HomeCricketहंड्रेड बॉल चैंपियनशिप : मैच प्रीव्यू साउदर्न बनाम वेल्श

हंड्रेड बॉल चैंपियनशिप : मैच प्रीव्यू साउदर्न बनाम वेल्श

हंड्रेड बॉल चैंपियनशिप में प्रत्येक टीम के 2-2 मैच शेष हैं लेकिन अंकतालिका में अभी भी स्थिति साफ नहीं हैं। अंतिम ग्रुप चरण मैच खेले जाने तक स्थान बदलते रहेंगे। टूर्नामेंट का 25वां मुकाबला आज होगा वेल्श और साउदर्न के बीच। साउदर्न नंबर-चार पर हैं वहीं वेल्श संघर्ष कर रही है और अंकतालिका में नंबर- सात पर है।

मैच का स्थान- द रोज़ बाउल साउथेम्प्टन

समय – 11:00 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

साउदर्न टीम ने इंग्लिश खिलाड़ियों की मदद से अपनी टीम को मजबूत बनाने का प्रयास किया है। टीम को सही संतुलन खोजने में थोड़ा समय लगा लेकिन उन्होंने पिछले मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया। साउदर्न में विदेशी खिलाड़ी भी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और प्रभाव डाल रहे हैं।

क्विंटन डी कॉक ने सबसे अधिक 123 रन बनाए हैं। उनका नाबाद 72 रन का सर्वश्रेष्ठ स्कोर पिछले मैच में आया था और उन्होंने टीम में सबसे ज्यादा छक्के भी मारे हैं। क्विंटन डी कॉक अच्छी फॉर्म हैं और वह टॉप गियर में हैं।

पॉल स्टर्लिंग, एलेक्स डेविस, जेम्स विंस, रॉस व्हाइटली, और कॉलिन डी ग्रैंडहोम यह सुनिश्चित करते हैं कि साउदर्न लाइनअप में पर्याप्त गहराई है। विंस और डेविस के भी 100-100 से अधिक रन हैं। डेवोन कॉनवे की जगह पॉल स्टर्लिंग को शीर्ष क्रम में रखा गया है। स्टर्लिंग का स्ट्राइक रेट भी अच्छा है।

गेंदबाजी में भी टीम ने बेहतर काम किया है। क्रिस जॉर्डन और टायमल मिल्स वर्ल्ड क्लास डेथ बॉलर हैं। उन्होंने 2021 के सौ सीजन में अब तक 5 और 4 विकेट बिना ज्यादा महंगे हुए लिए हैं। वास्तव में, मिल्स इस समय टीम में सबसे किफायती गेंदबाज हैं। जॉर्ज गार्टन, जेक लिंटॉट और डैनी ब्रिग्स स्थानीय अंग्रेजी खिलाड़ी हैं जिन्होंने दबाव में अच्छा प्रदर्शन किया है।

जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ा है वैसे-वैसे वेल्श का प्रदर्शन खराब होता गया है। शुरूआती दो मुकाबले जीतने के बाद टीम ने लगातार चार मैच हारे। वेल्श को पिछले मैच में बर्मिंघम से 93 रन से हार का सामना करना पड़ा था, क्योंकि पूरी बल्लेबाजी लाइन-अप चरमरा गई थी। जॉनी बेयरस्टो के अनुपलब्ध होने के बाद से बल्लेबाजी एक वास्तविक समस्या रही है। बेन डकेट ने 200 से अधिक रन बनाए हैं और ग्लेन फिलिप्स ने भी एक अर्धशतक लगाया है लेकिन बल्लेबाजी कहीं भी उतनी मजबूत नहीं है जितनी होनी चाहिए। टॉम बैंटन के रनों की कमी एक बड़ी समस्या है क्योंकि वह उन खिलाड़ियों में से एक थे जिन पर काफी उम्मीद थी। 

वेल्श फायर का गेंदबाजी आक्रमण भी काफी कमजोर है। क़ैस अहमद इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जो अब तक सीरीज़ में किसी तरह का प्रभाव डालने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने सात विकेट लिए हैं और महत्वपूर्ण ओवरों में गेंदबाजी करने वाले पक्ष के सबसे किफायती गेंदबाज हैं। जिमी नीशम और डेविड पायने ने भी विकेट चटकाए हैं लेकिन वे दोनों बहुत महंगे साबित हुए हैं। इस मैच में भी वेल्श को साउदर्न की कड़ी चुनौती मिलेगी।

पिच रिपोर्ट-

साउथेम्प्टन में होने वाले इस मैच में मौसम अच्छा रहेगा। तेज पिच और तेज आउटफील्ड रहेगी। हम एक उच्च स्कोर वाले मैच की उम्मीद कर सकते हैं जिसमें मैच में ढेर सारे चौके और छक्के देखने को मिल सकते हैं। 150 का स्कोर इस पिच पर चुनौतीपूर्ण रहेगा।

संभावित एकादश-

साउदर्न– पॉल स्टर्लिंग, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), जेम्स विंस (कप्तान), एलेक्स डेविस, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, रॉस व्हाइटली, जॉर्ज गार्टन, क्रिस जॉर्डन, डैनी ब्रिग्स, टाइमल मिल्स, जेक लिंटॉट

वेल्श- टॉम बैंटन (विकेटकीपर), इयान कॉकबेन, बेन डकेट (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, ल्यूस डु प्लॉय, जेम्स नीशम, ग्रीम व्हाइट, कैस अहमद, ल्यूक फ्लेचर, मैट मिल्नेस, डेविड पायने


इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

साउदर्न– क्विंटन डी कॉक, क्रिस जॉर्डन

वेल्श– बेन डकेट, कैस अहमद

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular