HomeCricketसाउथ अफ्रीका बनाम इंग्लैंड, तीसरा टी20 मैच प्रिव्यू

साउथ अफ्रीका बनाम इंग्लैंड, तीसरा टी20 मैच प्रिव्यू

साउथ अफ्रीका के दौरे पर पहुंची इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने 3 मैचों की टी20 सीरीज में शानदार शुरूआत करते पहले 2 मैच अपने नाम पर करते हुए सीरीज पर अजेय बढ़त बना ली है। अब दोनों ही टीमों के बीच सीरीज का आखिरी टी20 मैच केपटाउन के मैदान में 1 दिसंबर को खेला जाएगा। 

पिच और हालात 

सीरीज का आखिरी टी20 मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान में खेला जाएगा। इस मैदान पर पहला मैच भी खेला गया था, जिसमें अफ्रीका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जहां 179 रन बनाए थे, तो वहीं इंग्लैंड ने इस स्कोर का सफलतापूर्वक पीछा किया था। 

पिच बल्लेबाजी के लिए काफी मुफीद है, वहीं छोटी बाउंड्री होने की वजह से बड़ा स्कोर बनने की पूरी उम्मीद की जा सकती है, जिसके चलते टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है।

साउथ अफ्रीका 

अफ्रीका टीम के लिए अपने घर पर दोनों ही टी20 मैचो में करीबी हार का सामना करना पड़ा है। जहां पहले मैच में टीम को 5 विकेट से तो दूसरे मैच में 4 विकेट से हार मिली लेकिन दोनों ही मैच अंतिम ओवरों में जाकर खत्म हुए। 

अंतिम मैच में टीम अपने सम्मान को बचाने के इरादे से खेलने उतरेगी जिसको लेकर एकादश में कुछ बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं। टीम में रीजा वेन डर डुसेन की जगह पर डेविड मिलर को शामिल किया जा सकता है, क्योंकि अंतिम ओवरों में तेज गति रन बन सके। 

संभावित अंतिम एकादश 

क्विंटन डी कॉक (कप्तान, विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, तेम्बा बुवामा, फॉफ डु प्लेसी, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासें, जॉर्ज लिंडे, लुंगी एनगीडी, कगिसो रबाडा, एनरिक नार्खिया, तबरेज शम्सी

इंग्लैंड 

इंग्लैंड की टीम ने साल 2018-19 की शुरूआत से अभी तक 8 टी20 सीरीज खेली चुकी है, जिसमें से टीम ने 7 में जहां जीत दर्ज की है, वहीं 1 सीरीज ड्रा पर खत्म हुई है। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण टीम के पास कई मैच विनर का मौजूद होना भी है। 

दूसरे टी20 में जहां उपरी क्रम के बल्लेबाजों का जल्दी पवेलियन लौट जाने के बाद भी डेविड मलान ने एक छोर से लगातार रन बनाते हुए टीम को मैच में बनाए रखा वहीं सैम करन ने भी दोनों ही मैचो में अपनी उपयोगिता को पूरी तरह जता दिया है। 

तीसरे टी20 मैच में इंग्लैंड की टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं, जिसमें आदिल रशीद की जगह पर मोईन अली और क्रिस जॉर्डन के स्थान पर मार्क वुड को मौका मिल सकता है

संभावित अंतिम एकादश 

जेशन रॉय, जॉस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, ऑयन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, सैम करन, मार्क वुड, जोफ्रा आर्चर। 

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular