HomeCricketहंड्रेड बॉल चैंपियनशिपः वेल्श बनाम साउदर्न, मैच प्रीव्यू

हंड्रेड बॉल चैंपियनशिपः वेल्श बनाम साउदर्न, मैच प्रीव्यू

द हंड्रेड बॉल चैंपियनशिप के आठवें मुकाबले में 27 जुलाई को आमने-सामने होगी वेल्श और साउदर्न की टीमें। दोनों ही टीमों का यह दूसरा मैच होगा। वेल्श ने टूर्नामेंट की शुरूआत जीत के साथ की थी वहीं साउदर्न ने अपना पहला मैच हारा है।

कहां खेला जाएगा मैच – सोफिया गार्डन्स कार्डिफ

समय – 11:00 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

वेल्श ने हंड्रेड के इस सीजन के अपने शुरुआती मैच में नॉर्दर्न के खिलाफ पांच रनों के अंतर से जीत हासिल की थी, जहां वे टॉस हार गए थे और उन्हें पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा गया था। उस मैच में उनके बल्लेबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा था. उन्होंने 100 गेंदों की अपनी पारी में कुल 173 रन बनाए। उनकी तरफ से लगभग सभी बल्लेबाजों ने बोर्ड पर कुछ अच्छा स्कोर किया। जॉनी बेयरस्टो ने 56 रन बनाए जबकि डकेट ने 41 रन अपने नाम किए।

वेल्श की गेंदबाजी यूनिट का प्रदर्शन प्रभावशाली नहीं था लेकिन उन्होंने 174 रनों के लक्ष्य का बचाव किया और अपनी 100 गेंदों की पारी में 168 रन लुटाए। क़ैस अहमद उनकी ओर से सबसे सफल और सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ थे जिन्होंने केवल 13 रन देकर चार विकेट लिए। मैथ्यू क्रिचली और जेक बॉल ने एक-एक विकेट लिया, जबकि डेविड पायने, लियाम प्लंकेट और जेम्स नीशम ऐसे गेंदबाज थे जो कोई विकेट लेने में नाकाम रहे।

वहीं दूसरी ओर साउदर्न ने ट्रेंट के खिलाफ नौ विकेट के अंतर से मैच हारा। हंड्रेड की अंक तालिका में साउदर्न इस समय सबसे नीचे है। साउदर्न ब्रेव का बल्लेबाजी क्रम बड़ा स्कोर बनाने में विफल रहा और उन्होंने 100 गेंदों की अपनी पारी में 126 रन बनाए। रॉस व्हाइटली उनकी ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे जो 39 रन बनाकर नाबाद रहे।

बल्लेबाजी की तरह साउदर्न की गेंदबाजी यूनिट भी इस टूर्नामेंट के अपने शुरुआती मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में नाकाम रही। वे बोर्ड पर एक कम लक्ष्य का बचाव करने में विफल रहे और ट्रेंट ने केवल 82 गेंदों में 127 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया। जॉर्ज गार्टन उनकी तरफ से एकमात्र गेंदबाज थे जिन्होंने विकेट लिया। टाइमल मिल्स, डैनी ब्रिग्स, लियाम डॉसन, कॉलिन डी ग्रैंडहोम और क्रिस जॉर्डन ऐसे गेंदबाज थे जो द हंड्रेड लीग के अपने पहले मैच में कोई विकेट लेने में नाकाम रहे।

हालांकि साउदर्न टीम कागजों पर काफी मजबूत दिखाई दे रही है। लेकिन पहले मैच में की गई गलतियों से उन्हें सबक लेना होगा। वहीं वेल्श को भी अपनी गेंदबाजी ईकाई पर ध्यान देने की आवश्यकता है। इस मैच में वेल्श का पलड़ा भारी रह सकता है। क्योंकि पहले मुकाबले में उनका प्रदर्शन काफी बेहतर था और बोर्ड पर उन्होंने एक बड़ा स्कोर किया था। 

पिच रिपोर्ट-

कार्डिफ की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। हालांकि पिच थोड़ी धीमी है और स्पिनर्स यहां महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। टॉस जीतकर टीमें यहां पहले गेंदबाजी चुन सकती हैं। 160-170 के स्कोर का स्कोर इस पिच पर चुनौतीपूर्ण रहेगा।

संभावित एकादश-

वेल्श– टॉम बैंटन, जॉनी बेयरस्टो (कप्तान और विकेटकीपर), इयान कॉकबेन, बेन डकेट, ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मैथ्यू क्रिचली, लियाम प्लंकेट, कैस अहमद, जेक बॉल, डेविड पायने

साउदर्न– जेम्स विंस (कप्तान), डेवोन कॉनवे, एलेक्स डेविस (विकेटकीपर), डेलरे रॉलिन्स, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, रॉस व्हाइटली, लियाम डॉसन, जॉर्ज गार्टन, क्रिस जॉर्डन, डैनी ब्रिग्स, टाइमल मिल्स

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

वेल्श– जॉनी बेयरस्टो, कैस अहमद

साउदर्न– डेवोन कॉनवे, क्रिस जॉर्डन

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular