HomeCricketसैमसन के शतक पर फिरा पानी पंजाब ने 4 रन से जीता...

सैमसन के शतक पर फिरा पानी पंजाब ने 4 रन से जीता रोमांचक मुकाबला

इंडियन टी20 लीग में राजस्थान और पंजाब के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने राजस्थान को चार रन से हरा दिया। 222 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने संजू सैमसन के शतक की बदौलत 217 रन बनाए।


इस सीजन में जारी राहुल का जलवा

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई पंजाब की शुरूआत कुछ खास नहीं रही और केएल राहुल के साथ ओपनिंग करने आए मंयक अग्रवाल केवल 14 रन की पारी खेलकर पवैलियन लौट गए। इसके बाद आए क्रिस गेल ने केएल राहुल के साथ अच्छी साझेदारी की और 67 रन जोडे। इसके बाद गेल 40 रन बनाकर पवैलियन लौट गए। इस वक्त पंजाब का स्कोर था, 89 पर दो विकेट।

हुडा की तूफानी पारी

गेल के जाने के बाद राजस्थान के गेंदबाजों को लगा कि उन्होंने बड़ा विकेट हासिल कर लिया। लेकिन उनके जाने के बाद क्रीज पर आए दीपक हुडा ने आते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर राजस्थान के गेंदबाजों की गति और लय को बिगाड़ दिया। उन्होंने केएल राहुल के साथ मिलकर ताबड़तोड 105 रन की साझेदारी कर डाली। पारी के 18वें ओवर में क्रिस मॉरिस ने उन्हें आउट किया। लेकिन जब तक वे अपना काम कर चुके थे। हुडा ने 28 गेंदो में 4 चौके और 6 छक्कों की मदद से 64 रन की जबरदस्त पारी खेली। केएल राहुल भी दूसरी ओर से रन बरसा रहे थे। पारी के 19वें ओवर में केएल राहुल 91 रन बनाकर आउट हो गए और शतक से चूक गए।

हुडा और राहुल की पारियों की बदौलत पंजाब ने 221 का विशाल स्कोर खड़ा किया।


राजस्थान की खराब शुरूआत

222 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरूआत बेहद खराब रही। राजस्थान के लिए ओपनिंग में आए बेन स्टोक्स और मनन वोहरा। स्टोक्स बिना खाता खोले ही पारी की तीसरी ही गेंद पर विकेट गवां बैठे। इसके बाद मनन वोहरा भी कुछ देर बाद चलते बने। राजस्थान का स्कोर हो गया 25 रन पर दो विकेट।

संजू सैमसन राजस्थान के हीरो

नंबर तीन पर आए राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने पारी को संभाला और जोस बटलर के साथ 45 रन जोड़े। बटलर ने आते ही लगातार चार चौके जड़े थे और अच्छे रंग में लग रहे थे लेकिन वे पारी को लंबा नहीं खींच पाए। बटलर 25 रन बनाकर रिचर्डसन का शिकार बने। इसके बाद सैमसन ने शिवम दुबे के साथ 53 रन की साझेदारी की। दुबे 23 रन बनाकर अर्शदीप का शिकार हुए। इसके बाद सैमसन ने रियान पराग के साथ 52 रन जोंड़े। 25 रन बनाकर रियान पराग भी आउट हो गए। लेकिन संजू सैमसन क्रीज पर डटे रहे और लड़ते रहे। संजू सैमसन ने शानदार शतक जड़ा। संजू सैमसन ने राजस्थान को शुरूआती झटकों के उबार कर जीत के पथ पर ला खड़ा किया।

पारी के अंतिम ओवर में राजस्थान को 13 रन चाहिए थे। इस ओवर में भी सैमसन ने एक छक्का जड़ा। अंतिम गेंद पर राजस्थान को पांच रन की दरकार थी। सैमसन का शॉट हवा में गया, लगा कि गेंद सीमा रेखा को पार कर जाएगी। लेकिन सीमा रेखा पर खड़े दीपक हुडा के हाथों में ये गेंद समा गई और सैमसन की पारी का अंत हो गया और राजस्थान यह मैच हार गई। सैमसन ने शानदार 119 रन बनाए। 

संक्षिप्त स्कोर-

पंजाब- 221/6 (केएल राहुल- 91, चेतन साकरिया- 31/3)

राजस्थान – 217/7 (संजू सैमसन- 119, अर्शदीप सिंह -35/3)

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular