HomeCricketहंड्रेड बॉल चैंपियनशिप: मैच प्रीव्यू लंदन बनाम नॉर्दन

हंड्रेड बॉल चैंपियनशिप: मैच प्रीव्यू लंदन बनाम नॉर्दन

हंड्रेड बॉल चैंपियनशिप में मंगलवार 3 अगस्त को आमना-सामना होगा लंदन और नॉर्दन के बीच। दोनों ही टीमें अंकतालिका में निचले दो पायदानों पर मौजूद हैं। लंदन ने अभी तक कोई भी जीत दर्ज नहीं की है वहीं नॉर्दन को एक जीत मिली है।

मैच का स्थान- लॉर्ड्स, लंदन

समय – 11:00 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

हंड्रेड बॉल चैंपियनशिप के पहले सीजन में लंदन का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। पहला मैच हारने के बाद उनका दूसरा मैच बारिश के कारण धुल गया और उसके बाद वाले दो मैचों में भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा। पिछला मैच हारने से लंदन स्पिरिट को सबसे ज्यादा निराशा होगी। क्योंकि वे जीत के काफी करीब पहुंच चुके थे लेकिन बाद में टीम ने दबाव में दम तोड़ दिया और अपने सलामी बल्लेबाजों की शानदार शुरुआत को बर्बाद कर दिया। एडम रॉसिंगटन और जोश इंगलिस ने अच्छी पारियां खेलीं और बहुत अच्छी स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। रोसिंगटन और इंगलिस इस मैच में भी काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

लेकिन समस्या एक बार फिर बाकी बल्लेबाजी लाइनअप की है। पिछले मुकाबले में सलामी बल्लेबाजों के अलावा एक भी खिलाड़ी डबल डिजिट में नहीं पहुंचा। जो डेनली, इयोन मोर्गन, रवि बोपारा, और मोहम्मद नबी रन बनाने में विफल रहे और अंत में उन्हें चार रन से मैच गवांना पड़ा। यहां से अगर उन्हें टूर्नामेंट में वापसी करनी है तो अपनी बल्लेबाजी में सुधार करना ही होगा।

गेंदबाजी भी काफी खराब रही है। मोहम्मद आमिर अब स्ट्राइक बॉलर नहीं रहे। वह कुछ रन रोकने की कोशिश कर सकते हैं लेकिन आजकल वह ज्यादा विकेट नहीं ले पाते हैं। ब्लेक कलन, क्रिस वुड, मोहम्मद नबी और रूलोफ वैन डेर मेर्वे अच्छे गेंदबाज हैं, लेकिन वे भी विपक्षी बल्लेबाजों को रोकने में नाकाम हो रहे हैं।

वहीं अपने पिछले मुकाबले में नॉर्दर्न ने क्रिस लिन और हैरी ब्रुक की पारियों की बदौलत सीज़न की अपनी पहली जीत हासिल की। क्रिस लिन एक इन-फॉर्म प्लेयर हैं और एक बार सेट होने के बाद कुछ शानदार स्कोरिंग कर सकते हैं। हालांकि उन्होंने पिछले मैच में 48 गेंदों में 48 रन की पारी खेली जो कि बहुत तेज नहीं कही जा सकती। लेकिन उन्होंने परिस्थितियों के अनुसार बल्लेबाजी की और अपनी टीम को मैच जिताया। एडम लिथ, डेविड विली, और हैरी ब्रुक नॉर्दन के लिए बेहतरीन बल्लेबाज हैं टीम के पास अच्छी बैटिंग लाइन-अप है। डेन विलास और जॉन सिम्पसन भी बहुत बड़े हिट लगाने में सक्षम है।

गेंदबाजी में आदिल राशिद और डेविड विली, ब्रायडन कार्स और मुजीब उर रहमान के समर्थन से गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करते हैं। धीमी पिच पर जहां गेंद थोड़ा रूककर आती है एवं टर्न लेती है वहां राशिद और मुजीब विपक्षी टीम के लिए मुसीबतें पैदा कर सकते हैं।


पिच एवं मौसम रिपोर्ट-

मैच में बारिश खलल डाल सकती है। इसलिए खेल थोड़ा प्रभावित हो सकता है। लेकिन फिर भी मैच में परिणाम आने की उम्मीद है। लॉर्ड्स का पिच गीला होने के कारण यहां बल्लेबाजों को कुछ मुश्किल हो सकती है। स्पिनर्स को पिच से लाभ मिलेगा। 140 से ज्यादा का स्कोर चुनौतीपूर्ण रहेगा। टॉस जीतकर यहां टीमें पहले गेंदबाजी करना पसंद करेंगी।

संभावित एकादश-

लंदन– एडम रॉसिंगटन (विकेटकीपर), जोश इंगलिस, मोहम्मद नबी, जो डेनली, इयोन मोर्गन (कप्तान), रवि बोपारा, रूलोफ वैन डेर मेर्वे, क्रिस वुड, मोहम्मद आमिर, ब्लेक कलन, मेसन क्रेन

नॉर्दन– क्रिस लिन, एडम लिथ, डेविड विली (कप्तान), हैरी ब्रूक, जॉन सिम्पसन (विकेटकीपर), डेन विलास, जॉर्डन थॉम्पसन, ब्रायडन कार्स, मैटी पॉट्स, आदिल राशिद, मुजीब उर रहमान

खिलाड़ी जिन पर होगी नजरें-

लंदन– एडम रॉसिंगटन, जोश इंगलिस

नॉर्दन– क्रिस लिन, मुजीब उर रहमान

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular