HomeCricketश्रीलंका बनाम वेस्ट इंडीज: पहला टेस्ट, मैच प्रीव्यू

श्रीलंका बनाम वेस्ट इंडीज: पहला टेस्ट, मैच प्रीव्यू

एक खराब विश्व टी20 कप अभियान के बाद अब वेस्ट इंडीज और श्रीलंका टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है। इस सीरीज में श्रीलंका वेस्ट इंडीज की मेज़बानी करेगा। यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी। सीरीज का पहला टेस्ट 21 नवंबर से खेला जाएगा।

मैच का स्थान – गाले इंटरनेशनल स्टेडियम, गाले 

समय – 10:00 AM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

मेजबान टीम का नेतृत्व दिमुथ करुणारत्ने करेंगे। टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है। पिछले कुछ महीनों में अपने स्ट्रोकप्ले से प्रभावित करने वाले 24 वर्षीय ऑलराउंडर चरित असलांका को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। एंजेलो मैथ्यूज की भी टीम में वापसी हुई है। टेस्ट में श्रीलंका का घर में अच्छा रिकॉर्ड है, और वे वेस्टइंडीज के खिलाफ इसे और अच्छा करने के लिए उतावले होंगे।

इस बीच, वेस्टइंडीज अपने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 अभियान को सकारात्मक रूप से शुरू करने की कोशिश करेगा। क्रेग ब्रैथवेट को टीम की अगुवाई करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट से पहले अभ्यास मैच में श्रीलंका बोर्ड प्रेसिडेंट्स इलेवन का सामना करना था। लेकिन चारों दिनों में कोई खेल संभव नहीं था, क्योंकि बारिश ने पूरा खेल धो दिया। जेरेमी सोलोज़ानो ने घरेलू सर्किट में प्रभावित करने के बाद पहली बार राष्ट्रीय कॉल-अप अर्जित किया है। जेसन होल्डर, शाई होप और केमार रोच जैसे खिलाड़ी टीम की सफलता में योगदान करने के लिए अपने अनुभव का उपयोग करने के लिए उत्सुक होंगे।

श्रीलंका और वेस्टइंडीज दोनों ही टेस्ट सीरीज की शुरुआत सकारात्मक रूप से करने के लिए बेताब होंगे। दोनों टीमों में अपनी-अपनी टीमों में मैच विजेता हैं, इसलिए अगले पांच दिनों तक बल्ले और गेंद के बीच एक शानदार मुकाबला होना चाहिए।

श्रीलंका ने अपने घर में शानदार प्रदर्शन किया है और उनसे पार पाना थोड़ा मुश्किल होगा। श्रीलंकाई टीम को चुनौती देने के लिए वेस्टइंडीज को बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा। श्रीलंका इस खेल में वेस्टइंडीज के खिलाफ प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा।

श्रीलंका की संभावित एकादश-

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), पथुम निसानका, ओशादा फर्नांडो, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांदीमल, मिनोड भानुका (विकेटकीपर), धनंजया डी सिल्वा, सुरंगा लकमल, दुष्मंथा चमीरा, लाहिरू कुमारा, लक्ष्मण संदाकन

वेस्ट इंडीज की संभावित एकादश-

क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), शाई होप, काइल मेयर्स, नक्रमाह बोनर, रोस्टन चेज, जर्मेन ब्लैकवुड, जोशुआ डी सिल्वा, रहकीम कॉर्नवाल, जेसन होल्डर, शैनन गेब्रियल, केमार रोच

मौसम रिपोर्ट

गाले में रविवार को तापमान 24 से 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। पिछले दो दिनों से भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है, इसलिए हम टेस्ट के दौरान बारिश का खलल देख सकते हैं।

पिच रिपोर्ट

गाले इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच संतुलित ट्रैक है। नई गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आती है, और बल्लेबाज सेट होने के बाद अपने स्ट्रोक को स्वतंत्र रूप से खेल सकते हैं। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा, पिच धीमी होने की उम्मीद है, इसलिए हम उम्मीद कर सकते हैं कि इससे स्पिनरों को मदद मिलेगी।

इन खिलाड़ियों पर होगी नज़र-

श्रीलंका – एंजलो मैथ्यूज, लक्ष्मण संदाकन

वेस्ट इंडीज–  क्रेग ब्रैथवेट, जेसन होल्डर

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular