HomeCricketश्रीलंका बनाम दक्षिण अफ्रीका: मैच प्रीव्यू दूसरा वनडे

श्रीलंका बनाम दक्षिण अफ्रीका: मैच प्रीव्यू दूसरा वनडे

दक्षिण अफ्रीका इस समय श्रीलंका दौरे पर है। तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले वनडे में श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर एक बार फिर से दर्शकों को चकित कर दिया है। सीरीज का दूसरा वनडे 4 सितंबर को खेला जाएगा जिसे जीतकर श्रीलंका सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी।

मैच का स्थान – आर. प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो

समय – 2:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

सीरीज का पहला मैच हारने से दक्षिण अफ्रीका काफी निराश होगा। हालांकि वे एक समय मैच में अच्छी और मजबूत स्थिति में थे, लेकिन जिस तरह से उन्होंने अपनी पारी समाप्त की वह निराशाजनक था।

सीरीज के दूसरे मैच में जाने से दक्षिण अफ्रीका को लगेगा कि अगर कुछ बुनियादी चीजें सही हो जाती हैं तो वह शीर्ष पर पहुंच सकते हैं। उनके पास एनरिक नॉर्टजे, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी और एंडिले फेहलुकवेओ जैसे गेंदबाजों के तौर पर एक शानदार बॉलिंग यूनिट है, लेकिन निष्पादन की कमी ने उन्हें पहले मैच में निराश किया और श्रीलंका ने बोर्ड पर 300 का स्कोर टांग दिया।

बल्ले के साथ, हालांकि, दक्षिण अफ्रीका में वास्तव में अनुभव की कमी है और यह पहले मैच में भी स्पष्ट था। उनके पास अब अपने नियमित कप्तान की सेवाएं नहीं हैं, जिनके अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया था। मध्यक्रम को मजबूत करने की जिम्मेदारी रस्सी वैन डेर डूसन पर होगी और यह आसान नहीं होने वाला है। टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था एक समय लग रहा था कि टीम मैच जीत जाएगी। मारक्रम और वैन डेर डूसेन ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। लेकिन अंतिम ओवरों में बल्लेबाजी लड़खड़ा गई और टीम को 14 रन से मैच गवांना पड़ा। इस मैच में गेंदबाजों को अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत होगी और अगर ऐसा होता है तो प्रोटियाज सीरीज में वापसी कर पाएंगे।

सीरीज के शुरू होने से पहले श्रीलंकाई स्पिनरों से काफी उम्मीदें लगाई गई थी, ऐसा हमने पहले मैच में देखा भी। हालांकि श्रीलंका एक समय मैच में पिछड़ गई थी, लेकिन उसके बाद जिस तरह से उनके स्पिनरों ने में मैच में वापसी करवाई वह किसी चमत्कार से कम नहीं था।

एक अच्छी सतह पर पहले बल्लेबाजी करते हुए, श्रीलंका ने अविष्का फर्नांडो की सहायता से बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। अविष्का को मध्यक्रम के खिलाड़ियों का पर्याप्त समर्थन मिला, लेकिन श्रीलंका को आगामी मैच में मध्यक्रम से और भी बेहतर योगदान की उम्मीद होगी। क्योंकि यदि अविष्का का विकेट जल्दी चला जाता तो श्रीलंका पर मुसीबत आ सकती थी।

गेंद के साथ भी, स्पिनरों ने विपक्षी बल्लेबाजों को शांत रखने के लिए उल्लेखनीय रूप से अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने अंत तक लड़खड़ाने से पहले काफी हद तक मैच अपने काबू में कर लिया था। यदि श्रीलंका को इस शक्तिशाली दक्षिण अफ्रीकी यूनिट को चुनौती देनी है तो उसे अपने प्रदर्शन को और बेहतर करना होगा। क्योंकि दक्षिण अफ्रीका इस मैच में वापसी कर सकती है। 

पिच रिपोर्ट-

कोलंबो की पिच बल्ले और गेंद के बीच अच्छा संतुलन प्रदान करती है। अपने पिछले मैच में भी यह देखा। स्पिन गेंदबाजों को यह पिच बहुत अधिक सहायता प्रदान करती है। इस मैच में भी स्पिन विभाग से विशेष उम्मीदें होंगी। 

संभावित एकादश-

श्रीलंका– अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षे, धनंजय डी सिल्वा, चरित असलंका, दासुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, अकिला धनंजय, प्रवीण जयविक्रमा

दक्षिण अफ्रीका- एडेन मार्कराम, जनमन मालन, टेम्बा बावुमा (कप्तान), रस्सी वैन डेर डूसन, काइल वेरेन, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), एंडिले फेहलुकवायो, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, तबरेज़ शम्सी

मुख्य खिलाड़ी-

श्रीलंका– अविष्का फर्नांडो, वनिन्दु हसरंगा

दक्षिण अफ्रीका– एडेन मार्करम, रस्सी वैन डेर डूसन

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular