HomeCricketहंड्रेड बॉल चैंपियनशिपः लंदन बनाम ट्रेंट, मैच प्रीव्यू

हंड्रेड बॉल चैंपियनशिपः लंदन बनाम ट्रेंट, मैच प्रीव्यू

हंड्रेड बॉल चैंपियनशिप का दसवां मुकाबला गुरुवार 29 जुलाई को लंदन और ट्रेंट के बीच खेला जाएगा। ट्रेंट जहां अंकतालिका में शीर्ष पर है वहीं लंदन ने दो मैचों में से एक हारा है और एक बिना किसी नतीजे के समाप्त हुआ।

कहां खेला जाएगा मैच – लॉर्ड्स लंदन

समय – 11:00 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

लंदन ने दो मैच खेले और अब भी जीत की तलाश में है। वे अपना पहला मैच हार गए थे जबकि उनका दूसरा मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गया था। वह अंक तालिका में नीचे से दूसरे स्थान पर है। लंदन ने इस टूर्नामेंट का अपना पहला मैच बर्मिंघम के खिलाफ तीन विकेट के अंतर से गंवा दिया था। उनके बल्लेबाजी क्रम का प्रदर्शन अच्छा रहा। उन्होंने 100 गेंदों की अपनी पारी में 144 रन बनाए।

जाक क्रॉली 64 रन के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 47 गेंदों का सामना किया और छह चौके और तीन बड़े छक्के लगाए। लंदन का गेंदबाजी विभाग 145 रनों के लक्ष्य का बचाव करने में विफल रहा और बर्मिंघम ने 97 गेंदों पर इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। मोहम्मद आमिर और ब्लेक कलन ने दो-दो विकेट चटकाए, जबकि क्रिस वुड, मोहम्मद नबी और रूलोफ वैन डेर मर्व ने अपने पहले मैच में एक-एक विकेट लिया।

ट्रेंट इस समय इस टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली टीम है। उन्होंने खेले गए अपने दोनों मैच जीते और अंक तालिका में सबसे आगे चल रहे हैं। उन्होंने अपने सबसे हालिया मैच में नॉर्दर्न को दो विकेट के अंतर से हराया था, जहां उनकी गेंदबाजी इकाई ने अच्छा प्रदर्शन किया और 20 ओवरों की नॉर्दन ने पारी में सिर्फ 132 रन बनाए। राशिद खान और डी लैंग ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि मैथ्यू कार्टर ने दो विकेट लिए और कप्तान लुईस ग्रेगरी ने एक विकेट अपने नाम किया।

ट्रेंट रॉकेट्स के बल्लेबाजी क्रम ने भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए 94 गेंदों पर 133 रन के लक्ष्य का पीछा किया. एलेक्स हेल्स अपनी ओर से सबसे सफल और सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे जो 40 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 34 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके और तीन बड़े छक्के लगाए। राशिद खान ने 25 रन बनाए जबकि डी आर्सी शॉर्ट 14 रन बनाने में सफल रहे।

लंदन के मैदान पर लंदन की टीम भी टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज करना चाहेगी। लेकिन ट्रेंट इस समय बेहतरीन फॉर्म में है। लेकिन लॉर्ड्स के मैदान पर इस मैच में लंदन की टीम को घरेलू परिस्थितियों का अधिक फायदा मिल सकता है।

पिच रिपोर्ट-

हमने यहां खेले गए पिछले मैचों में देखा था कि यहां की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। लेकिन अब ट्रैक धीमा हो गया है और स्पिनरों को काफी मदद करता है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि सतह धीमी होगी और इस मैच में बल्लेबाजों के लिए थोड़ी मुश्किल होगी। 140 से अधिक के स्कोर का पीछा करना मुश्किल होगा।

संभावित एकादश-

लंदन– जैक क्रॉली, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), डैनियल लॉरेंस, इयोन मॉर्गन (कप्तान), जो डेनली, रवि बोपारा, मोहम्मद नबी, रूलोफ वैन डेर मेर्वे, ब्लेक कलन, क्रिस वुड, मोहम्मद आमिर

ट्रेंट– डी आर्सी शॉर्ट, एलेक्स हेल्स, डेविड मालन, जो रूट, टॉम मूरेस (विकेटकीपर), लुईस ग्रेगरी (कप्तान), समित पटेल, राशिद खान, ल्यूक वुड, मर्चेंट डी लैंग, मैथ्यू कार्टर

मुख्य खिलाड़ी-

लंदन– जैक क्रॉली, मोहम्मद आमिर

ट्रेंट– एलेक्स हेल्स, राशिद खान

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular