HomeCricketश्रीलंका बनाम दक्षिण अफ्रीका: मैच प्रीव्यू दूसरा टी20

श्रीलंका बनाम दक्षिण अफ्रीका: मैच प्रीव्यू दूसरा टी20

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज गंवाने के बाद टी20 सीरीज का पहला मैच दक्षिण अफ्रीका ने अपने नाम किया। सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार 12 सितंबर को खेला जाएगा और इस मुकाबले को जीतकर दक्षिण अफ्रीका सीरीज अपने नाम करना चाहेगी वहीं श्रीलंका की कोशिश सीरीज में बराबरी करने की होगी।

मैच का स्थान – आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो

समय – 7:00 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

वनडे सीरीज में मिली हार के बाद तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को हरा दिया। पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका 28 रन से विजयी हुआ। पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद, दक्षिण अफ्रीका ने अपने शीर्ष क्रम के महत्वपूर्ण योगदान के दम पर पांच विकेट खोकर 163 रन बनाए।

एकदिवसीय मैचों में अपनी सेवाओं से चूकने के बाद, दक्षिण अफ्रीका को क्विंटन डी कॉक और डेविड मिलर की वापसी से मजबूती मिली, जिन्होंने सीरीज के पहले गेम में बल्ले से प्रभावशाली प्रदर्शन किया।

प्रोटियाज क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, डेविड मिलर और मैन ऑफ द मैच एडेन मार्कराम के प्रदर्शन से प्रसन्न होंगे। कप्तान केशव महाराज ने टीम का अच्छा नेतृत्व किया और दक्षिण अफ्रीका सीरीज को अपने नाम करने के लिए एक अपरिवर्तित प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरने का फैसला कर सकता है।

दक्षिण अफ्रीका के 164 रन के लक्ष्य के जवाब में, श्रीलंका ने काफी सधी हुई शुरुआत की, लेकिन बाद में उनके विकेट निरंतर गिरे, जिसने उन्हें लक्ष्य का पीछा करने से रोक दिया। दिनेश चांदीमल का अर्धशतक बेकार चला गया क्योंकि श्रीलंका टीम के अन्य बल्लेबाज सहायक भूमिका निभाने में विफल रहे। 

श्रीलंका को 28 रन से हार का सामना करना पड़ा क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के स्पिनरों ने एक ऐसे ट्रैक पर कहर बरपाया, जिसमें गेंद को काफी ग्रिप और टर्न प्राप्त हो रहा था। हालाँकि, मेजबान टीम चाहेगी कि वे दूसरे टी20 में वापसी करे और एकदिवसीय सीरीज में किए गए प्रदर्शन को दोहराए।

हार के बावजूद श्रीलंका के लिए कुछ चीजें सकरात्मक हुई। दिनेश चांदीमल ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया, जबकि धनंजया डी सिल्वा और वानिंदु हसरंगा ने गेंद से प्रभावी भूमिका निभाई। श्रीलंका टीम भी इस मुकाबले में समान प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतर सकती है।

दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला और भी रोंमाचक हो सकता है। क्योंकि दक्षिण अफ्रीका चाहेगी कि वे लगातार दूसरा मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ले और एकदिवसीय सीरीज में मिली हार का बदला ले सके। वहीं श्रीलंका सीरीज में वापसी करने के लिए आतुर होगी।

पिच रिपोर्ट-

कोलंबो के ट्रैक में धीमे और स्पिन गेंदबाजों के लिए बहुत कुछ है, पहले टी20 में भी ऐसा ही हुआ स्पिनरों ने खेल पर लगाम रखी और रनों के प्रवाह पर भी अंकुश लगाया। हालांकि, जो बल्लेबाज अच्छी तरह से परिस्थितियों के अनुकूल हैं, उनके लिए रन बनाना आसान होगा और पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 160 रनों के कुल स्कोर के आसपास पहुंच पाएगी।

संभावित एकादश-

दक्षिण अफ्रीका-

क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज (कप्तान), ब्योर्न फोर्टुइन, एनरिक नॉर्टजे, तबरेज़ शम्सी

श्रीलंका-

अविष्का फर्नांडो, दिनेश चांदीमल (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षे, धनंजय डी सिल्वा, चरित असलंका, दासुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, महेश थीक्षाना, अकिला धनंजय

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

दक्षिण अफ्रीका– क्विंटन डी कॉक, केशव महाराज

श्रीलंका– दिनेश चांदीमल, वनिन्दु हसरंगा

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular