Wednesday, February 28, 2024
HomeSportsCricketसाउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले पांड्या ने दिखाई फाॅर्म, घरेलू...

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले पांड्या ने दिखाई फाॅर्म, घरेलू टूर्नामेंट में जड़ा तूफानी शतक

मंगलवार को मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में रिलांयस वन और सीएजी के बीच एक मैच खेला जा रहा था। मैच में रिलांयस वन की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक पांड्या ने सीएजी के गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर दी और चैके-छक्कों की बरसात करते हुए मात्र 37 गेंदों में सैकड़ा जमा दिया। 

साउथ अफ्रीका की टीम भारत के दौरे पर आ रही है, जहां दोनों टीमें 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। सीरीज से पहले हार्दिक पांड्या ने धमाकेदार पारी खेलते हुए अपनी फिटनेस और फाॅर्म को दिखा दिया है। अब उम्मीद की जा रही है कि वे साउथ अफ्रीका के खिलाफ हमें मैदान पर खेलते हुए दिखेंगे। 

हार्दिक पांड्या ने इस पारी में 39 गेंदों पर 105 रन बनाए, इस पारी में 8 चौके और 10 गगनचुंबी छक्के जमाए। उनके इस तूफानी शतक की बदौलत रिलांयस वन की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 252 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। 

उन्होंने पहले तो गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और उसके बाद गेंदबाजी में जबरदस्त प्रदर्शन किया। गेंदबाजी करते हुए उन्होंने सीएजी के 5 विकेट चटकाए, उनकी जबरदस्त गेंदबाजी की बदौलत रिलांयस वन ने सीएजी को 151 रन पर ऑलआउट कर मैच जीत लिया। अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से उन्होंने आगामी सीरीजों और इंडियन टी-20 लीग में खेलने वाले गेंदबाजों को आगाह कर दिया है कि वे आक्रमण के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। 

वापसी को शानदार बताया पांड्या ने

मैच के बाद हार्दिक पांड्या ने कहा कि ‘ये मैरे जैसे खिलाड़ियों के शानदार मंच है, मैं 6 महीनों से क्रिकेट से दूर हूं। मैंने लंबे समय बाद कोई मैच खेला है, और इस प्लेटफाॅर्म पर मैं जांच सकता हूं कि मेरा शरीर इस समय किस स्थिति में है।‘

उन्होंने आगे कहा कि, ‘यदि गेंद मेरे क्षेत्र में आएगी तो मैं जाउंगा और उसे हिट करूंगा, अधिकतर समय यह मेरे लिए अच्छा होता है, लेकिन ऐसी कोई रणनीति नहीं है कि मुझे वहां जाकर मारना ही है।‘

टीम में वापसी की संभावनाएं बढ़ीं

साउथ अफ्रीका के भारत आने से पहले उन्होंने ऐसा शतक ठोककर टीम में वापसी की संभावनाओं को मजबूत किया है। जानकारी के लिए बता दें कि पांड्या पीठ की चोट के चलते टीम इंडिया से पांच महीनों से बाहर थे, लंदन में सर्जरी करवाने के बाद वे अब पूरी तरह फिट हो गए हैं। अब यह हो सकता है कि वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ब्लू जर्सी में हमें दिखाई देंगे।

RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular