श्रीलंका टी20 लीग- मैच प्रीव्यू, गाले बनाम कैंडी

श्रीलंका टी20 लीग में तीन टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं और अब सेमीफाइनल में खेलने वाली चौथी टीम का फैसला होगा गुरूवार 10 दिसंबर को गाले और कैंडी के बीच खेले जाने वाले मुकाबले से।

कहां खेला जाएगा मैच- महिंदा राजपक्षे अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, हंबनटोटा

समय – शाम 8 बजे (भारतीय समयानुसार)

गाले टीम प्रीव्यू-

भानुका राजपक्षे की कप्तानी में गाले ने कोई खास कमाल नहीं दिखाया है और टीम 7 मुकाबलों में से केवल 1 मुकाबला ही अपने नाम कर पाई है 6 मैचों में गाले को हार का सामना करना पड़ा है। 7 दिसंबर को कोलंबो के खिलाफ खेले गए मैच में गाले ने कोलंबो को 8 विकेट से हराया था, इस मुकाबले से उनका आत्मविश्वास जरूर बढ़ा था लेकिन अगले ही मैच में टीम को दांबुला के खिलाफ 4 विकेट से हार झेलनी पड़ी। कोलंबो के खिलाफ मैच में गाले के मोहम्मद आमिर को पांच विकेट मिले थे और उन्होंने कोलंबो को 171 पर रोक दिया था। इस मैच में गेंदबाजों के साथ-साथ उनके बल्लेबाजों ने भी कमाल दिखाया और अहसान अली ने शानदार अर्धशतक जड़ा। धनुष्का गुणाथिलका, अहसान अली, भानुका राजपक्षे और आजम खान ने भी अच्छी पारियां खेलकर टीम को जीत दिलाई थी।

लेकिन अपने पिछले मैच में 9 दिसंबर को वे दांबुला के खिलाफ आखिरी गेंद पर रोमांचक मैच हार गए। लेकिन उनकी ओर से उनके सलामी बल्लेबाज दनुष्का गुणाथिलका कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं, वे टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, वे अभी तक 368 रन बना चुके हैं और हर बार पारी में उन्होंने 30 से अधिक का स्कोर किया है। उनके अलावा उनके विकेट कीपर आजम खान ने भी टूर्नामेंट में तेजी से रन बटोरे हैं, उन्होंने 185.88 की स्ट्राइक रेट से 158 रन बनाए हैं।

कैंडी टीम प्रीव्यू-

कैंडी ने जाफना को हराकर अपने प्रदर्शन को बेहतर किया है। अपने बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन के दम पर कैंडी ने पिछले मुकाबले में जाफना को केवल 150 रन पर रोक दिया था और 6 विकेट से जीत दर्ज की थी। डेल स्टेन ने मैच में 33 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे वहीं नुवान प्रदीप ने भी 36 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे। गुणारत्ने ने उनके लिए बेहतरीन ऑलराउंडर प्रदर्शन किया है, पिछले मैच में उन्होंने शानदार 52 रन की पारी खेली थी साथ ही वे टूर्नामेंट में अब तक 9 विकेट भी चटका चुके हैं।

रहमानुल्ला गुरबाज और कुसाल परेरा ने भी शीर्ष क्रम में अच्छा प्रदर्शन किया है, वहीं मध्य क्रम में उनके पास कुसल मेंडिस और ब्रेंडन टेलर हैं, लेकिन उनके प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव है जो कि कैंडी के लिए चिंता का विषय हो सकता है। लेकिन उनकी गेंदबाजी उनका मजबूत पक्ष जरूर होगी।

दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने की उम्मीद होगी क्योंकि दोनों के पास सेमीफाइनल में जगह बनाने का यह आखिरी मौका है।

पिच रिपोर्ट-

हंबनटोटा का विकेट बल्लेबाजी के लिए बेहतरीन रहा है। हालांकि दोपहर को होने वाले मुकाबलों में स्पिन गेंदबाजों को पिच से मदद मिलती है लेकिन यह मुकाबला रात में खेला जाना है और ओस बड़ा प्रभाव पैदा कर सकती है। इसलिए टाॅस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी करना चाहेंगी, लेकिन 180 से अधिक के लक्ष्य का पीछा करने में यहां मुश्किल पैदा हो सकती है।

संभावित एकादश-

गाले-

दनुष्का गुणाथिलका, अहसान अली, आजम खान (विकेट कीपर), भानुका राजपक्षे (कप्तान), चाडविक वाल्टन, मिलिंडा सिरिवर्दाना, शेहान जयसूर्या, धनंजया लखन, मोहम्मद आमिर, लखन संदकन, अशिता फर्नांडो

कैंडी-

रहमानुल्लाह गुरबाज, कुसाल परेरा (कप्तान-विकेटकीपर), कुसल मेंडिस, ब्रेंडन टेलर, असेला गुणारत्ने, इरफान पठान, दिलरुवान परेरा, सीकुगे प्रसन्ना, नुवान प्रदीप, विश्व फर्नांडो, डेल स्टेन

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

गाले-

दनुष्का गुणाथिलका, आज़म खान

कैंडी-

कुसाल मेंडिस, असेला गुणारत्ने