HomeCricketहंड्रेड बॉल चैंपियनशिप : मैच प्रीव्यू साउदर्न बनाम ओवल

हंड्रेड बॉल चैंपियनशिप : मैच प्रीव्यू साउदर्न बनाम ओवल

हंड्रेड बॉल चैंपियनशिप में सोमवार 16 अगस्त को 30वां मुकाबला खेला जाएगा साउदर्न और ओवल के बीच। दोनों ही टीमों का यह अंतिम ग्रुप मुकाबला होगा। जीतने वाली टीम सीधे एलिमिनेटर राउंड में प्रवेश कर जाएगी। ओवल और साउदर्न इस समय 9-9 अंकों के साथ क्रमशः तीसरे और चौथे स्थान पर है।

मैच का स्थान- द रोज़ बाउल साउथेम्प्टन

समय – 11:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

पिछले मुकाबले में साउदर्न ने वेल्श फायर को आठ विकेट से हराया। यह एक हाईस्कोरिंग मैच था। जेम्स विंस और क्विंटन डिकॉक की शानदार बल्लेबाजी से टीम ने 13 गेंद शेष रहते ही 145 के लक्ष्य का पीछा कर लिया। टीम ने बिना कोई पसीना बहाए बड़े स्कोर का पीछा किया। घरेलू मैदान पर यह उनकी तीसरी जीत थी।

सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग और क्विंटन डी कॉक काफी अच्छे फॉर्म में हैं, और टीम इस खेल में उनसे एक शानदार शुरुआत की उम्मीद करेगी। विंस इस सीज़न में सबसे अधिक रन बनाने वालों में से रहे हैं और उनके अलावा एलेक्स डेविस और रॉस व्हाइटली के साथ इस लाइन-अप में मजबूती जोड़ते हैं। जॉर्ज गार्टन और कॉलिन डी ग्रैंडहोम के रूप में उनके पास अच्छे फिनिशर हैं।

डैनी ब्रिग्स और जॉर्ज गार्टन को नई गेंद से टाइट लाइन-लैंथ रखनी होगी। ब्रिग्स ने पिछले मैच में शानदार गेंदबाजी की थी और वे अपने आत्मविश्वास को बरकरार रखना चाहेंगे। टाइमल मिल्स टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, और इस खेल में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका होगी। जेक लिंटॉट, क्रिस जॉर्डन और स्टर्लिंग ने बॉलिंग युनिट को अच्छी ताकत दी है।

ओवल ने अपने पिछले चार मैचों में से तीन मुकाबलों में जीत दर्ज की है। ओवल की ओर से पिछले कुछ मैचों में टीम के कम से कम एक बल्लेबाज से अविश्वसनीय प्रदर्शन किया है। हमने पिछले दो मैचों में जेसन रॉय, विल जैक और लॉरी इवांस का योगदान देखा है। कॉलिन इनग्राम, सैम बिलिंग्स और सुनील नरेन को लाइनअप में जोड़ने के बाद उनके पास एक बहुत ही विस्फोटक बल्लेबाजी युनिट है जिसमें काफी गहराई भी है। जब छक्के मारने की बात आती है तो विल जैक, जेसन रॉय और सुनील नरेन शानदार हैं।

टीम इस मुकाबले में विल जैक और जेसन रॉय से मजबूत शुरुआत की उम्मीद करेगी क्योंकि दोनों ही अच्छी फॉर्म में हैं। अंतिम मैच में हालांकि बल्लेबाजों का प्रदर्शन लड़खड़ा गया था और विल जैक्स और इवांस के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच पाया था। लेकिन इसके बाद भी टीम ने जीत दर्ज की थी। कॉलिन इनग्राम, सुनील नरेन और बिलिंग्स के बल्ले से रनों की उम्मीद करेगा। लॉरी इवांस आखिरी गेम में अपनी मैच जीतने वाली पारी के बाद आश्वस्त होंगे 

ओवल अजेय के लिए गेंदबाजी लाइनअप भी बहुत अच्छा है। तबरेज शम्सी ने पिछले मैच में तीन विकेट लिए थे। वह और नरेन एक घातक स्पिन-गेंदबाजी कॉम्बो बनाते हैं जो बेहतरीन इकॉनमी के साथ वकेट लेने में सक्षम है। रीस टोपली, टॉम कुरेन, साकिब महमूद और विल जैक सभी लाइनअप में बहुत अच्छे विकल्प हैं।

मौसम एवं पिच रिपोर्ट-

साउथेम्प्टन में मौसम साफ रहेगा। बारिश की आंशका ना के बराबर जताई गई है। साउथेम्प्टन की सतह बल्ले व गेंद के बीच अच्छा संतुलन प्रदान करती है। यहां की पिच स्पिनरों को मदद करती है। 150 का स्कोर इस मुकाबले में चुनौतीपूर्ण रहेगा।

संभावित एकादश-

ओवल

सैम बिलिंग्स (कप्तान एवं विकेटकीपर), जेसन रॉय, विल जैक, सुनील नरेन, कॉलिन इनग्राम, एलेक्स ब्लेक, लॉरी इवांस, टॉम कुरेन, तबरेज़ शम्सी, रीस टॉपली, साकिब महमूद

साउदर्न

जेम्स विंस (कप्तान), पॉल स्टर्लिंग, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), एलेक्स डेविस, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, रॉस व्हाइटली, जॉर्ज गार्टन, क्रिस जॉर्डन, डैनी ब्रिग्स, टाइमल मिल्स, जेक लिंटॉट


इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

साउदर्न– पॉल स्टर्लिंग, क्विंटन डी कॉक

ओवल– जेसन रॉय, सुनील नरेन

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular