HomeCricketहंड्रेड बॉल चैंपियनशिप : मैच प्रीव्यू बर्मिंघम बनाम वेल्श

हंड्रेड बॉल चैंपियनशिप : मैच प्रीव्यू बर्मिंघम बनाम वेल्श

हंड्रेड बॉल चैंपियनशिप में सोमवार 9 अगस्त को 23वां मुकाबला खेला जाएगा बर्मिंघम और वेल्श के बीच। बर्मिंघम ने लगातार दो मुकाबले जीतकर अपना स्थान मजबूत किया है। वहीं बेहतरीन शुरूआत के बाद वेल्श ने लगातार तीन मुकाबले हारे और इस समय सातवें स्थान पर है। 

मैच का स्थान- एजबस्टन, बर्मिंघम

समय – 11:00 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

लगातार दो जीत के साथ बर्मिंघम इस समय टूर्नामेंट में चौथे स्थान पर है। फ्रैंचाइज़ी इस घरेलू मुकाबले में एक और जीत हासिल करने की कोशिश करेगी। टीम में सलामी बल्लेबाज फिन एलन, विल स्मीड, मध्यक्रम के मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन और क्रिस बेंजामिन की तिकड़ी पर भरोसा होगा क्योंकि इन बल्लेबाजों के पास रन बनाने के अच्छी क्षमता है।

पिछले मैच में टीम के कप्तान मोईन अली ने बल्ले से शानदार फॉर्म दिखाया और 26 गेंदों में तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 49 रन के सर्वाेच्च व्यक्तिगत स्कोर के साथ पारी का अंत किया।

मोईन अली के अलावा, सलामी बल्लेबाज विल स्मीड ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई और 28 गेंदों में दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 45 रन बनाए। फिन एलन ने उनका भरपूर साथ दिया, जिन्होंने नौ गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 23 रन बनाए। विकेटकीपर क्रिस बेंजामिन ने भी 16 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 37 रन की अहम पारी खेली।

गेंदबाजी विभाग में, सफलता दिलाने के लिए टीम एडम मिल्ने, बेनी हॉवेल, इमरान ताहिर और मोइन अली पर निर्भर होगी। हालांकि टीम के गेंदबाज पिछले मुकाबले में महंगे साबित हुए। ओवल टीम ने उनके सामने 172 का स्कोर खड़ा किया। लेकिन बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत टीम ने लक्ष्य सफलतापूर्वक प्राप्त कर लिया।

वहीं वेल्श फ्रैंचाइज़ी को लगातार तीन हार का सामना करना पड़ा है और वह टूर्नामेंट में आगे जीत दर्ज कर टूर्नामेंट में वापसी करने के इरादे से मैदान में उतरेगी। बल्लेबाजी विभाग में, कप्तान बेन डकेट, सलामी बल्लेबाज टॉम बैंटन, ग्लेन फिलिप्स और ल्यूस डू प्लॉय पर रन बनाने की जिम्मेदारी होगी।

पिछले मैच में, ग्लेन फिलिप्स ने बेहतरीन पारी खेली और 35 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से अर्धशतक बनाया। उन्हें ल्यूस डू प्लॉय का अच्छा साथ मिला, जिन्होंने 22 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 30 रन बनाए। गेंदबाजी विभाग में, टीम महत्वपूर्ण सफलता देने के लिए ल्यूक फ्लेचर, मैट मिल्नेस कैस अहमद और डेविड पायने पर निर्भर होगी। पिछले मैच में, क़ैस अहमद ने अच्छी गेंदबाजी की और दो विकेट लिए, जबकि मैट मिल्नेस और डेविड पायने ने एक-एक विकेट लिया।

पिच रिपोर्ट-

बर्मिंघम का पिच बल्ले व गेंद के बीच अच्छा संतुलन प्रदान करता है। हालांकि पिच बल्लेबाजों को अधिक सहायता प्रदान करेगा। बीच के ओवरों में स्पिनर्स को फायदा मिलेगा। लेकिन आज हम हाई स्कोरिंग मैच देख सकते हैं। 

संभावित एकादश-

बर्मिंघम– फिन एलन, विल स्मीड, मोइन अली (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, माइल्स हैमंड, क्रिस बेंजामिन (विकेटकीपर), बेनी हॉवेल, एडम मिल्ने, टॉम हेल्म, पैट्रिक ब्राउन, इमरान ताहिर

वेल्श– टॉम बेंटन (विकेटकीपर), इयान कॉकबेन, बेन डकेट (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, ल्यूस डु प्लॉय, जेम्स नीशम, ग्रीम व्हाइट, ल्यूक फ्लेचर, कैस अहमद, मैट मिल्नेस, डेविड पायने

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

बर्मिंघम– विल स्मीड, मोइन अली

वेल्श– ग्लेन फिलिप्स, कैस अहमद

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular