Wednesday, April 24, 2024
HomeSportsCricketइंडियन टी20 लीग: मैच प्रीव्यू दिल्ली बनाम चेन्नई

इंडियन टी20 लीग: मैच प्रीव्यू दिल्ली बनाम चेन्नई

इंडियन टी20 लीग में शनिवार 17 अक्टूबर को डबल हैडर मुकाबलों में दूसरा मुकाबला होगा दिल्ली और चेन्नई के बीच, दिल्ली जहां इस समय लीग में सिरमौर बनी हुई है वहीं चेन्नई को लीग के इतिहास में पहली बार प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए भी संघर्ष करना पड़ रहा है और यदि चेन्नई को इस बार प्ले ऑफ में जगह बनानी है तो उसके लिहाज से यह मुकाबला काफी अहम होगा।

कहां खेला जाएगा मैच- शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह

समय – शाम 7ः30 बजे (भारतीय समयानुसार)

दिल्ली फाॅर्म-

हमेशा अंकतालिका में निचले क्रम में रहने वाली दिल्ली इस बार युवा सितारों से सजी है और कमाल का प्रदर्शन कर रही है और अंकतालिका में भी शीर्ष पर मौजूद है। दिल्ली 8 मैचों में से 6 में जीत दर्ज कर चुकी है, दिल्ली के पास इस समय अनुभवी शिखर धवन और युवा पृथ्वी शाॅ की ओपनिंग जोड़ी है और दोनों ही दिल्ली को जबरदस्त शुरूआत देते हैं, पृथ्वी शाॅ पिछले मैच में राजस्थान के खिलाफ पहली गेंद पर ही आउट हो गए थे लेकिन उम्मीद है कि वे इस मैच में बढ़िया प्रदर्शन करेंगे, धवन ने पिछले मैच में शानदार अर्धशतक जड़ा था, दिल्ली के लिए ऋषभ पंत की चोट चिंता का विषय है शायद वे चेन्नई के खिलाफ भी मैदान में नहीं उतर पाएंगे, उनकी जगह अजिंक्य रहाणे टीम से जुड़े हैं लेकिन दोनों मैचों में उनके बल्ले से रन नहीं निकले। कप्तान श्रेयस अय्यर भी शानदार फाॅर्म में है और दिल्ली के मध्यक्रम की ताकत है, टीम के पास मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी और अक्षर पटेल तक बल्लेबाजी है। ऋषभ पंत और शिमरोन हेटमायर इस समय टीम से बाहर हैं।

गेंदबाजी दिल्ली की सबसे बड़ी ताकत है, कैगिसो रबाडा 8 मैचों में 18 विकेट चटकाकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वहीं एनरिच नाॅर्टजे अपनी गति से विपक्षी बल्लेबाजों में खौफ पैदा करते हैं राजस्थान के खिलाफ नाॅर्टजे ने इंडियन टी20 लीग इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकाॅर्ड भी अपने नाम किया। टीम के नए गेंदबाज तुषार देशपांडे ने भी पहले ही मैच में अच्छा प्रभाव छोड़ा है और टीम का स्पिन विभाग संभालते हैं रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल, दिल्ली को टक्कर देना चेन्नई के लिए आसान नहीं होगा।

चेन्नई फाॅर्म-

दिल्ली के सामने चेन्नई को दमदार खेल दिखाना होगा, चेन्नई ने इस बार कोई खास प्रदर्शन नहीं किया है, विशेषतौर पर अगर बल्लेबाजी की बात की जाए तो चेन्नई के बल्लेबाज सुसंगत नहीं रहे हैं, वाटसन और डुप्लेसिस ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है और अंबाती रायडू ने भी मिला जुला प्रदर्शन किया है। पिछले मैच में चेन्नई ने ओपनिंग जोड़ी में फेरबदल किया था, डुप्लेसिस के साथ ओपनिंग करने आए थे सैम करेन, डुप्लेसिस का बल्ला तो खामोश रहा लेकिन सैम करेन ने 31 रन बनाए हो सकता है इस बार भी चेन्नई इसी जोड़ी के साथ ओपनिंग करना चाहे। वाटसन और रायडू ने भी अच्छी पारियां खेली, धोनी ने अब तक उतना प्रभावित नहीं किया है और कोई बड़ी पारी अब तक उनके नाम नहीं रही है, ऑलराउंडर के तौर पर जड़ेजा अच्छा काम कर रहे हैं वहीं ड्वेन ब्रावो का बल्ला शांत ही रहा है।

पिछले मैच में चेन्नई ने 7 गेंदबाजों का प्रयोग किया था जिसकी बदौलत चेन्नई ने हैदराबाद को हराया था, हैदराबाद के खिलाफ मिली जीत से चेन्नई का आत्मविश्वास जरूर बढ़ा होगा। सैम करेन, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर ने गेंदबाजी में प्रभावित किया है, रविंद्र जडेजा, पीयूष चावला और कर्ण शर्मा जैसे स्पिनर चेन्नई के स्पिन अटैक को मजबूत करते हैं, टीम को दिल्ली के खिलाफ महत्वपूर्ण जीत दर्ज करने के लिए वैसा ही प्रदर्शन करना होगा जिसके लिए वे जाने जाते हैं।

पिच रिपोर्ट- हमने देखा है कि शारजाह का मैदान बल्लेबाजों के लिए कितना अनुकूल है, सपाट पिच और मैदान का छोटा आकार बल्लेबाजों को खुलकर शाॅट खेलने का अवसर देता है। लेकिन शारजाह की पिच अब थोड़ी धीमी हो गई है लेकिन फिर भी 200 के आस-पास का स्कोर यहां अब भी संभव है टाॅस जीतकर कप्तान यहां पहले बल्लेबाजी चुनना पसंद करेंगे।

संभावित एकादश-

दिल्ली –पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, तुषार देशपांडे, कैगीसो रबाडा, एनरिच नाॅर्टजे

चेन्नई- फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (कप्तान-विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सैम करेन, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, पीयूष चावला, शार्दुल ठाकुर, कर्ण शर्मा

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

दिल्ली- शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, कैगिसो रबाडा

चेन्नई – शेन वाॅटसन, अंबाती रायडू, शार्दुल ठाकुर

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular