Thursday, March 28, 2024
HomeSportsCricketइंडियन टी20 लीग: मैच प्रीव्यू -कोलकाता बनाम चेन्नई

इंडियन टी20 लीग: मैच प्रीव्यू -कोलकाता बनाम चेन्नई

इंडियन टी20 लीग की ग्रुप अंकतालिका में रोमांचक मैचों के साथ लगातार फेरबदल जारी है, टूर्नामेंट का 21वां मैच खेला जाएगा दिनेश कार्तिक की अगुवाई वाली कोलकाता और धोनी की अगुवाई वाली टीम चेन्नई के बीच। कोलकाता का ये पांचवां मुकाबला होगा तो वहीं चेन्नई का यह छठा मैच होगा। कोलकाता ने चार में से दो मुकाबले जीते हैं वहीं चेन्नई ने 5 में से 2 मुकाबलों में जीत दर्ज की है।

कहां खेला जाएगा मैच- शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी

समय – शाम 7ः30 (भारतीय समयानुसार)

कोलकाता फाॅर्म-

अपने पहले मैच में मुंबई के खिलाफ हार से शुरूआत करने वाली कोलकाता ने उसके बाद खेले गए दो मैचों में लगातार दो जीत दर्ज की और हैदराबाद और राजस्थान को हराया, लेकिन शारजाह में खेले गए अपने पिछले मैच में कोलकाता दिल्ली के द्वारा दिए गए 229 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए 210 रन बना पाई। हालांकि कोलकाता के बल्लेबाजों ने पूरा प्रयास किया लेकिन वे लक्ष्य प्राप्त नहीं कर पाए। टीम का संतुलन अच्छा है लेकिन ओपनर सुनील नरेन और कप्तान दिनेश कार्तिक अभी तक फाॅर्म में नहीं है, सुनील नरेन सभी मैचों में असफल रहे हैं, टीम उनकी जगह टाॅम बैंटन को शामिल करने पर विचार कर सकती है। शुभमन गिल, नितीश राणा, इयोन मोर्गन अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, रसैल अपनी लय नहीं पकड़ पाए हैं लेकिन वे शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। दिनेश कार्तिक के बल्ले से रन नहीं निकले हैं, इस मैच में दिनेश कार्तिक अपने बैटिंग क्रम में बदलाव कर सकते हैं। 

पिछले मैच को छोड़ दे तो कोलकाता के गेंदबाजों ने भी प्रभावित किया है क्योंकि शारजाह छोटा मैदान हैं और पिच भी बल्लेबाजी के लिए बेहतरीन है, लेकिन राजस्थान और हैदराबाद के खिलाफ टीम के गेंदबाजों ने किफायती गेंदबाजी की, पैट कमिंस, शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी और वरूण चक्रवती ने प्रभावित किया है, पिछले मैच में हमने कुलदीप यादव को नहीं देखा था, इस मैच में उनके अंतिम एकादश में शामिल होने की पूरी संभावना है।

चेन्नई फाॅर्म-

टूर्नामेंट में सबसे पहला मैच जीतकर पटरी से उतरी चेन्नई की टीम पिछले मैच में धमाकेदार जीत दर्ज कर एक बार फिर से पटरी पर लौट आई है। पंजाब के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में चेन्नई को 179 रन का लक्ष्य मिला था, जिसे चेन्नई ने बिना कोई विकेट खोए ही हासिल कर लिया। चेन्नई के दोनों ओपनर पूरे रंग में दिखे और पिछले कुछ मैचों से रनों के लिए जूझ रहे शेन वाटसन ने 83 रन की शानदार नाबाद पारी खेली वहीं, डुप्लेसिस ने भी नाबाद 87 रन बनाए। दोनों सलामी बल्लेबाजों की लय विपक्षी गेंदबाजों की लय बिगाड़ सकती है, यह जोड़ी कोलकाता के लिए चिंता का विषय हो सकती है। चेन्नई का मध्य क्रम भी मजबूत है, अंबाती रायडू, केदार जाधव, एम एस धोनी, रविंद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो जैसे धुरंधर चेन्नई के मध्य क्रम को मजबूत करते हैं।

गेंदबाजी में दीपक चाहर, सैम करैन और शार्दुल ठाकुर ने प्रभावित किया है, टीम के स्पिनर पीयूष चावला और रवींद्र जडेजा भी किफायती साबित हो रहे हैं। ड्वेन ब्रावो के आने के बाद टीम संतुलित नजर आ रही है।

पिच रिपोर्ट-

यूएई के तीनों मैदानों में अबू धाबी की पिच सबसे धीमी है लेकिन राजस्थान और मुंबई के मैच में हमने देखा कि यहां मुंबई ने यहां पहले बैटिंग करते हुए 193 रन बनाए। इस मैच में भी टाॅस जीतने वाले कप्तान पहले बल्लेबाजी का फैसला कर सकते हैं।

संभावित एकादश-

कोलकाता- शुभमन गिल, सुनील नरेन, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक (कप्तान, विकेटकीपर), इयोन मोर्गन, राहुल त्रिपाठी, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती।

चेन्नई- शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (विकेटकीपर, कप्तान), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, सैम करेन, शार्दुल ठाकुर, पीयूष चावला, दीपक चाहर।

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

चेन्नई – फाफ डु प्लेसिस, शेन वाटसन, शार्दुल ठाकुर

कोलकाता- नितीश राणा, इयोन मोर्गन, कमलेश नागरकोटी

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular