HomeCricketहंड्रेड बॉल चैंपियनशिप: मैच प्रीव्यू वेल्श बनाम ट्रेंट

हंड्रेड बॉल चैंपियनशिप: मैच प्रीव्यू वेल्श बनाम ट्रेंट

हंड्रेड बॉल चैंपियनशिप में शुक्रवार 6 अगस्त को टूर्नामेंट का 20वां मुकाबला खेला जाएगा ट्रेंट और वेल्श के बीच। ट्रेंट ने टूर्नामेंट की शानदार शुरूआत की और शुरूआती तीन मुकाबलों में लगातार जीत दर्ज की। लेकिन वे पिछला मुकाबला हार गए थे। वहीं वेल्श शुरूआती दो मुकाबले जीतने के बाद लागातार दो मैच हार गया। वेल्श इस समय अंकतालिका में नीचे से दूसरे स्थान पर है वहीं ट्रेंट टॉप-3 में तीसरे नंबर पर है।

मैच का स्थान- सोफिया गार्डन्स, कार्डिफ

समय – 11:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

जॉनी बेयरस्टो के टीम से जाने के बाद वेल्श बैकफुट पर आ गई है। बेयरस्टो इस समय इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम में सेवाएं दे रहे थे। उनकी उपस्थिति में टीम ने शुरूआती दो मैच जीते थे जिसमें उनका महत्वपूर्ण योगदान था। उनके बाद बेन डकेट ने वेल्श के लिए अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन टीम के अन्य बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पा रहे। टॉम बैंटन की फॉर्म निश्चित रूप से उनके लिए चिंता का विषय होगी। टॉम बैंटन कुछ समय पहले शानदार फॉर्म में चल रहे थे और उन्होंने बड़े-बड़े गेंदबाजों के खिलाफ खूब रन बटोरे लेकिन इस समय फॉर्म उनका साथ नहीं दे रही। ग्लेन फिलिप्स और जोश कॉब से कुछ उम्मीद की जा सकती है लेकिन वे भी संघर्ष कर रहे हैं।

जिमी नीशम टीम के श्रेष्ठ ऑलराउंडर हैं और बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वे मैच फिनिशर की भूमिका निभाते हैं साथ ही विकेट भी चटकाते हैं। वेल्श ने अपने गेंदबाजी अटैक को मजबूत करने के लिए मैट मिल्नेस को अपनी लाइनअप में शामिल किया है। मुख्य स्पिनर के तौर पर कैस अहमद उनके पास हैं साथ ही पेस अटैक का नेतृत्व डेविड पायने करेंगे। लगातार दो मैच हारने के बाद टीम का मनोबल कम हुआ होगा जिसे वे इस मैच में वापस प्राप्त करना चाहेंगे।

ट्रेंट रॉकेट्स भले ही अपना पिछला मैच हार गए हों लेकिन हमारी राय में वे अभी भी हंड्रेड बॉल चैंपियनशिप 2021 सीज़न की सर्वश्रेष्ठ टीम हैं। एलेक्स हेल्स, डेविड मालन, डार्सी सॉर्ट और लुईस ग्रेगरी जैसे खिलाड़ियों की मौजूदगी की टीम की बल्लेबाजी को काफी मजबूत बनाती है। वेल्श की तुलना में ट्रेंट में अधिक छक्के मारने की क्षमता है और निश्चित रूप से उनकी बल्लेबाजी में अधिक गहराई है। समित पटेल या राशिद खान जैसे ऑलराउंडर भी जरूरत पड़ने पर बल्ले से योगदान दे सकते हैं।

गेंदबाजी की बात की जाए तो ट्रेंट के लिए राशिद खान और मर्चेंट डी लैंग बहुत शानदार रहे हैं। डी लैंग ने अधिक विकेट लिए हैं, वही राशिद खान ने अपनी मिस्ट्री गेंदबाजी की बदौलत विपक्षी बल्लेबाजों पर लगाम कसी है और उन पर दबाव बनाया है। राशिद खान टीम को बेहतरीन संतुलन प्रदान करते हैं।

हमें लगता है कि ट्रेंट की टीम वेल्श की तुलना में एक बेहतर संतुलित टीम है और इस मुकाबले में निश्चित रूप से ट्रेंट का पलड़ा भारी रहने वाला है।

पिच रिपोर्ट-

अब तक, सोफिया गार्डन ने दो मैचों की मेजबानी की है, दोनों मैच उच्च स्कोरिंग थे। छोटी बाउंड्री और तेज आउटफील्ड बल्लेबाजों के पक्ष में होगी और हम एक बार फिर से ढेर सारे रन बनाते हुए देख सकते हैं। इस मैदान पर रनों का बचाव करना मुश्किल काम हो सकता है लेकिन 170-180 का स्कोर सुरक्षित होना चाहिए।

संभावित एकादश-

वेल्श– 

टॉम बैंटन (विकेटकीपर), जोशुआ कॉब, बेन डकेट (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, ल्यूस डु प्लॉय, जेम्स नीशम, मैथ्यू क्रिचली, रयान हिगिंस, कैस अहमद, मैट मिल्नेस, डेविड पायने

ट्रेंट– 

डी आर्सी शॉर्ट, एलेक्स हेल्स, डेविड मालन, समित पटेल, लुईस ग्रेगरी (कप्तान), टॉम मूरेस (विकेटकीपर), राशिद खान, ल्यूक वुड, मैथ्यू कार्टर, मर्चेंट डी लैंग, टिम वैन डेर गुग्टेन

मुख्य खिलाड़ी-

वेल्श– बेन डकेट, जेम्स नीशम

ट्रेंट– डेविड मालन, राशिद खान

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular