HomeCricketहंड्रेड बॉल चैंपियनशिपः मैच प्रीव्यू, ट्रेंट बनाम नॉर्दन

हंड्रेड बॉल चैंपियनशिपः मैच प्रीव्यू, ट्रेंट बनाम नॉर्दन

हंड्रेड बॉल चैंपियनशिप में अपने दूसरे होम मैच में ट्रेंट नॉर्दन की मेजबानी करेगा। ट्रेंट ने साउदर्न के खिलाफ पहला गेम जीतकर विजयी शुरुआत की, जबकि नॉर्दर्न को वेल्श के खिलाफ शुरुआती गेम में 5 रन से हार का सामना करना पड़ा।

कहां खेला जाएगा मैच – ट्रेंट ब्रिज,नॉटिंघम

समय – 11:00 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

पहले सप्ताह में हमने चैंपियनशिप में रोमांचक मुकाबले देखे। हंड्रेड बॉल चैंपियनशिप में एक और सप्ताह की शुरूआत होगी। ट्रेंट टीम हंड्रेड बॉल में अपने घरेलू मैच के लिए नॉटिंघम में रहेंगे और अब उनका सामना आज रात नॉर्दन से होगा। दोनों टीमों ने पिछले हफ्ते अपना-अपना पहला मैच हंड्रेड में खेला।

ट्रेंट घरेलू मैच में एक और जीत हासिल करना चाहेगा और यह उनके लिए शानदार शुरुआत होगी। जब वे ट्रेंट ब्रिज में साउदर्न के खिलाफ खेले तो मेजबान टीम अच्छी स्थिति में थी। डी लैंग ने पांच विकेट चटकाए और साउदर्न 100 गेंदों में 126 रन बनाने में सफल रहे। लक्ष्य का पीछा करते समय दूसरी गेंद पर हेल्स को खोने के बाद, डी आर्सी शॉर्ट और मालन ने अर्धशतक बनाकर मैच को 18 गेंद शेष रहते ही समाप्त कर दिया। पहले गेम में 9 विकेट की जीत ने ट्रेंट का मनोबल बढ़ाया।

भारत के खिलाफ के सीरीज खेलने की वजह से रूट का हंड्रेड में यह आखिरी गेम होगा। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया था। उन्होंने अपने स्पेल में सिर्फ 17 रन दिए और एक विकेट लिया। ट्रेंट इस प्रतियोगिता की टॉप टीम है। ट्रेंट के पास राशिद और समित पटेल भी हैं जो छोटे फॉर्मेट के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। मध्यक्रम को गेंद नहीं मिली लेकिन ट्रेंट अपने खिलाड़ियों को लेकर आशावादी होगा। वे इस खेल के लिए उसी प्लेइंग इलेवन के साथ खेल सकते हैं।

इस बीच, नॉर्दन एक हाई स्कोरिंग मुकाबले में हार के बाद इस मैच को खेलने उतरेगी। लीड्स के मैदान में नॉदर्न और वेल्श में हुए मुकाबले में काफी रन बने। नॉर्दन के गेंदबाज प्रभावित नहीं कर पाए क्योंकि वेल्श ने बोर्ड पर 173 रन लगाए। हैरी ब्रुक ने 31 गेंदों में 61 रन बनाए जिससे नॉर्दन को उम्मीद बंधी, जब वे आउट हुए तो नॉर्दन को 17 गेंदों में 37 रन चाहिए थे, लेकिन वे लक्ष्य को प्राप्त करने में नाकाम रहे और सिर्फ 5 रन से मैच हार गए। उनके पास इस मैच में वापसी करने का मौका होगा लेकिन गेंदबाजी उनके लिए चिंता का विषय होगी। उन्होंने स्पिन के खिलाफ संघर्ष किया जिससे वे लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर पाए थे। स्पिन के खिलाफ बल्लेबाजों को थोड़ी और मेहनत करने की आवश्यकता है। आज रात भी एक रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है।

पिच रिपोर्ट

नॉटिंघम की सतह बल्लेबाजी के लिए अच्छी है और यह बल्ले और गेंद के बीच अच्छा संतुलन प्रदान करती है। हम पिच पर 140-150 के स्कोर की उम्मीद कर सकते हैं। खेल के मध्य चरण में स्पिन थोड़ी मददगार साबित हो सकती है।

संभावित एकादश-

ट्रेंट

एलेक्स हेल्स, डी आर्सी शॉर्ट, डेविड मालन, जो रूट, टॉम मूरेस (विकेटकीपर), लुईस ग्रेगरी (कप्तान), स्टीवन मुलाने, समित पटेल, राशिद खान, ल्यूक वुड, मर्चेंट डी लैंग

नॉर्दन

एडम लिथ, क्रिस लिन, बेन स्टोक्स (कप्तान), हैरी ब्रुक, डेविड विली, टॉम कोहलर-कैडमोर, जॉन सिम्पसन (विकेटकीपर), ब्रायडन कारसे, मैटी पॉट्स, आदिल राशिद, मुजीब उर रहमान

प्रमुख खिलाड़ी

ट्रेंट– एलेक्स हेल्स, राशिद खान

नॉर्दन– क्रिस लिनी, बेन स्टोक्स

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular