HomeCricketहंड्रेड बॉल चैंपियनशिपः मैच प्रीव्यू, साउदर्न बनाम बर्मिंघम

हंड्रेड बॉल चैंपियनशिपः मैच प्रीव्यू, साउदर्न बनाम बर्मिंघम

हंड्रेड बॉल चैंपियनशिप में शुक्रवार 30 जुलाई को 11वां मुकाबला साउदर्न और बर्मिंघम के बीच खेला जाएगा। साउर्दन अपने दोनों मैच हारकर अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर है। वहीं बर्मिंघम 2 में से एक मुकाबला जीत चुकी है।

कहां खेला जाएगा मैच – द रोज बाउल साउथेम्प्टन

समय – 11:00 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

साउदर्न हंड्रेड बॉल चैंपियनशिप के इस पहले सीज़न की इस समय सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली टीम है। वे अपने दोनों खेले गए मैच हार गए और अंक तालिका में सबसे नीचे हैं। उन्हें अपने पिछले मैच में वेल्श ने 18 रनों के अंतर से हराया था। इस टीम का गेंदबाजी विभाग हालिया मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने में विफल रहा और उसने 100 गेंदों की अपनी पारी में 165 रन लुटाए। डी ब्रिग्स ने दो विकेट लिए जबकि क्रिस जॉर्डन और जेक लिंटोट ने एक-एक विकेट लिया।

साउदर्न का बल्लेबाजी क्रम भी हालिया मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने में विफल रहा। वे 166 रन के लक्ष्य का पीछा करने में नाकाम रहे और अपनी 100 गेंदों की पारी में 147 रन बनाए। कप्तान, जेम्स विंस सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, जिनके नाम 40 रन थे। उन्होंने 27 गेंदों का सामना किया और चार चौके और एक छक्का लगाया। रॉस व्हाइटली ने 25 रन बनाए जबकि डेवोन कॉनवे 23 रन बनाने में सफल रहे।

इस टूर्नामेंट में बर्मिंघम का प्रदर्शन औसत रहा। उन्होंने दो मैचों में एक जीता है और एक में हार का सामना उन्हें करना पड़ा है। वह अंक तालिका में 5वें स्थान पर है। उन्होंने अपना हालिया मैच मैनचेस्टर के खिलाफ छह विकेट के अंतर से गंवाया था जहां उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। उनके बल्लेबाजी क्रम का प्रदर्शन प्रभावशाली नहीं था और वह अपनी 100 गेंदों की पारी में सिर्फ 87 रन ही बना सके।

कप्तान, मोईन अली उनकी ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, उनके नाम सिर्फ 15 रन थे। बर्मिंघम की गेंदबाजी इकाई भी बेहतरीन प्रदर्शन देने में नाकाम रही। वे 88 रन के कम लक्ष्य का बचाव नहीं कर सके और महज 73 गेंदों में मैनचेस्टर ने लक्ष्य प्राप्त कर लिया। इमरान ताहिर, लियाम लिविंगस्टोन, बेनी हॉवेल और कप्तान मोइन अली ने एक-एक विकेट लिया, जबकि एडम मिल्ने एकमात्र गेंदबाज थे जो कोई विकेट लेने में नाकाम रहे।

बर्मिंघम ने इस टूर्नामेंट में साउदर्न की तुलना में अच्छा प्रदर्शन किया हैा। हालांकि साउदर्न भी एक संतुलित टीम है। लेकिन बर्मिंघम की गेंदबाजी इकाई अच्छी फॉर्म में है कम से कम कागजों पर दोनों टीमों का बल्लेबाजी क्रम मजबूत है। साउदर्न को वापसी करने के लिए इस मैच को जीतने की हर संभव कोशिश करेगी।

पिच रिपोर्ट-

हमने यहां खेले गए पिछले मैचों में देखा था कि यहां की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। हमने जो ट्रैक देखा है, उसकी तुलना में ट्रैक धीमा है और स्पिनरों को काफी मदद करता है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि सतह धीमी होगी और इस मैच में बल्लेबाजी के लिए थोड़ा और मुश्किल होगा। 185 के स्कोर का पीछा करना मुश्किल होगा।

संभावित एकादश-

साउदर्न– जेम्स विंस (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), डेवोन कॉनवे, एलेक्स डेविस, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, रॉस व्हाइटली, क्रिस जॉर्डन, क्रेग ओवरटन, डैनी ब्रिग्स, टाइमल मिल्स, जेक लिंटॉट

बर्मिंघम–  फिन एलन, माइल्स हैमंड, लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली (कप्तान), डेनियल बेल-ड्रमंड, क्रिस बेंजामिन, बेनी हॉवेल, क्रिस कुक (विकेटकीपर), एडम मिल्ने, टॉम हेल्म, इमरान ताहिर

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

साउदर्न– क्विंटन डी कॉक , क्रिस जॉर्डन

बर्मिंघम– लियाम लिविंगस्टोन, इमरान ताहिर

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular