HomeCricketहैदराबाद को दूसरी बार खिताब दिलवाने में प्रमुख भूमिका निभाएंगे ये विदेशी...

हैदराबाद को दूसरी बार खिताब दिलवाने में प्रमुख भूमिका निभाएंगे ये विदेशी खिलाड़ी

दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित और रोमांचक क्रिकेट लीग- इंडियन टी-20 लीग का 13वां सीजन बस कुछ ही हफ्तों के इंतजार के बाद शुरू होने जा रहा है। इस लीग में दुनिया भर के प्रतिभाशाली और दिग्गज क्रिकेटर्स हिस्सा लेते हैं। इसलिए इस लीग को दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। भारतीय क्रिकेटरों के साथ ही अन्य देशों के खिलाड़ी भी इस लीग का हिस्सा होते हैं। 

आइए जानते हैं कि हैदराबाद की टीम में वो कौनसे चार विदेशी खिलाड़ी हैं जो इस बार टीम को खिताब दिलवाने में मदद कर सकते हैं-

4. बिली स्टेनलेक- ऑस्ट्रेलिया के स्टेनलेक हैदराबाद की टीम के एकमात्र विदेशी तेज गेंदबाज हैं। तेज गेंदबाजी के मामले में हैदराबाद ने देशी खिलाड़ियों पर ही भरोसा जताया है। बिली एक युवा, प्रतिभाशाली और उभरते हुए तेज गेंदबाज हैं, उनकी सबसे बड़ी ताकत उनकी तेजी है। वहीं उनका लंबा कद उनकी गेंदबाजी को और भी धार देता है। 6 फीट 8 इंच लंबे बिली अपने लंबे कद के कारण किसी भी बल्लेबाज को बाउंसर से परेशान कर सकते हैं। हालांकि उन्होंने अभी अपने करियर की शुरूआत की है इसलिए अपने कौशल को दिखाने का उनके पास ये बेहतरीन मौका है। इंडियन टी-20 लीग में बिली अब तक 6 मैचों में 8.33 की इकाॅनमी से 7 विकेट हासिल कर चुके हैं।

3. राशिद खान – अफगानिस्तान के इस क्रिकेटर ने अपनी गेंदबाजी से दुनियाभर के बल्लेबाजों को परेशान किया है। वे हैदराबाद के लिए ट्रम्प कार्ड साबित हो सकते हैं। महज 21 वर्ष के इस युवा क्रिकेटर ने बहुत जल्द क्रिकेट जगत में अपनी अलग पहचान बनाई है। वे अपनी अलग शैली की गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। उनके द्वारा फेंकी गई “गुगली” बल्लेबाजों के लिए मायाजाल का कार्य करती है। गेंद को सही जगह पिच करके स्पिन हासिल करने में उन्हें महारत हासिल है, इसके अलावा वे निचले क्रम में बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं, बीते कुछ वर्षों में हमने देखा है कि उन्होंने कुछ तेज-तर्रार पारियां भी खेली हैं। इंडियन टी-20 लीग में राशिद ने 46 मैचों में 6.55 इकाॅनमी दर से 55 विकेट हासिल किए हैं।

2. जॉनी बेयरस्टो –  इंग्लैण्ड के बल्लेबाज बेयरस्टो वर्तमान में इंग्लैंड टीम के प्रमुख एवं अनुभवी सदस्य हैं। उन्होंने पिछले साल ही अपने इंडियन टी-20 लीग करियर की शुरूआत की है। वे एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं और लंबे-लंबे हिट लगाने के लिए जाने जाते हैं। सीमित ओवर क्रिकेट में उनका स्ट्राइक रेट 100 से ऊपर है। हैदराबाद की टीम उनके शामिल होने के बाद और भी ज्यादा मजबूत हो गई है। उन्होंने इस लीग का केवल एक सीजन खेला है, इसमें उन्होंने 10 मैचों में 55.62 की औसत एवं 157 की स्ट्राइक रेट से 1 शतक व 2 अर्धशतकों की मदद से 445 रन बनाए हैं।

1. डेविड वार्नर – ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर हैदराबाद के प्रमुख स्तंभ हैं। अपने धाकड़ बल्लेबाजी से वे किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त करने में सक्षम हैं। हैदराबाद को चैंपियन बनाने में उनका अहम योगदान था, और इस बार भी उनसे वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। इंडियन टी-20 लीग में उनके पास लंबा अनुभव है, वे तीन बार ऑरेंज-कैप भी हासिल कर चुके हैं। वे इंडियन टी-20 लीग के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाजों में से एक हैं, 126 मैचों में वे 43.17 की औसत एवं 4 शतक व 44 अर्धशतकों की मदद से 4706 रन बना चुके हैं।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular