Friday, March 29, 2024
HomeSportsCricketइंडियन टी20 लीगः राजस्थान बनाम हैदराबाद, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीगः राजस्थान बनाम हैदराबाद, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग में रविवार 2 मई को फिर से डबल धमाका होगा यानि डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे। इसमें पहला मुकाबला होगा राजस्थान और हैदराबाद के बीच। दोनों ही टीमों का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है और दोनों को ही जीत की तलाश है।

मैच का स्थान- अरूण जेटली स्टेडियम, दिल्ली

समय – 3:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

राजस्थान और हैदराबाद की टीमों ने इस वर्ष बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया है और दोनों इस समय अंकतालिका में सबसे निचले पायदानों पर है। राजस्थान सीजन में दो मैच जीत चुकी है वहीं हैदराबाद को सिर्फ 1 ही जीत नसीब हुई है। हैदराबाद इस मैच में अपने नए कप्तान केन विलियमसन के साथ उतरेगी।

राजस्थान का निराशाजनक प्रदर्शन इस सीजन में भी चालू है वे पिछले साल भी अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर रहे थे। स्टोक्स और ऑर्चर के बाहर हो जाने से टीम को बड़ा झटका लगा है और इसका असर टीम के प्रदर्शन पर साफ देखा जा सकता है। बटलर और मॉरिस अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मॉरिस सीजन में 11 विकेट झटक चुके हैं। लेकिन अकेले खिलाड़ी के दम पर मैच नहीं जीते जाते। पिछले मुकाबले में हालांकि राजस्थान को ओपनर्स ने अच्छी शुरूआत दी थी और टीम 171 का स्कोर बनाने में सफल रही थी। मध्यक्रम ने धीमा खेल दिखाया जिसकी बदौलत टीम को 171 से संतोष करना पड़ा था। शुरूआत से लग रहा था कि टीम 190-200 तक स्कोर बनाएगी। 

राजस्थान ने पिछले मैच में मिलर से पहले शिवम दुबे को बल्लेबाजी करने भेजा वहीं मॉरिस से पहले रियान पराग को भेजा। राजस्थान अपने बल्लेबाजी क्रम में बार-बार बदलाव कर रहे हैं। उन्हें अपने प्रमुख खिलाड़ियों को पहले मौका देना होगा। यशस्वी जायसवाल ने दो मैचों में अच्छी बल्लेबाजी की है लेकिन उन्हें थोड़े संयम की आवश्यकता है। 6 मैचों के बाद राजस्थान के पास केवल 4 अंक हैं और यहां से वापसी करने के लिए उन्हें हर हाल में जीत चाहिए। संजू सैमसन शायद ही इस मैच में टीम में कोई बदलाव करना चाहेंगे। 

वहीं दूसरी ओर हैदराबाद का यह सीजन काफी खराब गुजर रहा है। हैदराबाद इंडियन टी20 लीग की एक मजबूत टीम है लेकिन इस वर्ष उनके लिए चीजें सही नहीं घट रही है। हैदराबाद ने साल 2016 से हर सीजन में प्ले ऑफ में जगह बनाई है। लेकिन इस सीजन में यह काफी मुश्किल नजर आ रहा है। क्योंकि 6 मैच खेलने के बाद उनके पास केवल 2 अंक हैं, उन्हें अपने 5 मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा है। हैदराबाद ने बीच सीजन में अपने कप्तान को भी बदल दिया है और अब डेविड वॉर्नर की जगह कप्तानी करेंगे केन विलियमसन।

पिछले मैच में चेन्नई के खिलाफ डेविड वॉर्नर ने एक अर्धशतक लगाया लेकिन उनकी बल्लेबाजी काफी धीमी थी जो कि दबाव को दर्शाती है। इस मैच में हैदराबाद को तेज शुरूआत की जरूरत होगी। राजस्थान के खिलाफ मैच जीतकर वापसी करने का उनके पास अच्छा मौका होगा। टीम के पास बेयरस्टो, वॉर्नर, मनीष पांडे और केन विलियमसन जैसे बल्लेबाज हैं। पांडे ने भी पिछले मैच में कमाल की पारी खेली। लेकिन भुवनेश्वर और नटराजन की अनुपस्थिति में टीम का गेंदबाजी संतुलन बिगड़ा हुआ है। हैदराबाद ने पावरप्ले में अभी तक केवल दो विकेट चटकाए हैं जो कि एक बड़ा मुद्दा है। राशिद खान अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, पिछले मुकाबले में भी उन्होंने तीन विकेट लिए। लेकिन जब तक काफी देर हो चुकी थी और मैच चेन्नई के खाते में जा चुका था। ऐसे में हैदराबाद को पावरप्ले में राशिद खान को भी आजमाना चाहिए। 

इस मुकाबले में टीम में शायद ही कोई बदलाव देखने को मिले क्योंकि ज्यादा बदलाव टीम के लिए मुसीबतें बढ़ा सकता है। 

पिच रिपोर्ट-

दिल्ली का विकेट एक बैटिंग ट्रैक है। मुंबई और चेन्नई के बीच यहां शनिवार को जबरदस्त मुकाबला हुआ था। इस मुकाबले के भी हाई स्कोरिंग रहने की उम्मीद है। टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनना पसंद करेंगी।

संभावित एकादश-

राजस्थान– जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान एवं विकेटकीपर), शिवम दूबे, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, रियान पराग, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान

हैदराबाद– डेविड वार्नर / जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, केदार जाधव, विजय शंकर, राशिद खान, जगदीश सुचित, संदीप शर्मा, खलील अहमद, सिद्दार्थ कौल

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

राजस्थान– संजू सैमसन, क्रिस मॉरिस

हैदराबाद– केन विलियमसन, राशिद खान

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular