रूक कर आती है, लेकिन एक बार सेट होने के बाद यहां अच्छे शाॅट लगाए जा सकते हैं। यहां टाॅस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी करना चाहेगी।

संभावित एकादश-

बैंगलोर- जोश फिलिप, देवदत्त पडिकल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स (विकेटकीपर), गुरकीरत सिंह मान, शिवम दूबे, क्रिस मॉरिस, वाॅशिंगटन सुंदर, डेल स्टेन, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

हैदराबाद- डेविड वार्नर (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, विजय शंकर, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा, टी नटराजन

ये खिलाड़ी हो सकते हैं अहम-

बैंगलोर– देवदत्त पडिकल, विराट कोहली, युजवेंद्र चहल

हैदराबाद– डेविड वार्नर, रिद्धिमान साहा, राशिद खान

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular