HomeCricketहंड्रेड बॉल चैंपियनशिप : मैच प्रीव्यू वेल्श बनाम लंदन

हंड्रेड बॉल चैंपियनशिप : मैच प्रीव्यू वेल्श बनाम लंदन

हंड्रेड बॉल चैंपियनशिप में बुधवार 18 अगस्त को अंतिम लीग मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले में आमने-सामने होंगी लंदन और वेल्श की टीमें जो कि सबसे निचले दो स्थानों पर मौजूद हैं। दोनों ही टीमों के लिए यह सीजन ठीक नहीं रहा। अंतिम मुकाबले में जीत के साथ दोनों टीमें प्रतियोगिता का समापन करना चाहेंगी।

मैच का स्थान – सोफिया गार्डन्स, कार्डिफ

समय – 11:00 PM(भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

टूर्नामेंट में जिस तरह से वेल्श फायर की शुरुआत हुई, उसे देखते हुए कई लोगों को यह देखकर आश्चर्य होगा कि वे अंक तालिका में 

काफी नीचे हैं। उन्होंने शुरूआत में दो मैच जीतकर धमाकेदार शुरूआत की थी। लेकिन उसके बाद एक भी मैच नहीं जीत पाए क्योंकि उनकी टीम के खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलना था। जॉनी बेयरस्टो शानदार फॉर्म में थे जब उन्हें वेल्श फायर छोड़ना पड़ा और उसके बाद उन्होंने मुकाबले हारने शुरू कर दिए।

फिलहाल, वेल्श फायर अपने नाम पर चार अंकों के साथ सातवें स्थान पर है यह उनका अंतिम मैच है और वे जीत के साथ प्रतियोगिता का अंत करना चाहेंगे। उनका -0.979 का नेट रन रेट दर्शाता है कि हाल के मैचों में उनका प्रदर्शन कितना खराब रहा है। उनके पास गति नहीं है और बुधवार को जब वे मैदान पर उतरेंगे तो उनको अपनी स्थिति में सुधार करने के लिए अपनी गलतियों पर ध्यान देना होगा।

कागजों पर उनका पक्ष अच्छा है, लेकिन जॉनी बेयरस्टो की लंबी अनुपस्थिति ने उनके संतुलन को प्रभावित किया है। लेकिन इसके बाद भी, उनके पास अभी भी कई खिलाड़ी हैं जो उन्हें अपने दम पर मैच जीत सकते हैं। टॉम बैंटन, इयान कॉकबेन, ग्लेन फिलिप्स और लिउस डीप्लॉय उनके प्रमुख बल्लेबाज होंगे। लेकिन उनकी गेंदबाजी हालांकि थोड़ी कमजोर दिख रही है और यह चिंता का विषय होगा। अगर वे आगामी मैच में इसे ठीक कर सकते हैं, तो वेल्श अपना आखिरी मैच जीत सकती है।

वहीं दूसरी ओर इयोन मॉर्गन की कप्तानी वाली लंदन ने हंड्रेड में बहुत खराब प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने शुरूआती पांच मुकाबले लगातार हारे। छठे मुकाबले में उन्होंने एक जीत दर्ज की लेकिन तब तक वे पहले ही बाहर हो चुके थे। अब वे केवल जीत के साथ प्रतियोगिता का अंत करने की कोशिश कर सकते हैं। 

अब तक, लंदन ने प्रतियोगिता में सिर्फ एक मैच जीता है और उनके नाम सिर्फ तीन अंक हैं। इसके अलावा, उनका नेट रन-रेट -0.705 काफी खराब है।  भले ही उनका टूर्नामेंट खराब रहा हो, लेकिन वे जीत के साथ इसका समापन करना चाहेंगे। यहां एक जीत उन्हें अंकतालिका में सातवें स्थान पर धकेल देगी।

पेपर्स पर लंदन के पास एक बेहतरीन बैटिंग लाइनअप दिखाई देती है, लेकिन निष्पादन की कमी के कारण उन्हें हार का सामना करना पड़ा। उनके पास इयोन मॉर्गन के रूप में एक अनुभवी कप्तान हैं जो अपने दिन मैच विजेता हो सकते हैं। उन्हें अन्य अनुभवी खिलाड़ियों के साथ इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत होगी। अगर ऐसा होता है, तो लंदन को रोक पाना वेल्श के लिए बड़ी चुनौती होगी।

मौसम एवं पिच रिपोर्ट-

कार्डिफ में बादल छाए रहेंगे हालांकि बारिश की आशंका नहीं जताई गई है। इसलिए हमें पूरा मैच देखने को मिल सकता है। इस विकेट पर 151 का औसत स्कोर है। इसलिए आज हम एक हाई स्कोरिंग मैच की उम्मीद कर सकते हैं। तीन में से दो बार यहां लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने बाजी मारी है। इसलिए कप्तान टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुन सकते हैं। 

संभावित एकादश-

लंदन– एडम रॉसिंगटन (विकेटकीपर), जो डेनली, जोश इंगलिस, जो क्रैकनेल, इयोन मॉर्गन (कप्तान), रवि बोपारा, डेविड विसे, रूलोफ वैन डेर मेर्वे, ब्लेक कलन, ब्रैडली व्हील, मेसन क्रेन

वेल्श– डेविड लॉयड, टॉम बैंटन (विकेटकीपर), इयान कॉकबेन, बेन डकेट (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, ल्यूस डु प्लॉय, जेम्स नीशम, ग्रीम व्हाइट, कैस अहमद, ल्यूक फ्लेचर, डेविड पायने

प्रमुख खिलाड़ी-

लंदन– इयोन मॉर्गन, जोश इंगलिस

वेल्श– बेन डकेट, कैस अहमद

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular