Thursday, March 28, 2024
HomeSportsCricketइंडियन टी20 लीग: पंजाब टीम के ये फैंटेसी प्लेयर्स होंगे महत्वपूर्ण

इंडियन टी20 लीग: पंजाब टीम के ये फैंटेसी प्लेयर्स होंगे महत्वपूर्ण

Indian T20 League का 13वां सीजन बस शुरू होने ही वाला है और यूएई में इस बार ये टूर्नामेंट आयोजित होने जा रहा है। सभी टीमें इसके लिए यूएई पहुंच चुकी है। यूएई में दुबई, अबू धाबी और शारजाह के मैदानों पर इस टूर्नामेंट के मैच खेले जाएंगे। लेकिन इस बार कोरोना वायरस के कारण दर्शकों का स्टेडियम में प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

इंडियन टी20 लीग का मजा टीवी और इंटरनेट के माध्यम से ही लेना होगा, इसके अलावा आप फैंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म के साथ जुड़कर भी इस टूर्नामेंट का मजा दुगना कर सकते हैं और साथ ही जीत सकते हैं आकर्षक पुरस्कार भी। फैंटेसी क्रिकेट में इंडियन टी20 लीग का बड़ा योगदान है, आइए जानते हैं इस बार पंजाब  टीम के कौनसे फैंटेसी प्लेयर्स होंगे सबसे महत्वपूर्ण-

  • केएल राहुल

केएल राहुल इस बार पंजाब टीम की कप्तानी करेंगे, राहुल पंजाब टीम के कप्तान तो हैं ही साथ ही वे सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर भी हैं। फैंटेसी क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज और कप्तान दोनों का बहुत अहम रोल होता है ऐसे में केएल राहुल को फैंटेसी टीम में महत्वपूर्ण स्थान नहीं देने का कोई सवाल ही नहीं उठता है। केएल राहुल को भारतीय टीम में किए गए अपने कमाल के प्रदर्शन के दम पर पंजाब टीम की कप्तानी सौंपी गई है। हम सभी ने उनकी कमाल की फाॅर्म देखी है और उन्होंने ये भी साबित किया है कि वे किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने के साथ-साथ परिस्थितियों के साथ अपनी बल्लेबाजी शैली को बदलना भी बखूबी जानते हैं। इंडियन टी20 लीग के पिछले दो सीजन में राहुल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है वे अब तक 67 मैचों में 1 शतक और 16 अर्धशतकों की मदद से 1977 रन बना चुके हैं।

  • क्रिस गेल 

क्रिस गेल की क्षमता से पूरी दुनिया वाकिफ है। इंडियन टी20 लीग में उनके प्रदर्शन को हम सभी ने देखा है वे एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो अकेले दम पर ही मैच को पलट सकते हैं। इंडियन टी20 लीग में वे छक्कों के मामले में और शतकों के मामले में सबसे आगे हैं। बैंगलोर टीम से खेलने के बाद वे इस वर्ष पंजाब टीम में होंगे वे क्रिकेट के छोटे प्रारूप के विशेषज्ञ खिलाड़ी हैं और लंबे-लंबे छक्के लगाते हैं। क्रिस गेल फैंटेसी क्रिकेट में आपकी जीत की संभावनाओं को बहुत मजबूत कर सकते हैं। इसके साथ ही वे पार्ट टाइम स्पिन गेंदबाजी भी कर लेते हैं। गेल टूर्नामेंट में अबतक 125 मैचों में 6 शतक एवं 28 अर्धशतकों की मदद से 4484 रन बना चुके हैं और 18 विकेट भी ले चुके हैं।

  • ग्लैन मैक्सवेल

ऑस्ट्रेलिया के ग्लैन मैक्सवेल को टी20 स्पेशलिस्ट माना जाता है। ग्लैन मैक्सवेल पंजाब के लिए खेलते हैं लेकिन पिछले सीजन में वे टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन इस साल वे फिर से टीम से जुड़ेंगे, वे बतौर ऑलराउंडर टीम में शामिल हैं और हम जानते हैं कि फैंटेसी क्रिकेट की दुनिया में एक ऑलराउंडर का कितना अहम रोल होता है। अंतिम ओवरों में वे तेजी से बल्लेबाजी करते हैं और पंजाब टीम का मध्य क्रम मजबूत करेंगे। टूर्नामेंट में वे अब तक 69 मैचों में 6 अर्धशतकों की मदद से 1397 रन बना चुके हैं और 16 विकेट भी ले चुके हैं।

  • मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी तेज गेंदबाजी और स्विंग का जलवा बिखेर चुके शमी इस वर्ष पंजाब टीम के गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती प्रदान करेंगे। पंजाब के सबसे अनुभवी गेंदबाज शमी आपको अधिक फैंटेसी प्वाइंट्स दिलवा सकते हैं, इंडियन टी20 लीग टूर्नामेंट की बात की जाए तो शमी 51 मैचों में 8.99 की इकॉनमी दर से 40 विकेट इस टूर्नामेंट में ले चुके हैं।

RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular