HomeCricketहंड्रेड बॉल चैंपियनशिप : मैच प्रीव्यू एलिमिनेटर , साउदर्न बनाम ट्रेंट

हंड्रेड बॉल चैंपियनशिप : मैच प्रीव्यू एलिमिनेटर , साउदर्न बनाम ट्रेंट

हंड्रेड बॉल चैंपियनशिप में शुक्रवार 20 अगस्त को एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा साउदर्न और ट्रेंट के बीच। दोनों ही टीमों ने 5-5 मैचों में जीत दर्ज की। लेकिन ट्रेंट ने 3 मुकाबले गवाएं और साउदर्न ने दो मैच गवाएं लेकिन उनका एक मैच बारिश के कारण धुल गया था। इस मैच को जीतने वाली टीम फाइनल में बर्मिंघम के साथ मुकाबला करेगी।

मैच का स्थान– किंग्स्टन ओवल, लंदन

समय – 11:00 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू- 

साउदर्न अपने अबतक से प्रदर्शन से संतुष्ट होंगे और इस प्रदर्शन को आगे भी जारी रखना चाहेंगे। अब तक साउदर्न के लिए बल्लेबाजों ने बेहतरीन कार्य किया है। क्विंटन डी कॉक ने सिर्फ छह पारियों में 178.30 के स्ट्राइक रेट से 189 रन बनाए हैं। हंड्रेड बॉल चैंपियनशिप के इस सीजन में किसी भी शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के लिए यह दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइक रेट है। उन्होंने अपनी टीम के लिए सबसे अधिक चौके (विंस के साथ बराबरी) और सबसे अधिक छक्के भी लगाए हैं।

जेम्स विंस, एलेक्स डेविस और रॉस व्हाइटली सदर्न ब्रेव के लिए लगातार स्कोर करने वाले अन्य खिलाड़ी हैं। शीर्ष -3 पर निर्भरता काफी स्पष्ट है और साउदर्न को यदि शुरूआती झटके लगते हैं तो टीम दबाव में आ सकती है।

गेंदबाजों में, जेक लिंटॉट ने शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन किया है जो विकेट लेने में सबसे सफल रहे हैं। उनके नाम 10 विकेट हैं जबकि क्रिस जॉर्डन और डैनी ब्रिग्स के नाम सात-सात विकेट हैं। जॉर्ज गार्टन और टायमल मिल्स बिना किसी वास्तविक कमजोरियों के एक मजबूत गेंदबाजी लाइनअप को पूरा करने में मदद करते हैं।

ट्रेंट के पास अपने लाइनअप में भी बहुत मजबूत टॉप -3 है। एलेक्स हेल्स, डार्सी शॉर्ट और डेविड मालन सभी ने 150 से अधिक रन बनाए हैं, लेकिन उनके स्ट्राइक रेट पर एक नज़र डालने से पता चलता है यहां उन्हें सुधार की आवश्यकता है।

डेविड मालन का स्ट्राइक रेट 119.04 है जबकि डार्सी शॉर्ट 121.95 पर थोड़ा बेहतर है। हेल्स का स्ट्राइक रेट 135.82 है लेकिन उनका हालिया फॉर्म खराब रहा है। इसका मतलब है कि ट्रेंट के लिए क्रीज पर सबसे ज्यादा समय बिताने वाले बल्लेबाजों को वास्तव में वांछित गति से रन नहीं मिल रहे हैं। इसमें उन्हें थोड़ी तेजी लानी होगी। ट्रेंट को एलिमिनेटर मुकाबले में सुधार करना चाहिए और उम्मीद है कि एलेक्स हेल्स इस मुकाबले में एक अच्छी पारी खेल सकते हैं। मुलाने, पटेल और ग्रेगरी ट्रेंट को साउदर्न की तुलना में बल्लेबाजी लाइनअप में अधिक गहराई देते हैं।

राशिद खान और मर्चेंट डी लैंग दो गेंदबाज हैं जो ट्रेंट के लिए गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करेंगे। राशिद खान पर सबकी नजरें रहने वाली हैं। राशिद खान के नाम 12 विकेट हैं जबकि मर्चेंट डी लैंग ने 10। समित पटेल, मैथ्यू कार्टर और सैमुअल कुक के रूप में गेंदबाजी आक्रमण में अन्य खिलाड़ी होने की संभावना है।

मौसम एवं पिच रिपोर्ट-

इस मैच के लिए लंदन का मौसम पूर्वानुमान काफी अच्छा है। बहुत कम बारिश होने का अनुमान है और कोई रुकावट नहीं होनी चाहिए। ओवल में खेले गए सबसे हालिया मैच में मैच में केवल 300 रन ही बने थे। हालांकि पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी रहेगी और हम एक और हाई स्कोरिंग मैच देख सकते हैं।

संभावित एकादश-

साउदर्न– क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), पॉल स्टर्लिंग, जेम्स विंस (विकेटकीपर), एलेक्स डेविस, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, रॉस व्हाइटली, जॉर्ज गार्टन, क्रिस जॉर्डन, डैनी ब्रिग्स, टाइमल मिल्स, जेक लिंटॉट

ट्रेंट– डी आर्सी शॉर्ट, एलेक्स हेल्स, डेविड मालन, स्टीवन मुलाने, समित पटेल, लुईस ग्रेगरी (कप्तान), टॉम मूरेस (विकेटकीपर), राशिद खान, मैथ्यू कार्टर, मर्चेंट डी लैंग, सैमुअल कुक

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

साउदर्न– क्विंटन डी कॉक , जेम्स विंस

ट्रेंट– एलेक्स हेल्स, राशिद खान

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular