HomeCricketहंड्रेड बॉल चैंपियनशिप: मैच प्रीव्यू साउदर्न बनाम नॉर्दन

हंड्रेड बॉल चैंपियनशिप: मैच प्रीव्यू साउदर्न बनाम नॉर्दन

हंड्रेड बॉल चैंपियनशिप में शनिवार 7 अगस्त को महत्वपूर्ण मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला होगा साउदर्न और नॉर्दन के बीच। दोनों ही टीमों की स्थिति एक समान ही है और दोनों की नेट रन रेट में कुछ दशमलव का अंतर है। इसलिए आज जीतने वाली टीम दूसरी टीम से आगे निकल जाएगी।

मैच का स्थान- द रोज़ बाउल, साउथेम्प्टन

समय– 11:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

साउदर्न इस मैच में अपनी बल्लेबाजी को और मजबूत करना चाहेंगे। साउदर्न में क्विंटन डी कॉक, डेवोन कॉनवे, जेम्स विंस और एलेक्स डेविस सभी अच्छे फॉर्म में हैं। क्विंटन डी कॉक ने अब तक टूर्नामेंट में बड़ा स्कोर नहीं बनाया है और साथ ही एक मैच अन्य की तुलना में कम खेला है। हालाँकि, उन्होंने टीम में सबसे अधिक छक्के लगाए हैं। 

जेम्स विंस ने ओपनिंग करते हुए टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाए हैं। वह टीम के उन दो बल्लेबाजों में से एक हैं जिनके नाम एक अर्धशतक है। वह जिस तरह की फॉर्म में हैं, उसे देखते हुए उनके इस मैच में भी अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है। रॉस व्हाइटली और कॉलिन डी ग्रैंडहोम भी अच्छी फॉर्म में है। 

वहीं साउदर्न के लिए टाइमल मिल्स और क्रिस जॉर्डन ने गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व किया, जबकि जॉर्ज गार्टन एक अन्य आक्रमणकारी गेंदबाज के रूप में भी थे। जहां इस यूनिट में बेहतरीन डेथ बॉलिंग क्षमता है, वहीं कई मौकों पर यह काफी महंगी भी हो सकती है। साउदर्न ने शुरूआती दो मुकाबले हारने के बाद अच्छी वापसी की थी और उसके बाद लगातार दो मुकाबले जीते थे। उनका पिछला मैच बारिश के कारण धुल गया था। इस मुकाबले में टीम लगातार तीसरा मुकाबला जीतना चाहेगी।

नॉर्दन की कहानी भी बिल्कुल साउदर्न के समान ही है। नॉर्दन ने भी शुरूआती दो मुकाबले हारे थे। उसके बाद उनका तीसरा मैच बारिश के कारण धुल गया और बाकी के दो मैचों में उन्होंने लगातार जीत हासिल की। डेविड विली के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत नॉर्दन ने पिछला मैच जीता। उन्होंने नाबाद 81 रन बनाए, जो टूर्नामेंट में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर था, और साथ ही साथ छह छक्के भी मारे। विली ने टी20 ब्लास्ट में भी यॉर्कशायर के लिए ऐसी पारियां खेली हैं। वह अच्छी फॉर्म में है जो रन बनाना जारी रख सकते हैं। 

नॉर्दन के लिए चिंता कुछ अन्य बल्लेबाजों की फॉर्म को लेकर है। एडम लिथ और क्रिस लिन खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। हालांकि, हैरी ब्रूक इस टूर्नामेंट की उत्कृष्ट खोज रहे हैं, और उनसे एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। डेन विलास ने पिछले मैच में एक अच्छी पारी खेली थी और हो सकता है कि वे इस मैच में भी फिनिशर की भूमिका निभाएं। लेकिन कुल मिलाकर, नॉर्दन के पास उस तरह की बैटिंग स्ट्रेंथ नहीं है, जो साउदर्न के पास है।

नॉर्दन अगर किसी विभाग में साउदर्न से आगे है तो वह है गेंदबाजी। आदिल राशिद और मुजीब उर रहमान छोटे प्रारूपों में शानदार हैं और उनका किसी भी ऐसे विकेट पर सामना करना बहुत मुश्किल होगा जो थोड़ा सा स्पिन प्रदान करता हो। ब्रायडन कार्से और डेविड विली तेज गेंदबाजी लाइनअप का नेतृत्व करेंगे।

मौसम  एवं पिच रिपोर्ट-

साउथेम्प्टन में दिन में बारिश की संभावना जताई जा रही है। हालांकि शाम तक बारिश रूकने का अनुमान है। लेकिन फिर भी मैच में खलल हो सकता है। हालांकि पिच बल्लेबाजों को सहायता प्रदान करेगी। शुरूआत में गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। लेकिन बाद में बल्लेबाज हावी होंगे। हम एक हाईस्कोरिंग मैच देख सकते हैं।

संभावित एकादश-

साउदर्न– क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), जेम्स विंस (कप्तान), डेवोन कॉनवे, एलेक्स डेविस, रॉस व्हाइटली, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, क्रिस जॉर्डन, लियाम डॉसन, जॉर्ज गार्टन, टाइमल मिल्स, जेक लिंटॉट

नॉर्दन– क्रिस लिन, एडम लिथ, डेविड विली (कप्तान), हैरी ब्रूक, डेन विलास, जॉन सिम्पसन (विकेटकीपर), बेन राइन, ब्रायडन कार्स, मैटी पॉट्स, आदिल राशिद, मुजीब उर रहमान

मुख्य खिलाड़ी-

साउदर्न– क्विंटन डी कॉक, क्रिस जॉर्डन

नॉर्दन– डेविड विली, बेन राइन

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular