HomeCricketश्रीलंका टी20 लीग- मैच प्रीव्यू: दूसरा सेमीफाइनल दांबुला बनाम जाफना

श्रीलंका टी20 लीग- मैच प्रीव्यू: दूसरा सेमीफाइनल दांबुला बनाम जाफना

श्रीलंका टी20 लीग का दूसरा सेमीफाइनल मैच सोमवार 14 दिसंबर को जाफना और दांबुला की टीमों के बीच खेला जाएगा। इस मैच में जीतने वाली टीम फाइनल में गाले से भिड़ेगी।

कहां खेला जाएगा मैच- महिंदा राजपक्षे अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, हंबनटोटा

समय- शाम 7ः00 बजे (भारतीय समयानुसार)

जाफना टीम प्रीव्यू-

जाफना टीम की बात की जाए तो उन्होंने टूर्नामेंट के शुरूआत में शानदार प्रदर्शन किया था। लेकिन फिर उसके बाद उनके प्रदर्शन में गिरावट आ गई। जाफना ने शुरूआती चार मैचों में लगातार जीत दर्ज की और उसके बाद चार के मैचों में उसे कोई जीत नहीं मिली। जाफना ने दो बार कोलंबो के खिलाफ मैच गवांया और अंतिम लीग मैच में भी 6 रन से हार गए और शीर्ष स्थान पर पहुंचने से चूक गए। पहले चार मैचों में जीत दर्ज करने के बाद थिसारा परेरा की टीम लड़खड़ा गई और वापसी करने में नाकाम रही। करो या मरो के इस मुकाबले में उनके ऊपर दबाव अधिक रहेगा। 

उनके ओपनर अविष्का फर्नांडो ने अच्छी शुरुआत की थी लेकिन फिर भी वे बल्ले से ज्यादा कुछ कमाल नहीं दिखा पाए। उन्होंने दो बार 80 से अधिक स्कोर भी बनाया, लेकिन इन दो पारियों को छोड़कर उनका प्रदर्शन बहुत खराब रहा। थिसारा परेरा बैटिंग-लाइन अप में एक मजबूत कड़ी हैं। कप्तान परेरा ने 215 के स्ट्राइक रेट के साथ 215 रन बनाए हैं। वनिंदु हसरंगा ने भी बेहद शानदार प्रदर्शन किया है और हारे हुए मैचो में भी उनका प्रदर्शन काफी सराहनीय रहा है। वह बल्ले और गेंद दोनों से प्रभावी रहे हैं। इस श्रीलंकाई स्पिनर ने इस सीजन में 13 विकेट चटकाए हैं और वे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

दांबुला टीम प्रीव्यू-

दांबुला ने लीग मैचों में केवल 2 मैच गवाएं और टीम अंकतालिका में दूसरे स्थान पर रही। उन्होंने 8 में से 5 मैच जीते और 2 मैच हारे और एक मैच का परिणाम नहीं निकला। विडंबना यह है कि दांबुला ने लीग चरण में जाफना को हराया नहीं। पहले मैच में, जाफना ने उन्हें 66 रनों से हरा दिया, और अगला मैच धुल गया था। अपने अंतिम लीग मैच में दांबुला को कोलंबो के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, इस मैच में दांबुला 203 रन बनाकर भी हार गई थी। 203 रन बनाने के बाद हार का सामना करना चिंता का विषय हो सकता है, इसलिए दांबुला को अपनी गेंदबाजी पर विशेष ध्यान देना होगा। 

बल्लेबाज बढ़िया काम कर रहे हैं, डिकवेला पिछले कुछ मैचों से रन बना रहे हैं, और एंजेलो परेरा ने पिछले मैच में 51 गेंदों में 75 रन बनाकर बल्लेबाजी-यूनिट को आत्मविश्वास प्रदान किया है। कप्तान शनाका ने सलामी बल्लेबाज के रूप में समित पटेल को अपनाया, और उन्होंने पावर प्ले के दौरान रन भी बनाए। थरंगा स्पिन के खिलाफ अच्छे हैं, और वह बीच के ओवरों में पारी को संभाल सकते हैं। वहीं कप्तान भी शानदार फॉर्म में है, 45.50 के औसत और 164.46 के स्ट्राइक रेट से उन्होंने टूर्नामेंट में 273 रन बनाए हैं।

पिच रिपोर्ट-

हंबनटोटा की सतह बल्ले और गेंद के बीच एक अच्छा संतुलन प्रदान करती है। यह एक अच्छा बल्लेबाजी ट्रैक है, और बैटिंग साइड इस सतह पर आसानी से 170-180 का स्कोर बना सकती है। बीच के ओवरों में स्पिन से परेशानी हो सकती है। लक्ष्य का पीछा करना सही फैसला हो सकता है।

संभावित एकादश-

जाफना- जॉनसन चार्ल्स (विकेटकीपर), टॉम मूरेस, शोएब मलिक, वानिन्दु हसरंगा, थिसारा परेरा (कप्तान), चरिथ असालंका, चतुरंगा डी सिल्वा, महेश थेकशाना, सुरंगा लकमल, बिनुरा फर्नांडो, डुआने ओलिवियर

दांबुला- निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), उपुल थरंगा, एंजेलो परेरा, समित पटेल, दासुन शनाका (कप्तान), समीउल्ला शिनवारी, अनवर अली, रमेश मेंडिस, मालिंदा पुष्पमारा, कासुन राजिथा, सुदीप त्यागी

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

जाफना- वानिन्दु हसरंगा, थिसारा परेरा

दांबुला- समित पटेल, दासुन शनाका

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular