HomeCricketहंड्रेड बॉल चैंपियनशिप : मैच प्रीव्यू ओवल बनाम लंदन

हंड्रेड बॉल चैंपियनशिप : मैच प्रीव्यू ओवल बनाम लंदन

हंड्रेड बॉल चैंपियनशिप में शनिवार 14 अगस्त को मुकाबला होगा लंदन और ओवल के बीच। लंदन टूर्नामेंट में अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर है और प्लेऑफ की दौड़ से बाहर है। वहीं ओवल अभी भी दौड़ में बना हुआ है और अंकतालिका में पांचवें स्थान पर है। आज का मुकाबला जीतकर ओवल अपनी स्थिति को मजबूत करना चाहेगी।

मैच का स्थान– केनिग्ंटन ओवल, लंदन

समय – 11:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

जेसन रॉय की शानदार पारी ने ओवल को पिछले मैच में जीत दिलाई। जेसन रॉय ओवल के लिए 174 रन के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उनके बाद सैम बिलिंग्स (122) और कॉलिन इनग्राम (118) हैं।

हालांकि, इंग्राम के 81 रन सिर्फ एक पारी में आए। निरंतरता के मामले में ओवल की बल्लेबाजी बहुत अच्छी नहीं रही है। विल जैक, लॉरी इवांस और यहां तक कि सुनील नारायण जैसे खिलाड़ियों ने भी बेहतरीन भूमिका निभाई है, लेकिन वास्तव में अपने प्रदर्शन को मैच जीतने वाली पारियों में नहीं बदल रहे हैं। जेसन रॉय के नाम सबसे ज्यादा छक्के (8) हैं, इसके बाद सुनील नरेन और कॉलिन इनग्राम ने पांच-पांच छक्के लगाए हैं।

गेंदबाजों में सुनील नारायण टीम के लिए सबसे सफल गेंदबाज हैं, जो सबसे ज्यादा विकेट लेने, छक्के लगाने और सबसे अच्छे इकॉनमी रेट के मामले में टीम में दूसरे स्थान पर है। तबरेज़ शम्सी ने हंड्रेड में थोड़ा संघर्ष किया लेकिन टॉम करेन, साकिब महमूद और रीस टॉपली ने ओवल के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। आज के मुकाबले में जीत हासिल करने पर ओवल के 9 अंक हो जाएंगे और वह टॉप-4 में प्रवेश कर जाएगा।

हमने देखा कि लंदन ने पिछले मैच में कुछ बदलाव किए और उन्होंने मोहम्मद आमिर को ड्रॉप कर दिया, बल्लेबाजी क्रम में भी बदलाव किया, और हंड्रेड में अपना पहला मुकाबला जीता। लंदन इस मैच में मोहम्मद नबी के बिना खेलेगी जो अपने होम टाउन लौट आए हैं और इसलिए कम से कम एक और बदलाव अवश्य इस मैच में होगा। पिछले मैच में जीत के बावजूद, हम इस मैच में लंदन का पलड़ा भारी नहीं रहेगा क्योंकि लगातार मैच जीतने में सक्षम होने के लिए उनके पास बल्लेबाजी की ताकत या मौजूदा फॉर्म नहीं है।

रॉसिंगटन, रीस, इंगलिस और क्रैकनेल विपक्षी गेंदबाजी आक्रमण के सामने अब तक कुछ खास नहीं कर पाए हैं। साथ ही, मॉर्गन का खराब फॉर्म अभी खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। ब्रैडली व्हील ने पिछले मैच में चार विकेट चटकाए थे और इस मैच में भी उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है। हमें नहीं लगता कि इस मैच में गेंदबाजी लाइनअप में कोई बदलाव होगा।

मौसम एवं पिच रिपोर्ट-

मौसम की बात की जाए तो आज के मैच में बारिश की कोई संभावना नहीं जताई गई है। वहीं केनिंग्टन का पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतरीन है। इस पिच पर पिछले मुकाबले में ओवल ने 65 गेंदो पर 125 रन बनाए थे। इसलिए इस मैच में भी हम एक हाई स्कोरिंग मुकाबला देख सकते हैं।

संभावित एकादश-

ओवल– जेसन रॉय, विल जैक, एलेक्स ब्लेक, कॉलिन इनग्राम, सैम बिलिंग्स (कप्तान एवं विकेटकीपर), लॉरी इवांस, सुनील नरेन, टॉम करेन, तबरेज़ शम्सी, रीस टॉपली, साकिब महमूद

लंदन – एडम रॉसिंगटन (विकेटकीपर), जोश इंग्लिस, लुइस रीस, जो क्रैकनेल, इयोन मॉर्गन (कप्तान), रवि बोपारा, मोहम्मद नबी, रूलोफ वैन डेर मेर्वे, ब्लेक कलन, ब्रैडली व्हील, मेसन क्रेन

मुख्य खिलाड़ी-

ओवल– जेसन रॉय,सुनील नरेन

लंदन– जोश इंग्लिस, लुइस रीस

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular