HomeCricketश्रीलंका बनाम वेस्ट इंडीजः दूसरा टेस्ट, मैच प्रीव्यू

श्रीलंका बनाम वेस्ट इंडीजः दूसरा टेस्ट, मैच प्रीव्यू

वेस्ट इंडीज टीम इस समय श्रीलंका के दौरे पर है जहां टीम को दो टेस्ट मैच खेलने है। पहले टेस्ट में श्रीलंका ने वेस्ट इंडीज को 187 रन से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। दूसरा टेस्ट मैच 29 नवंबर से खेला जाएगा। इस टेस्ट को जीतकर जहां श्रीलंका सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी वहीं वेस्ट इंडीज की कोशिश सीरीज को बराबरी पर समाप्त करने की होगी।

मैच का स्थान – गाले इंटरनेशनल स्टेडियम, गाले

समय – 10:00 AM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

श्रीलंका-

श्रीलंका ने पहले टेस्ट मैच में शानदार शुरुआत की थी और, टॉस जीतकर और पहले बल्लेबाजी करने के बाद 386 रन बनाकर, एक मजबूत मंच तैयार किया और अंत में शानदार जीत दर्ज की।  श्रीलंका के स्पिन गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। प्रवीण जयविक्रमा ने पहली पारी में चार विकेट लिए, रमेश मेंडिस ने भी शानदार गेंदबाजी की उन्होंने पहली पारी में तीन विकेट लेने के बाद दूसरी पारी में फिर से चार विकेट लिए, जबकि लसिथ एम्बुलेदन्या ने पांच विकेट लिए।

हेड कोच मिकी ऑर्थर का यह बतौर मुख्य कोच श्रीलंका के साथ आखिरी मैच होगा क्योंकि उनका अनुबंध खत्म हो रहा है। इसलिए वे चाहेंगे कि श्रीलंका इस सीरीज का समापन जीत के साथ करेंगे। वे समान एकादश के साथ दूसरे टेस्ट में उतर सकते हैं। पहले मुकाबले में श्रीलंका के ओपनिंग और मध्यक्रम के बल्लेबाजों में शानदार कार्य किया। करूणारत्ने ने पहली पारी में शानदार शतक बनाया उसके बाद दूसरी पारी में भी उन्होंने 83 रन बनाए और मैन ऑफ द मैच चुने गए। पथुम निसांका और धनंजया डिसिल्वा ने भी अर्धशतक लगाया। दूसरी पारी में मैथ्यूज ने भी अर्धशतक जड़ा। दूसरे मैच में भी श्रीलंका का पलड़ा भारी रहने वाला है।

वेस्ट इंडीज-

वेस्ट इंडीज टीम श्रीलंका को टक्कर नहीं दे पाई और पहले मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। टी20 विशेषज्ञ माने जाने वाले कैरेबियाई बल्लेबाज श्रीलंका की पिचों पर टेस्ट में नहीं टिक पाए। मैच के दौरान उनके 20 में से 19 विकेट श्रीलंकाई स्पिनरों ने चटकाए और टर्निंग पिच पर वेस्ट इंडीज की टीम असहाय नज़र आई।

रोस्टन चेज़ और जोमेल वॉरिकन ने विंडीज़ की स्पिन-गेंदबाजी का नेतृत्व किया, उन्होंने वेस्ट इंडीज की ओर से 14 में से 10 विकेट लिए, जबकि रहकीम कॉर्नवाल पहले टेस्ट में 42.5 ओवरों में केवल दो विकेट लेने के बाद दूसरे टेस्ट से अपने आंकड़ों में सुधार करना चाहेंगे। .

विकेटकीपर-बल्लेबाज शाई होप को पहले टेस्ट के दौरान जेरेमी सोलोज़ानो के लिए एक कंकशन रिप्लेसमेंट के रूप में लाया गया था, उन्हें क्षेत्ररक्षण के दौरान सिर पर चोट लगी थी और उम्मीद है कि होप दूसरे टेस्ट में जोशुआ डा सिल्वा के साथ एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे।

पिच रिपोर्ट

गाले इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच संतुलित ट्रैक है। नई गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आती है, और बल्लेबाज सेट होने के बाद अपने स्ट्रोक को स्वतंत्र रूप से खेल सकते हैं। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा, पिच धीमी होती जाएगी और पिच पर स्पिनरों का दबदबा बढ़ने लगेगा। टॉस जीतकर टीमें पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी क्योंकि अंतिम दिनों में बल्लेबाजी करना आसान नहीं होगा।

संभावित एकादश-

श्रीलंका– दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), पथुम निसानका, ओशादा फर्नांडो, धनंजया डी सिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांदीमल (विकेटकीपर), रमेश मेंडिस, सुरंगा लकमल, दुशमंथा चमीरा, लसिथ एम्बुलडेनिया, प्रवीण जयविक्रमा

वेस्ट इंडीज– क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड, नक्रमाह बोनर, शाई होप, रोस्टन चेज, काइल मेयर्स, जेसन होल्डर, जोशुआ डा सिल्वा (विकेटकीपर), रहकीम कॉर्नवाल, जोमेल वारिकन, शैनन गेब्रियल

इन खिलाड़ियों पर होगी नजर-

श्रीलंका– दिमुथ करुणारत्ने, प्रवीण जयविक्रमा

वेस्ट इंडीज– क्रेग ब्रैथवेट, रोस्टन चेज

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular