HomeCricketहंड्रेड बॉल चैंपियनशिप : मैच प्रीव्यू नॉर्दन बनाम बर्मिंघम

हंड्रेड बॉल चैंपियनशिप : मैच प्रीव्यू नॉर्दन बनाम बर्मिंघम

हंड्रेड बॉल चैंपियनशिप में मंगलवार 17 अगस्त को 31वां मुकाबला खेला जाएगा नॉर्दन और बर्मिंघम के बीच। बर्मिंघम जहां 10 अंको के साथ नंबर-2 पर है वहीं नॉर्दन नंबर-5 पर है। 

मैच का स्थान– हेडिंग्ले, लीड्स

समय – 11:00 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

नॉर्दर्न पिछले मैच में 200 रन बनाने में सफल रहे और इस मुकाबले में भी वे अपनी बैटिंग लाइन अप से वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे। क्रिस लिन, डेविड विली, टॉम कोहलर-कैडमोर और डेन विलास जैसे खिलाड़ियों के साथ उनके पास एक मजबूत बैटिंग लाइन अप है। पिछले मैच के हीरो जॉन सिम्पसन थे जिन्होंने 28 डिलीवरी में से 71 रनों की शानदार पारी खेली थी।

पिछले मैच में गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया। बेन रेन ने 3 विकेट चटकाए तथा डेविड विली एवं आदिल रशीद ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने मैनचेस्टर को 131 रनों पर ऑलआउट कर के बड़े रन के अंतर से मुकाबला जीता। गेंदबाजी विभाग में आदिल रशीद और मुजीब उर रहमान ने अबतक अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि नॉर्दन अभी टॉप-4 में नहीं है यदि उन्हें टॉप-4 में शामिल होना है तो उन्हें यह मुकाबला भी बड़े अंतर से जीतना होगा।

वहीं दूसरी ओर बर्मिंघम शानदार फॉर्म में चल रही है। उन्होंने अपने पिछले चार मुकाबले लगातार जीते हैं। पिछले मुकाबले में उन्होंने ट्रेंट को 16 रन से मात दी। पहले खेलते हुए बर्मिंघम ने 166 रन का स्कोर बनाया। लिविंग्स्टोन ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। 10 अंकों के साथ इस समय बर्मिंघम नंबर-2 स्थान पर है। टॉप-4 में उनका स्थान पहले ही पक्का हो चुका है। आज वे ये मैच जीतकर पहले स्थान पर आना चाहेंगे।

बर्मिंघम के पास जबरदस्त बल्लेबजी लाइनअप है। मोईन अली इस मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं होंगे लेकिन उनके पास लियाम लिविंग्स्टोन है जो इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उनके अलावा विल स्मीड, फिन एलन, माइल्स हैमंड और क्रिस्टोफर बेंजामिन जैसे बल्लेबाज उनकी टीम को ताकत प्रदान करते हैं। ताकत के मामले में, वे नॉर्दन की तुलना में अधिक मजबूत हैं।

वहीं गेंदबाजी में पैट्रिक ब्राउन और इमरान ताहिर पिछले मैच में शानदार थे और वे एक बार फिर से कमाल दिखा सकते हैं। उनके अलावा डिल्लॉन पेनिंग्टन और टॉम हेलम भी उनकी गेंदबाजी को धार प्रदान करते हैं।

मौसम एवं पिच रिपोर्ट-

लीड्स में क्रिकेट के लिए हालात अच्छे रहने की उम्मीद है क्योंकि बारिश नहीं होने की उम्मीद है। पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी और रनों से भरपूर होने वाली है। दोनों पारियों में बहुत सारे चौके, छक्के लगने की उम्मीद है यह एक हाई स्कोरिंग मुकाबला हो सकता है।

संभावित एकादश-

बर्मिंघम– फिन एलन, विल स्मीड, लियाम लिविंगस्टोन (कप्तान), माइल्स हैमंड, क्रिस बेंजामिन, बेनी हॉवेल, क्रिस कुक (विकेटकीपर), डिलन पेनिंगटन, टॉम हेल्म, पैट ब्राउन, इमरान ताहिर

नॉर्दन– क्रिस लिन, टॉम कोहलर-कैडमोर, डेविड विली (कप्तान), डेन विलास, जॉर्डन थॉम्पसन, जॉन सिम्पसन (विकेटकीपर), बेन राइन, ब्रायडन कार्स, मैटी पॉट्स, आदिल राशिद, मुजीब उर रहमान

मुख्य खिलाड़ी-

बर्मिंघम– लियाम लिविंगस्टोन, इमरान ताहिर

नॉर्दन– क्रिस लिन, आदिल राशिद

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular