Friday, April 19, 2024
HomeSportsCricketइंडियन टी20 लीगः पंजाब बनाम बैंगलोर, मैच रिपोर्ट

इंडियन टी20 लीगः पंजाब बनाम बैंगलोर, मैच रिपोर्ट

इंडियन टी20 लीग के 26वें मुकाबले में पंजाब ने बैंगलोर को हराकर टूर्नामेंट में वापसी की है। पहले खेलते हुए पंजाब ने निर्धारित ओवरों में 179 रन बनाए। 180 के लक्ष्य के जवाब में बैंगलोर 145 रन ही बना सकी और पंजाब ने यह मैच 34 रन से जीत लिया।

धीमी शुरूआत के बाद गेल-राहुल की बेहतरीन साझेदारी।

बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने पंजाब को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पंजाब ने आज मयंक अग्रवाल की जगह प्रभसिमरन सिंह को टीम में शामिल किया। लेकिन प्रभसिमरन सिंह इस मौके को भुना नहीं पाए और पारी के चौथे ओवर में 7 रन बनाकर जेमीसन का शिकार बने। लेकिन इसके बाद आए गेल ने आते ही आज अपना जलवा दिखाया। उन्होंने पारी के पांचवें ओवर में जेमीसन के ओवर में 5 चौके जड़े। इसके अगले ओवर में गेल ने चहल के ओवर में 2 छक्के जड़कर 15 रन बटोरे। दूसरी ओर से केएल राहुल भी उनका बराबर साथ दे रहे थे। दोनों बल्लेबाजों के बीच 80 रन की बेहतरीन साझेदारी हुई। 11वें ओवर में गेल डेनियल सेम्स की बाउंसर में गेल फंस गए और अपना विकेट गवां बैठे। गेल ने 24 गेंदो पर 6 चौकों व 2 छक्कों की मदद से 46 रन बनाए। वे अपने अर्धशतक से चूक गए।

मध्यक्रम फिर फेल

गेल के आउट होने के बाद मध्यक्रम के बल्लेबाज एक के पीछे एक पवैलियन लौट गए। निकोलस पूरन शून्य पर आउट हुए यह इस सीजन में उनका चौथा "डक" था। डेविड मालन को इस मैच में भी मौका नहीं दिया गया। दीपक हुडा भी 5 रन ही बना पाए और शाहरुख खान भी बिना खाता खोले ही चलते बने। 

लेकिन इसके बाद आए हरप्रीत बरार ने केएल राहुल के साथ मिलकर बेहतरीन साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों ने 61 रन जोड़े और पंजाब को 179 तक पहुंचा दिया। हरप्रीत बरार ने 17 गेंदो पर 1 चौका व 2 छक्कों की मदद से नाबाद 25 रन बनाए। वहीं केएल राहुल ने 57 गेंदो में 7 चौके व 5 छक्कों की मदद से 91 रन की नाबाद पारी खेली। केएल राहुल अपना शतक पूरा नहीं कर पाए। हर्षल पटेल द्वारा फेंके गए अंतिम ओवर में पंजाब ने 22 रन बटोरे। केएल राहुल इस पारी के साथ फिर से पर्पल कैप होल्डर बन गए हैं। 

बैंगलोर की धीमी शुरूआत व बरार का शानदार स्पैल

180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरूआत काफी धीमी रही। देवदत्त पडिकल भी आज कुछ खास नहीं कर पाए और पारी के तीसरे ही ओवर में मेरेडिथ ने उन्हें बोल्ड कर पवैलियन भेजा। पडिकल ने 7 रन बनाए। इसके बाद रजत पाटीदार और विराट कोहली के बीच 43 रन की साझेदारी हुई। लेकिन यह साझेदारी काफी धीमी थी। 10 ओवरों में बैंगलोर ने सिर्फ 62 रन ही बनाए। 11वें ओवर की पहली गेंद पर विराट कोहली को हरप्रीत बरार ने बोल्ड कर दिया। कोहली ने 34 गेंदो पर 35 रन की पारी खेली। इसके अगली ही गेंद पर मैक्सवेल को भी बरार ने बोल्ड कर दिया और बैंगलोर को बैकफुट पर धकेल दिया। 

इसके बाद भी बरार नहीं रूके और उन्होंने तेहरवें ओवर की पहली गेंद पर मध्यक्रम के सबसे मजबूत स्तंभ एबी डिविलियर्स को भी पवैलियन भेज दिया। डिविलियर्स 3 रन ही बना सके। 

69 रन पर 4 विकेट खोकर बैंगलोर पूरी तरह दबाव में आ गई और वापसी नहीं कर पाई। रजत पाटीदार की भी बल्लेबाजी काफी धीमी रही और वे 30 गेंदो पर 31 रन की पारी खेलकर क्रिस जॉर्डन का शिकार बने। रवि बिश्नोई ने शाहबाज अहमद और डेनियल सैम्स को अपनी फिरकी में फंसाया। 

बैंगलोर निर्धारित ओवरों में 8 विकेट पर 145 रन ही बना सकी। इस सीजन में यह बैंगलोर की दूसरी हार है। 

संक्षिप्त स्कोर- 

पंजाब- 179/5 (केएल राहुल- 91*, जेमीसन- 32/2)

बैंगलोर- 145/8 (विराट कोहली-35 , हरप्रीत बरार- 19/3)

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular