Friday, April 19, 2024
HomeSportsCricketइंडियन टी20 लीग: दिल्ली बनाम राजस्थान, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग: दिल्ली बनाम राजस्थान, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग में आज 36वां मुकाबला होगा दिल्ली और राजस्थान के बीच। दिल्ली ने इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है। यह दोनों टीमों के बीच इस सीजन में दूसरा मुकाबला होगा पहले मुकाबले में राजस्थान ने दिल्ली को हरा दिया था।

मैच का स्थान – शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी

समय – 3:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

दिल्ली

पिछले सीजन में फाइनल तक का सफर तय करने वाली दिल्ली ने इस सीजन में भी कमाल का प्रदर्शन किया है। 9 मैचों में से दिल्ली ने 7 मैचों में जीत हासिल की है। टीम के दोनों ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और शिखर धवन कमाल की फॉर्म में है और दोनों ने लगभग हर मैच में दिल्ली को अच्छी शुरूआत दी है। दिल्ली के लिए सबसे अच्छी बात है कि श्रेयस अय्यर की भी वापसी हुई है और पहले मैच में उन्होंने शानदार पारी भी खेली, उनके साथ ऋषभ पंत ने भी पहले मैच में अच्छे हाथ दिखाए। 

इनके अलावा उनके पास स्टोइनिस और हेटमायर जैसे पावर हिटर बल्लेबाज भी हैं। अश्विन और अक्षर पटेल भी अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं। 

गेंदबाजी में टीम के पास रबाडा और नॉर्टजे जैसे तेज गेंदबाज हैं। नॉर्टजे ने इस सीजन में सबसे तेज गति से गेंदे फेंकी है। रबाडा और नॉर्टजे की जोड़ी ने पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ कहर बरपाया था। उनके अलावा टीम में आवेश खान है और स्पिन विभाग में अक्षर पटेल और आर अश्विन जैसे अनुभवी गेंदबाज हैं।

राजस्थान

जोस बटलर, बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर के जाने के बाद भी राजस्थान की टीम बहुत मजबूत है। क्योंकि उनके पास एविन लुईस और लियाम लिविंग्स्टोन जैसे पावर हिटर हैं। पिछले मुकाबले में राजस्थान ने पंजाब से लगभग हारा हुआ मुकाबला वापस जीत लिया। ओपनिंग में राजस्थान के लिए यशस्वी जायसवाल ने पिछले मैच में बेहतरीन पारी खेली थी। लुईस और जायसवाल ने राजस्थान को अच्छी शुरूआत दी थी। लुईस से राजस्थान और अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। संजू सैमसन की फॉर्म राजस्थान के लिए चिंता का विषय होगी क्योंकि उनकी फॉर्म असंगत रही है। लेकिन महिपाल लोमरोर और लिविंग्स्टोन ने पिछले मुकाबले में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी और दिल्ली के गेंदबाजों के लिए इस बार काम आसान नहीं होगा। क्रिस मॉरिस और राहुल तेवतिया भी निचले क्रम पर अच्छे रन बना सकते हैं।

गेंदबाजी में क्रिस मॉरिस, कार्तिक त्यागी, मुस्ताफिजुर रहमान, चेतन सकारिया राजस्थान के प्रमुख तेज गेंदबाज हैं। कार्तिक त्यागी ने अंतिम में ओवर में राजस्थान को पिछले मैच में जीत दिलाई थी। राजस्थान के पास मुख्य स्पिनर के रूप में तबरेज शम्सी भी हैं देखना यह दिलचस्प होगा कि क्या वे प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे।

पिच रिपोर्ट-

अबू धाबी की पिच बल्ले व गेंद के बीच अच्छा संतुलन प्रदान करती है। शुरूआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। लेकिन एक बार सेट होने के बाद बल्लेबाज अच्छे शॉट खेल सकते हैं। 2020 में इस मैदान पर औसत स्कोर 160 के आसपास रहा था और इस सीजन में भी इतना ही हो सकता है। दोनों टीमों के पास अच्छी बैटिंग लाइन अप है इसलिए 175 का स्कोर आज के मुकाबले में चुनौतीपूर्ण हो सकता है।

संभावित एकादश-

दिल्ली

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, अवेश खान

राजस्थान-

यशस्वी जायसवाल, एविन लुईस, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, कार्तिक त्यागी

मुख्य खिलाड़ी-

दिल्ली– शिखर धवन, एनरिक नॉर्टजे

राजस्थान– एविन लुईस, क्रिस मॉरिस

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular