HomeCricketहंड्रेड बॉल चैंपियनशिप : मैच प्रीव्यू ट्रेंट बनाम बर्मिंघम

हंड्रेड बॉल चैंपियनशिप : मैच प्रीव्यू ट्रेंट बनाम बर्मिंघम

हंड्रेड बॉल चैंपियनशिप में शुक्रवार 13 अगस्त को ट्रेंट और बर्मिंघम के बीच मुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीमें टॉप-4 में है दोनों ही टीमों की 4-4 जीत के साथ 8-8 अंक है। दोनों टॉप स्थान प्राप्त करने के लिए आज एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी। 

मैच का स्थान– ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम

समय – 11:30 PM(भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

ट्रेंट ने अपना पिछला मैच मैनचेस्टर के खिलाफ बारिश से प्रभावित मुकाबले में गंवा दिया था, लेकिन फिर भी उन्होंने कड़ी टक्कर दी। ट्रेंट को 65 गेंदों में 126 रन बनाने थे लेकिन वह 10 रन से चूक गए। टीम में चार बल्लेबाजों ने 100 से अधिक रन बनाए हैं, ट्रेंट के लिए बहुत सारे खिलाड़ी योगदान दे रहे हैं।

एलेक्स हेल्स 150 रनों के साथ रन बनाने में सबसे आगे हैं लेकिन डार्सी शॉर्ट (141) और डेविड मालन (148) उनके बिल्कुल करीब हैं। दिलचस्प बात यह है कि एलेक्स हेल्स के नाम एक भी अर्धशतक नहीं है जबकि शॉर्ट और मालन के नाम दो-दो हैं। समित पटेल, लुईस ग्रेगरी और यहां तक कि राशिद खान के निचले मध्य क्रम में योगदान के साथ, ट्रेंट रॉकेट्स के पास एक गहरी बल्लेबाजी लाइनअप है।

राशिद खान और वैन डेर गुगटेन के लिए पिछले मैच में एक-एक विकेट हासिल किया था। हालांकि, ट्रेंट बहुत चिंतित नहीं होंगे। राशिद खान अभी टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और उन्हें मजबूत वापसी करनी चाहिए। समित पटेल, मैथ्यू कार्टर, सैमुअल कुक, टिम वैन डेर गुगटेन और लुईस ग्रेगरी ट्रेंट को गेंदबाजी लाइनअप में बहुत सारे विकल्प देते हैं।

बर्मिंघम ने अपने पिछले तीन मैचों में लगातार जीत दर्ज की है। वे दूसरे स्थान पर है। लेकिन इस मैच में टीम के मैच विनर मोइन अली उपलब्ध नहीं होंगे। यह टीम के लिए एक बड़ा झटका हो सकता है।

क्योंकि मोईन अली ने बर्मिंघम के लिए अब तक (उनकी टीम के लिए सबसे ज्यादा) 189 रन बनाए हैं, 12 छक्के लगाए हैं (उनकी टीम के लिए सबसे ज्यादा), 12 चौके (अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा) और चार विकेट भी लिए हैं। यानि बल्ले और गेंद दोनों के साथ उनका योगदान शानदार रहा है। मोईन अली को रिप्लेस नहीं किया जा सकता और उनकी अनुपस्थिति बर्मिंघम को परेशानी हो सकती है।

हालांकि टॉप ऑर्डर में विल स्मीड का उभरना बर्मिंघम फीनिक्स के लिए एक बड़ा प्लस प्वाइंट रहा है। उन्होंने सिर्फ तीन पारियों में 146 रन बनाए हैं और रास्ते में दस छक्के लगाए हैं। लिआम लिविंगस्टोन, फिन एलन, क्रिस्टोफर बेंजामिन और माइल्स हैमंड जैसे खिलाड़ियों को लाइनअप में जोड़ें, तो बर्मिंघम की बल्लेबाजी अभी भी बहुत मजबूत है। मोइन अली के उपलब्ध न होने पर भी लाइनअप में कई मैच विजेता हैं।

इमरान ताहिर ने पिछले मैच में एक हैट्रिक समेत पांच विकेट लिए थे। उनके विकेटों की कुल संख्या अभी भी 7 है। एडम मिल्ने के नाम 8 विकेट हैं और साथ में बेनी हॉवेल (7 विकेट) गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करेंगे। बर्मिंघम खेल के हर पहलू में एक बहुत मजबूत टीम है और आज हमें एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।

मौसम एवं पिच रिपोर्ट-

नॉटिंघम में आज हमें पूरा मैच होने की उम्मीद है। क्योंकि बारिश की संभावनाएं ना के बराबर जताई गई हैं। जहां तक पिच की बात है तो नॉटिंघम का पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतरीन है। दोनों ही टीमें बेहतरीन फॉर्म में चल रही है इसलिए हमें यहां आज एक हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है। 150-160 का स्कोर चुनौतीपूर्ण रहेगा।

संभावित एकादश-

बर्मिंघम– लुईस ग्रेगरी (कप्तान), डीआर्सी शॉर्ट, एलेक्स हेल्स, डेविड मालन, टॉम मूरेस (विकेटकीपर), स्टीवन मुलाने, समित पटेल, राशिद खान, मैथ्यू कार्टर, टिम वैन डेर गुग्टेन / वहाब रियाज़, सैम कुक

ट्रेंट– फिन एलन, विल स्मीड, टॉम एबेल, लियाम लिविंगस्टोन (कप्तान), क्रिस बेंजामिन (विकेटकीपर), बेनी हॉवेल, माइल्स हैमंड, एडम मिल्ने, टॉम हेल्म, पैट्रिक ब्राउन, इमरान ताहिर।

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

बर्मिंघम– एलेक्स हेल्स, राशिद खान

ट्रेंट– विल स्मीड, इमरान ताहिर

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular