HomeCricketश्रीलंका टी20 लीगः फाइनल मैच प्रीव्यू गाले बनाम जाफना

श्रीलंका टी20 लीगः फाइनल मैच प्रीव्यू गाले बनाम जाफना

श्रीलंका टी20 लीग का फाइनल मुकाबला बुधवार 16 दिसंबर को गाले और जाफना के बीच खेला जाएगा। गाले ने टूर्नामेंट में वापसी करते हुए कोलंबो को हराकर फाइनल में जगह बनाई वहीं जाफना दांबुला को हराकर फाइनल में पहुंची।

कहां खेला जाएगा मैच- महिंदा राजपक्षे अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, हंबनटोटा

समय– 7:00 PM (भारतीय समयानुसार)

गाले टीम प्रीव्यू-

टूर्नामेंट के पहले हाफ में गाले की स्थिति काफी खराब थी और टीम का सेमीफाइनल में खेलना मुश्किल लग रहा था। लेकिन अब टीम ट्रॉफी जीतने से केवल एक कदम दूर है। उनका टूर्नामेंट भले ही खराब रहा हो लेकिन अंततः वे सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहे और सेमीफाइनल में कोलंबो को दो विकेट से मात देकर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया। उनके सलामी बल्लेबाज दनुष्का गुणथिलका इस समय कमाल की फाॅर्म में है, और 9 मैचों में 67.86 की औसत से 475 रन बनाकर टूर्नामेंट के सबसे शीर्ष बल्लेबाज हैं। हालांकि सेमीफाइनल में वे केवल 13 रन ही बना पाए थे लेकिन उम्मीद है कि फाइनल में उनके बल्ले से रन निकलेंगे। दूसरे सलामी बल्लेबाज अहसान अली ने सेमीफाइनल में 0 स्कोर किया था। वहीं मध्यक्रम में टीम के पास भानुका राजपक्षे, आजम खान और शेहान जयसूर्या जैसे खिलाड़ी हैं।

वहीं गेंदबाजी में मोहम्मद आमिर से उम्मीद होगी कि वे विकेट चटकाएं सेमीफाइनल में मोहम्मद आमिर के हाथ कोई सफलता नहीं लगी। वहीं लक्षन संदाकन ने सेमीफाइनल में 3 विकेट झटके, धनजंय लक्षन और नुवान थुषारा ने भी सेमीफाइनल मैच में दो-दो विकेट चटकाकर अपनी योग्यता सिद्ध की। कुल मिलाकर गाले के पास बल्लेबाजों और गेंदबाजों का अच्छा संतुलन है।

जाफना टीम प्रीव्यू-

जाफना ने भी आठ में से चार मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई है। सेमीफाइनल में जाफना ने दांबुला को हराकर फाइनल में जगह पक्की की, अविष्का फर्नांडो और जाॅनसन चार्ल्स ने सेमीफाइनल में टीम को बेहतरीन शुरूआत दी। जाॅनसन चार्ल्स ने 76 रन की पारी खेलकर टीम को 165 के स्कोर तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। अविष्का फर्नांडो 8 मैचों में 41.33 की औसत से 248 रन बना चुके हैं। जाफना का मध्यक्रम उनके लिए चिंता का विषय होगा, क्योंकि सेमीफाइनल मैच में उनके मध्यक्रम के बल्लेबाज पूरी तरह फ्लाॅप रहे। वहीं आपसी तालमेल में कमी के चलते सेमीफाइनल में उनके चार बल्लेबाज रनआउट हुए उन्हें फाइनल मैच में अपनी गलतियों में सुधार करना होगा।

वहीं सेमीफाइनल में उनके गेंदबाजों ने कमाल दिखाते हुए दांबुला को 128 पर ही आॅलआउट कर दिया। सभी गेंदबाजों ने अपना योगदान दिया, वहीं वानिंदु हसरंगा ने 15 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। वानिंदु हसरंगा उनके प्रमुख गेंदबाज हैं और 9 मैचों में 16 विकेट लेकर टूर्नामेंट के सबसे शीर्ष गेंदबाज हैं। गेंदबाजी जाफना की सबसे बड़ी ताकत है इसलिए फाइनल मुकाबले में गेंदबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

पिच रिपोर्ट- जैसा आखिरी के कुछ मैचों में देखा गया है कि पिच काफी ज्यादा धीमी हो गई है और गेंदबाजी हावी होते हुए दिखाई दे रहे हैं। हालांकि फिर भी बाउंड्री का साइज बल्लेबाजों के पक्ष में ही है। नई गेंद के साथ रन बनाना आसान होगा और फाइनल मुकाबला देखते हुए 160 का स्कोर सुरक्षित माना जा सकता है।

संभावित एकादश-

गाले-दानुष्का गुणाथिलाका, अहसान अली, आजम खान (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षे (कप्तान), सहान आरचेजगे, चनाका रुवंसीरी, शेहान जयसूर्या, धनंजया लक्षन, मोहम्मद आमिर, लक्षन संदाकन, नुवान तुषारा

जाफना- जॉनसन चार्ल्स (विकेटकीपर), अविष्का फर्नांडो, चरिथ असालंका, शोएब मलिक, चतुरंगा डी सिल्वा, थिसारा परेरा (कप्तान), वानिन्दु हसरंगा, धनंजया डी सिल्वा, सुरंगा कोमल, उस्मान शिनवारी, डुआने ओलिवियर

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

गाले- दानुष्का गुणाथिलाका, लखन संदाकन

जाफना- वानिन्दु हसरंगा, थिसारा परेरा

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular