HomeCricketहंड्रेड बॉल चैंपियनशिप : मैच प्रीव्यू नॉर्दन बनाम मैनचेस्टर

हंड्रेड बॉल चैंपियनशिप : मैच प्रीव्यू नॉर्दन बनाम मैनचेस्टर

हंड्रेड बॉल चैंपियनशिप अपने अंतिम दौर में है। लेकिन अभी तक अंतिम चार टीमों की स्थिति साफ नहीं हैं इसी बीच टूर्नामेंट में आज नॉर्दन और मैनचेस्टर की टीमें आमने-सामने होंगी। दोनों टीमें अंकतालिका में मध्य स्थान पर है और आज के मुकाबले को जीतकर अपनी स्थिति को मजबूत करना चाहेगी।

मैच का स्थान- लीड्स, हेडिंग्ले

समय – 11:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

मैनचेस्टर का सफर टूर्नामेंट में काफी उतार-चढ़ाव भरा है। मेनचेस्टर के दो मुकाबले बारिश के कारण धुल गए और उनका कोई नतीजा नहीं निकला। 6 मुकाबलों में से मैनचेस्टर ने 2 में जीत दर्ज की और 2 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। उन्होंने अपने सफर की शुरूआत ओवल के खिलाफ हार के साथ की थी। उसके बाद उन्होंने बर्मिंघम को हराया था उन्होंने वेल्श के खिलाफ भी जीत दर्ज की और इस बीच उनके दो मुकाबले बिना नतीजे के समाप्त हुए। उन्हें अपनी अंतिम मुकाबले लंदन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। 

लंदन ने मैनचेस्टर के सामने 143 रन का लक्ष्य रखा था। शीर्ष क्रम की असफलता के बाद मध्यक्रम में कॉलिन एकरमन और टॉम लेम्मोनबे की साझेदारी ने कुछ उम्मीद जगाई। कार्लोस ब्रेथवेट ने भी 30 रनों का योगदान दिया था। लेकिन टीम लक्ष्य प्राप्त करने में असफल रही। कॉलिन ने 53 रन की पारी खेली। टीम को 6 रन से मैच गवांना पड़ा। इस मुकाबले में टीम पलटवार करना चाहेगी। क्योंकि इस मैच में हार से उन्हें बाहर का रास्ता भी देखना पड़ सकता है। 

वहीं दूसरी और नॉर्दन की स्थिति भी मैनचेस्टर की तरह ही है। लेकिन नॉर्दन ने 6 में से 3 मुकाबले हारे हैं। 6 में उन्होंने 2 मुकाबलों में जीत हासिल की है और 1 मुकाबला बिना किसी नतीजे के समाप्त हुआ। नॉर्दन ने अपना पिछला मैच साउदर्न के खिलाफ हारा था। नॉर्दन के बल्लेबाज केवल 128 रन बनाने में ही सफल रहे थे। कोई भी बल्लेबाज शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाया था। क्रिस लिन और विलि ने 26 और 24 रन की पारी खेली थी। वहीं डेन विलास ने 35 रन बनाए थे। 

गेंदबाज भी इस स्कोर का बचाव करने में असमर्थ रहे और साउदर्न ने 5 गेंदे शेष रहते मैच जीत लिया। नॉर्दन के गेंदबाजों ने अब तक इस प्रतियोगिता में संघर्ष किया है और आगामी मैचों में उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की जरूरत है। 

दोनों टीमें इस मैच में अपने-अपने पिछले मैचों में हार के बाद उतर रही हैं। अपनी आगे की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए दोनों ही टीमों को जीत की जरूरत है। मैनचेस्टर यह मुकाबला जीतने के बाद अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच जाएंगे। मैनचेस्टर नॉर्दन के मुकाबले एक मजबूत टीम दिखाई देती है। इसलिए मैनचेस्टर का पलड़ा इस मुकाबले में भारी रहने वाला है। 

मौसम एवं पिच रिपोर्ट-

हेडिंग्ले की पिच बल्लेबाजों को सहायता प्रदान करती है। बीच के ओवरों में स्पिनर्स पिच से फायदा उठा सकते हैं। हम आज एक हाई स्कोरिंग मुकाबले की उम्मीद कर सकते हैं। वहीं मौसम के साफ रहने का अनुमान है और बारिश की संभावना आज के मैच में ना के बराबर है। 

संभावित एकादश-

मैनचेस्टर– फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), जो क्लार्क, कॉलिन मुनरो, कॉलिन एकरमैन, टॉम लैमोनबी, कार्लोस ब्रैथवेट (कप्तान), केल्विन हैरिसन, टॉम हार्टले, लॉकी फर्ग्यूसन, फ्रेड क्लासेन, मैथ्यू पार्किंसन

नॉर्दन– एडम लिथ, क्रिस लिन, हैरी ब्रूक, डेविड विली (कप्तान), डेन विलास, जॉन सिम्पसन (विकेटकीपर), बेन राइन, ब्रायडन कार्स, मैटी पॉट्स, आदिल राशिद, मुजीब उर रहमान

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

मैनचेस्टर– कार्लोस ब्रैथवेट, मैथ्यू पार्किंसन

नॉर्दन– क्रिस लिन, मुजीब उर रहमान

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular