Saturday, April 20, 2024
HomeSportsCricketइंडियन टी20 लीगः बैंगलोर बनाम दिल्ली, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीगः बैंगलोर बनाम दिल्ली, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग में आज अंतिम लीग मैच होंगे। दोनों मैच एक ही समय पर शुरू होंगे। बैंगलोर और दिल्ली की टीमें अंतिम लीग मुकाबले में आमने-सामने होंगी। दोनों टीमें पहले ही प्लेऑफ में है और दो-दो अंक हासिल कर लीग चरण का समापन करना चाहेगी।

मैच का स्थान – दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

बैंगलोर

जीत के रथ पर सवार बैंगलोर को पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन प्लेऑफ मुकाबलों से पहले टीम एक बार फिर जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी। मौजूदा सीजन में यह उनका दिल्ली के खिलाफ दूसरा मुकाबला होगा। पिछले सीजन में बैंगलोर ने दिल्ली को मात दी थी और बैंगलोर उसी प्रदर्शन को फिर से दोहराना चाहेगी। 

बैंगलोर के पास सबसे बड़ी ताकत उनकी बल्लेबाजी है। विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और देवदत्त पडिक्कल अच्छी फॉर्म में हैं जबकि एबी डिविलियर्स अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए सही मौके का इंतजार कर रहे हैं, अभी तक उनके बल्ले से बड़ी पारी देखने को नहीं मिली है। लेकिन नंबर-3 की पोजिशन पर उनका कोई भी बल्लेबाज फिट नहीं बैठ रहा है। श्रीकर भरत और डेनियल क्रिस्टियन इस पोजीशन पर कमाल नहीं दिखा पाए हैं। उनके पास शाहबाज अहमद और जॉर्ज गार्टन के साथ नंबर 6 और 7 तक बल्लेबाजी लाइनअप काफी लंबी है।

वहीं गेंदबाजी की बात की जाए तो हर्षल पटेल इस सीजन में कहर बरपा रहे हैं और 29 विकेट लेकर पर्पल कैप होल्डर भी हैं। उनके पास इंडियन टी20 लीग के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने का मौका है। उनकी धीमी गेंदों का मिश्रण के साथ डेथ ओवरों में मुकाबला करना मुश्किल है और वह इस मैच में भी बैंगलोर के लिए टॉप-विकेट टेकर हो सकते हैं। स्पिनर्स युजवेंद्र चहल और शाहबाज अहमद ने भी हाल के मैचों में अच्छी गेंदबाजी की है।

दिल्ली

दिल्ली ने इस सीजन में भी धमाकेदार प्रदर्शन किया है और टॉप पर चल रही है। इस मुकाबले यदि वे हार भी जाती है तो भी उनका टॉप स्थान बरकरार रहेगा क्योंकि बैंगलोर की जीत के बाद भी बैंगलोर के 18 प्वाइंट होंगे और दिल्ली टॉप पर बनी रहेगी। दिल्ली ने अपना पिछला मुकाबला चेन्नई के खिलाफ जीता था। दिल्ली के ओपनर शिखर धवन इस सीजन में भी कमाल की फॉर्म में है और 13 मैचों में 501 रन बना चुके हैं। उनके अलावा दिल्ली के मध्यक्रम के बल्लेबाज भी बेहतरीन फॉर्म में है। हालांकि पृथ्वी शॉ का प्रदर्शन निरंतर नहीं रहा है। लेकिन श्रेयस अय्यर की वापसी के बाद दिल्ली का मध्यक्रम और मजबूत हो गया है और उनका बल्ला भी चल रहा है। ऋषभ पंत भी शानदार फॉर्म में है, मार्कस स्टोइनिस और शिमरोन हेटमायर के रूप में उनके पास पावर हिटर भी हैं। पिछले मैच में स्टोइनिस को जगह नहीं दी गई थी। अक्षर पटेल और अश्विन भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। कुल मिलाकर उनकी पास एक मजबूत और लंबी बैटिंग लाइन अप है।

गेंदबाजी में भी दिल्ली के पास बेहतरीन अटैक है जिसमें रबाडा, नॉर्किया और आवेश खान जैसे तेज गेंदबाज हैं जो विपक्षी टीमों पर कहर बरपा रहे हैं। अक्षर पटेल और आर अश्विन जैसे स्पिन गेंदबाज उनके स्पिन अटैक को मजबूत बनाते हैं।

पिच रिपोर्ट-

दुबई में हुए पिछले मुकाबले में पंजाब ने चेन्नई को मात दी थी। दुबई की पिच बल्ले और गेंद के बीच अच्छा संतुलन प्रदान करती है। एक बार नजरें जमाने के बाद बल्लेबाज यहां अच्छे शॉट्स लगा सकते हैं। शुरूआत में पिच  तेज गेंदबाजों को मदद कर सकती है। इसलिए टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।

संभावित एकादश-

बैंगलोर

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डेनियल क्रिश्चियन, शाहबाज अहमद, जॉर्ज गार्टन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

दिल्ली

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रिपल पटेल, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, अवेश खान, एनरिक नॉर्टजे

मुख्य खिलाड़ी

बैंगलोर– देवदत्त पडिक्कल, हर्षल पटेल

दिल्ली– शिखर धवन, कगिसो रबाडा

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular