Friday, March 29, 2024
HomeSportsCricketइंडियन टी20 लीगः बैंगलोर बनाम कोलकाता, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीगः बैंगलोर बनाम कोलकाता, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग के 14वें सीजन में रविवार को पहली बार डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे। इसमें आमना-सामना होगा बैंगलोर और कोलकाता के बीच। बैंगलोर दोनों मुकाबले जीत चुकी है वहीं कोलकाता मुंबई के खिलाफ हार का सामना करने के बाद मैदान में उतरेगी।

मैच का स्थान- एम ए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई

समय – 3:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू

डबल हेडर मुकाबलों में बैंगलोर और कोलकाता के बीच खेला जाना वाला पहला मैच काफी मजेदार होगा। बैंगलोर ने अपने पहले दो मैचो में मुंबई और हैदराबाद को हराया और सीजन की काफी शानदार शुरूआत की। चेन्नई के चुनौतीपूर्ण ट्रैक पर किसी टीम के लिए इससे बढ़िया शुरूआत नहीं हो सकती। बैंगलोर ने डेथ-ओवर्स में अपनी गेंदबाजी में काफी सुधार किया है। ग्लैन मैक्सवेल ने बैंगलोर के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। पिछले मुकाबले में उन्होंने अर्धशतक लगाया। कप्तान विराट कोहली को भी दोनों मैचों में अच्छी शुरूआत मिली है लेकिन वे उस शुरूआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए। 

शाहबाज अहमद ने अपनी गेंदबाजी से सबसे ज्यादा प्रभावित किया है। हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने 7 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे। बैंगलोर अपने टीम कॉम्बिनेशन से संतुष्ट होगा। कोहली डैनियल क्रिस्टियन की जगह एडम ज़म्पा को भी शामिल कर सकते हैं। यह निश्चित रूप से उनके स्पिन संयोजन को बढ़ावा देगा। बैंगलोर ने दोनों मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। मध्यक्रम उनके लिए चिंता का विषय था लेकिन अब उनके पास डिविलियर्स के साथ-साथ मैक्सवेल भी हैं। डेथ ओवर्स में भी गेंदबाज अच्छा कर रहे हैं। हर्षल पटेल दो मैचों में 7 विकेट चटका चुके हैं। सिराज नई गेंद से प्रभावी रहे हैं और जैमीसन भी रन नियंत्रित करने में सफल रहे हैं। 

वहीं दूसरी ओर कोलकाता ने अपने पहले मैच में हैदराबाद के खिलाफ शानदार जीत हासिल की थी। लेकिन मुंबई के खिलाफ कोलकाता का मध्यक्रम नाकाम रहा। बेहतरीन शुरूआत के बाद भी कोलकाता लक्ष्य का पीछा करने में विफल रही। नीतिश राणा और शुभमन गिल द्वारा अच्छी शुरूआत देने के बाद भी टीम ने मैच गवां दिया। कोलकाता को यदि आगे के मैचों में जीत दर्ज करनी है तो मध्यक्रम की बल्लेबाजी में सुधार करना होगा। रसैल की फॉर्म चिंता का विषय हो सकती है। हालांकि गेंद से उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। लेकिन बल्ले से उन्होंने 2020 से ही कोई कमाल नहीं दिखाया है। नितीश राणा ने दोनों मैचों में अर्धशतक जमाए। गिल भी ओपनिंग में बेहतर कर रहे हैं। मॉर्गन और कार्तिक को मध्यक्रम में कार्यभार संभालना होगा। 

इस पिच पर शाकिब अल हसन और वरूण चक्रवर्ती की गेंदबाजी महत्वपूर्ण साबित हो सकती है। 

पिच रिपोर्ट-

चेन्नई की पिच पर स्पिनर कमाल दिखा रहे हैं। लक्ष्य का पीछा करना इस विकेट पर मुश्किल हो रहा है ऐसे में टीमें इस मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी। स्पिनर्स का रोल महत्वपूर्ण रहेगा। 150 के स्कोर का पीछा करना भी यहां चुनौतीपूर्ण होगा। 

संभावित एकादश-

बैंगलोर- विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, शाहबाज़ अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डीविलियर्स (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, डेनियल क्रिस्टियन, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

कोलकाता- नितीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, पैट कमिंस, हरभजन सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-


बैंगलोर- एबी डीविलियर्स, हर्षल पटेल

कोलकाता- नितीश राणा, वरुण चक्रवर्ती

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular