Thursday, March 28, 2024
HomeSportsCricketइंडियन टी20 लीगः कोलकाता बनाम चेन्नई, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीगः कोलकाता बनाम चेन्नई, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग में 21 अप्रैल को खेले जाने वाले डबल हेडर मुकाबलों में दूसरा मुकाबला खेला जाएगा चेन्नई और कोलकाता के बीच। दोनों ही टीमें इस मुकाबले को जीतकर अंकतालिका में अपना स्थान बेहतर करना चाहेगी। यदि चेन्नई इस मैच को जीतती है तो यह सीजन में चेन्नई की लगातार तीसरी जीत होगी। वहीं कोलकाता यह मुकाबला हारती है तो यह कोलकाता की लगातार तीसरी हार होगी।

मैच का स्थान- वानखेडे स्टेडियम, मुंबई

समय– 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

चेन्नई ने इस सीजन में अपना पहला मैच गंवाया लेकिन उसके बाद दोनों मैच जीतकर शानदार वापसी की। वहीं कोलकाता ने सीजन की शुरूआत जीत के साथ की थी और उसके बाद अपने दोनों मुकाबले गवाएं। यानि सीजन की केवल शुरूआत अच्छी या खराब होने से किसी भी टीम का आंकलन नहीं किया जा सकता। अब टीमें मुंबई में बुधवार की शाम आमना-सामना करेंगी।

कोलकाता ने पिछला मुकाबला बैंगलोर के खिलाफ हारा था। इस मैच में कोलकाता ने ना अच्छी गेंदबाजी की और ना ही बल्लेबाजी। चेन्नई जैसी पिच पर कोलकाता के गेंदबाजों ने खूब रन लुटाए जिसकी बदौलत बैंगलोर 200 से अधिक रन बना पाई। बल्लेबाजों का प्रदर्शन भी सुसंगत नहीं रहा और कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाया। इसकी वजह से उनकी नेट रन रेट पर भी असर पड़ा। कोलकाता इस मुकाबले में जरूर बदलाव कर सकती है। हो सकता है हरभजन सिंह के साथ पर शिवम मावी या नागरकोटी में से किसी एक को प्लेइंग इलेवन में स्थान दे। फर्ग्यूसन भी एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं और कोलकाता के पेस-अटैक को मजबूती प्रदान कर सकते हैं।

वहीं दूसरी ओर चेन्नई की इस सीजन में शुरूआत खराब रही और उन्हें अपने पहले मैच में दिल्ली के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। लेकिन इस मैच के बाद चेन्नई ने जबरदस्त वापसी करते हुए पंजाब को हराया और फिर राजस्थान को मात दी। पिछले दो मैचों में जीत हासिल करने के बाद उनकी नेट रन रेट में भी इजाफा हुआ। पिछले मुकाबले में चेन्नई के स्पिन गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की जो उनके लिए आगामी मुकाबलों के लिए अच्छा संकेत है। हालांकि बैटिंग में उतना दम नहीं दिखा, चेन्नई इस मुकाबले में ओपनिंग जोड़ी में बदलाव कर सकती है और रितुराज गायकवाड़ की जगह रॉबिन उथप्पा को मौका दिया जा सकता है। वहीं टीम के ऑलराउंडर ब्रावो ने पिछले मैच में गेंद और बल्ले से टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था, यह चेन्नई के लिए पॉजिटिव प्वाइंट होगा। विदेशी खिलाड़ियों का अच्छा प्रदर्शन हमेशा ही चेन्नई के लिए अच्छा रहा है। मोइन अली भी काफी अच्छा कर रहे हैं। गायकवाड़ के अलावा कोई भी बदलाव नजर नहीं आता है। मुंबई के मैदान पर चेन्नई की टीम पंसदीदा होगी और चेन्नई का पलड़ा इस मैच में भारी रहेगा।

पिच रिपोर्ट-

मुंबई का पिच आदर्श टी-20 ट्रैक है। इस पिच से गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों को मदद मिल रही है। पिछले मैच में हमने स्पिनर्स को यहां अच्छी गेंदबाजी करते देखा। नई गेंद से गेंदबाजी करने में तेज गेंदबाजों को परेशानी हो सकती है। टॉस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।

संभावित एकादश-

कोलकाता– नितीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), शाकिब अल हसन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, हरभजन सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती

चेन्नई– रितुराज गायकवाड़/रॉबिन उथप्पा, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान एवं विकेटकीपर), सैम करन, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

कोलकाता– नितीश राणा, प्रसिद्ध कृष्णा

चेन्नई– सैम करन, मोइन अली

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular