Thursday, April 25, 2024
HomeSportsCricketइंग्लैंड बनाम पाकिस्तानः मैच प्रीव्यू दूसरा टी20

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तानः मैच प्रीव्यू दूसरा टी20

वनडे सीरीज में 0-3 से हराने के बाद पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हुई टी20 सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड को हरा दिया। इस दौरे पर यह पाकिस्तान की पहली जीत रही। सीरीज का दूसरा मुकाबला 18 जुलाई को खेला जाएगा।

मैच का स्थान- हेडिंग्ले, लीड्स

समय– 7:00 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

वनडे सीरीज में सूपड़ा साफ हो जाने के बाद पाकिस्तान टी20 सीरीज में वापसी करने में सफल रही। पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 31 रन से हराया। मुकाबले में पाकिस्तान ने इंग्लैंड के सामने 233 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। मोहम्मद रिजवान और बाबर आज़म की शानदार ओपनिंग साझेदारी ने पाकिस्तान के लिए मजबूत नींव तैयार की। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 14.4 ओवर में 150 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद शोएब मकसूद, फखर जमान और मोहम्मद हफीज की तेज तर्रार पारियों की बदौलत पाकिस्तान ने 232 रन बनाए। बाबर आजम ने पाकिस्तान की ओर से 85 रन की शानदार पारी खेली। रिजवान ने भी अर्धशतक जड़ा।

वहीं गेंदबाजी में शाहीन शाह अफरीदी और शादाब खान ने इंग्लैंड को शुरूआती झटके दिए जिससे इंग्लैंड को मजबूत शुरूआत नहीं मिल पाई। दोनों गेंदबाजों ने 3-3 विकेट चटकाए अफरीदी को मैन ऑफ द मैच चुना गया। दूसरे टी20 में भी पाकिस्तान इसी प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतर सकता है।

वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड के गेंदबाजों की इस मुकाबले में जमकर खबर ली गई। लगभग सभी गेंदबाजों ने 10 से भी ज्यादा की औसत से रन लुटाए। इसके बाद शुरूआत झटकों के कारण इंग्लैंड को मजबूत शुरूआत नहीं मिल सकी। लेकिन फिर भी इंग्लैंड 200 के पार स्कोर करने में सफल रहा। लियाम लिविंगस्टोन ने शानदार पारी खेली और इंग्लैंड को जीत के करीब लेकर आए लेकिन अफसोस इंग्लैंड की जीत नहीं दिला पाए। लिविंगस्टोन ने इंग्लैंड की ओर से टी20 में सबसे तेज शतक जड़ा। लिविंगस्टोन ने 43 गेंदो में 103 रन की पारी खेली। जिसमें 6 चौके और 9 छक्के शामिल थे। 17वें ओवर में उनका विकेट गिरने के बाद इंग्लैंड की पारी 201 पर सिमट गई।

पिछले मैच में क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद और जोस बटलर जैसे खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया गया था। लेकिन दूसरे टी20 में इन खिलाड़ियों की वापसी हो सकती है। 

पिच रिपोर्ट-

लीड्स के मैदान पर यह पहला टी20 मुकाबला होगा। इससे पहले यहां टी20 मुकाबला नहीं खेला गया है। इसलिए पिच का बर्ताव कैसा होगा यह अनुमान लगाना मुश्किल है। इसलिए टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनना चाहेगी ताकि पिच के व्यवहार को समझ सके।

संभावित एकादश-

इंग्लैंड– जेसन रॉय, डेविड मालन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, इयोन मॉर्गन (कप्तान), लुईस ग्रेगरी, टॉम कुरेन, साकिब महमूद, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद

पाकिस्तान– मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), सोहैब मकसूद, मोहम्मद हफीज, फखर जमान, आजम खान, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, मोहम्मद हसनैन

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

इंग्लैंड– लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मालन

पाकिस्तान– बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular