Thursday, March 28, 2024
HomeSportsCricketइंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीकाः पहला टी20 मैच प्रीव्यू

इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीकाः पहला टी20 मैच प्रीव्यू

दक्षिण अफ्रीका अपने घरेलू सत्र की शुरुआत इंग्लैंड के साथ टी20 सीरीज के साथ करने जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका को घरेलू सीरीज में इंग्लैंड से कड़ी टक्कर मिलेगी, क्यों पिछले वर्ष भी इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका में बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

कहां खेला जाएगा मैच- न्यूलैंड्स, केपटाउन

समय – समय रात 9ः30 बजे (भारतीय समयानुसार)

दक्षिण अफ्रीका टीम प्रीव्यू-

दक्षिण अफ्रीका ने फाफ डु प्लेसिस को वापस टीम में शामिल किया है उन्होंने इंडियन टी20 लीग में जबरदस्त फाॅर्म दिखाई थी वहीं उनके कप्तान डी काॅक ने भी इंडियन टी20 लीग में शानदार प्रदर्शन किया। दक्षिण अफ्रीका के अधिकांश खिलाड़ी इंडियन टी20 लीग में खेले थे और सभी ने सराहनीय प्रदर्शन किया था। ओपनिंग जोड़ी के रूप में हम डी काॅक के साथ रीजा हैंड्रिक्स को देख सकते हैं। वहीं मध्यक्रम में डूसन महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते हैं, डेविड मिलर का फाॅर्म उनके लिए चिंता का विषय हो सकता है। एंडिले फेहलुकवेओ भी प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बना सकते हैं। 

वहीं गेंदबाजी में उनके पास सबसे प्रमुख गेंदबाज हैं कगिसो रबाडा जिनका इस बार का इंडियन टी20 लीग सीजन शानदार रहा था। उनके साथ ही एनरिच नाॅर्टजे भी तेज गेंदबाजी का कार्य भार संभालेंगे। इंडियन टी20 लीग में इस जोड़ी ने दिल्ली को फाइनल तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। लुंगी एंगीडी उनके पास तेज गेंदबाज के रूप में तीसरे विकल्प होंगे। वहीं स्पिनर के रूप में शम्सी कार्यभार संभालेंगे।

इंग्लैंड टीम प्रीव्यू-

इंग्लैंड की टीम ने महामारी के बीच सबसे ज्यादा क्रिकेट खेला है और पाकिस्तान और आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस दौरान आयरलैंड को भी मात दी। इंग्लैंड के खिलाड़ी भी इंडियन टी20 लीग में व्यस्त थे इसलिए टी20 क्रिकेट के लिए उनकी टीम का अभ्यास पहले ही हो चुका है। ओपनिंग जोड़ी में इंग्लैंड के लिए इयोन माॅर्गन के नाम में अभी भी संशय बरकरार है, उनके अलावा जोस बटलर और जेसन राॅय भी इंग्लैंड के लिए ओपनिंग कर सकते हैं। 

बेयरस्टो को इंग्लैंड की टीम ड्राॅप कर सकती है, कप्तान माॅर्गन मोईन अली के रूप में स्पिनर का विकल्प चुन सकते हैं। इसके अलावा बेयरस्टो और आदिल राशिद के बीच कप्तान को फैसला करना होगा की वे किसे टीम में खिलाएंगे। इस साल टी20 क्रिकेट में दाविद मालन और इयोन माॅर्गन दोनों प्रमुख स्कोरर रहे हैं, इसलिए दक्षिण अफ्रीका को मुश्किल हो सकती हैं। वहीं सैम करेन और बेन स्टोक्स ने इंडियन टी20 लीग में अपना जलवा दिखाया था। वहीं तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने इस बार इंडियन टी20 लीग में राजस्थान की ओर से शानदार गेंदबाजी की थी, वे तेज गेंदबाजी का कार्यभार संभालेंगे।

कुल मिलाकर इंग्लैंड की टीम दक्षिण अफ्रीका से अधिक संतुलित दिखाई दे रही है।

पिच रिपोर्ट-

न्यूलैंड्स मैदान एक बढ़िया बल्लेबाजी ट्रैक है, और यह स्पिनरों को पर्याप्त सहायता प्रदान करता है। नई गेंद से तेज गेंदबाजों को पावरप्ले में परेशानी हो सकती है। हम इस मैदान पर 175 के आसपास के स्कोर की उम्मीद करते हैं, और यह पीछा करने योग्य होगा।


संभावित एकादश-


दक्षिण अफ्रीका

क्विंटन डी कॉक (कप्तान विकेटकीपर), रासी वैन डेर डूसन, फाफ डु प्लेसिस, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवे, कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, तबरेज शम्सी, एनरिच नॉर्टजे

इंग्लैंड-

जोस बटलर (विकेटकीपर), जेसन रॉय, दाविद मालन, जॉनी बेयरस्टो/ मोइन अली, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम करैन, जोफ्रा आर्चर, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, मार्क वुड

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

दक्षिण अफ्रीका- क्विंटन डी कॉक, फाफ डु प्लेसिस, कगिसो रबाडा

इंग्लैंड- दाविद मालन, इयोन मोर्गन, जोफ्रा आर्चर

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular