Wednesday, March 27, 2024
HomeSportsCricketइंडियन टी20 लीगः दिल्ली बनाम बैंगलोर, मैच रिपोर्ट

इंडियन टी20 लीगः दिल्ली बनाम बैंगलोर, मैच रिपोर्ट

इंडियन टी20 लीग का 22वां मुकाबला बेहद रोमांचक रहा जहां बैंगलोर ने दिल्ली को 1 रन से हराते हुए जीत दर्ज की। इसी के साथ बैंगलोर ने अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर फिर से कब्जा जमा लिया है।

तेज शुरूआत के बाद लड़खड़ाई बैंगलोर

दिल्ली ने टॉस जीतकर बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। देवदत्त पडिकल और विराट कोहली ने बैंगलोर को तेज शुरूआत दी। दोनों ने तेजी से 30 रन जोड़े। लेकिन चौथे ओवर की अंतिम गेंद पर विराट कोहली आवेश खान की गेंद पर बोल्ड हो गए। कोहली ने 2 चौकों की सहायता से 12 रन बनाए। पाचवें ओवर की पहली ही गेंद पर देवदत्त पडिकल को भी ईशातं शर्मा ने बोल्ड कर वापस भेज दिया और इस प्रकार बैंगलोर ने लगातार दो गेंदों पर अपने ओपनर्स के विकेट खो दिए। पडिकल ने 3 चौको की सहायता से 17 रन बनाए। 

एबी डिविलियर्स शो

दो विकेट लगातार खोने के बाद रजत पाटीदार और ग्लैन मैक्सवेल के बीच भी 30 रन की साझेदारी हुई। ग्लैन मैक्सवेल भी अच्छे हाथ दिखा रहे थे। लेकिन 9वें ओवर में अक्षर पटेल की गेंद पर छक्का लगाने के प्रयास में उन्होंने अपना विकेट गवां दिया। मैक्सवेल ने 1 चौका व 2 छक्कों की सहायता से 25 रन की पारी खेली। उनके जाने के बाद आए एबी डिविलियर्स जिन्होंने रजत पाटीदार के साथ मिलकर 54 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। पाटीदार ने सीजन के इस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया और उनके बल्ले से 31 रन की पारी आई जिसमें 2 छक्के शामिल थे। 15वें ओवर के बाद एबी डिविलियर्स ने अपना जलवा दिखाया और शानदार अर्धशतक की बदौलत बैंगलोर को 171 के स्कोर तक पहुंचा दिया। पारी के अंतिम ओवर में डिविलियर्स ने स्टोइनिस की गेंदों पर तीन छक्के जड़कर उनके ओवर में 23 रन बटोरे। डिविलियर्स ने 42 गेंदों पर 3 चौके व 5 छक्कों की मदद से नाबाद 75 रन बनाए।

शुरूआत में लड़खड़ाई दिल्ली

172 के स्कोर का पीछा करने उतरी दिल्ली को ओपनर्स ने तेज शुरूआत देने की कोशिश की। लेकिन पारी के तीसरे ओवर में काइल जेमिसन ने शिखर धवन को वापस भेज दिया। धवन केवल 6 रन बना सके। अगले ही ओवर में इस सीजन के सबसे सफल गेंदबाज हर्षल पटेल ने तेज बल्लेबाजी कर रहे पृथ्वी शॉ को भी रवाना कर दिया। पृथ्वी शॉ ने 3 चौकों की सहायता से 21 रन बनाए। तीसरे नंबर पर आए स्टीव स्मिथ का बल्ला भी खामोश रहा और वे भी केवल 4 रन बनाकर मोहम्मद शिकार का शिकार हो गए। इसी के साथ दिल्ली का स्कोर हो गया 47 रन पर 3 विकेट। 

लेकिन इसके बाद मार्कस स्टोइनिस और ऋषभ पंत के बीच 45 रन की साझेदारी हुई। इस साझेदारी ने दिल्ली को कुछ उम्मीदें बंधाई लेकिन पारी के 13वें ओवर में हर्षल पटेल ने फिर अपना जलवा दिखाया और स्टोइनिस को पवैलियन भेज दिया।

हेटमायर ने दिखाए हाथ

स्टोइनिस के जाने के बाद क्रीज पर आए शिमरोन हेटमायर और आते ही इस कैरेबियाई बल्लेबाज ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी। पंत आज संभल कर बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन हेटमायर ने ताबड़तोड़ खेलते हुए 23 गेंदो पर अर्धशतक ठोक दिया और मैच में दिल्ली को वापस ले आए। आखिरी ओवर में दिल्ली को जीत के लिए 14 रन चाहिए थे और गेंद थी मोहम्मद सिराज के हाथ में। शुरूआती 4 गेंदे उन्होंने काफी अच्छी फेंकी। पांचवी गेंद पर ऋषभ पंत ने चौका जड़ा अब अंतिम गेंद पर दिल्ली को 6 रन चाहिए थे लेकिन पंत केवल चौका जमा सके और बैंगलोर ने यह रोमांचक मुकाबला 1 रन से जीत लिया। पंत और हेटमायर की 78 रन की साझेदारी दिल्ली को जीत नहीं दिला सकी। हेटमायर 25 गेंदो पर 2 चौके व 4 छक्के जड़कर 58 रन बनाकर नाबाद लौटे। वहीं पंत के बल्ले से उनका स्वाभाविक खेल नहीं दिखा लेकिन उन्होंने 48 गेंदो में 58 रन की संघर्षपूर्ण पारी खेली।

इस रोमांचक जीत के साथ बैंगलोर प्वाइंट्स टेबल में फिर से टॉप पर आ गई है। 

संक्षिप्त स्कोर-

बैंगलोर- 171/5 (एबी डिविलियर्स-75*, अमित मिश्रा- 27/1) 

दिल्ली- 170/4(ऋषभ पंत- 58*, हर्षल पटेल- 37/2)

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular