HomeCricketवेस्ट इंडीज के खिलाफ पहले टी-20 में हारी श्रीलंका टीम, दूसरे टी-20...

वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहले टी-20 में हारी श्रीलंका टीम, दूसरे टी-20 को जीतकर सीरीज बराबर करना चाहेगी

भले ही श्रीलंका ने वेस्ट इंडीज को वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया हो, लेकिन शायद वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज टी-20 सीरीज शुरू होने का इंतजार कर रहे थे। दो टी-20 सीरीज के पहले मैच में वेस्ट इंडीज के बल्लेबाजों ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और 197 रनों का लक्ष्य दिया। श्रीलंकाई टीम 171 रनों पर ऑलआउट हो गई और वेस्ट इंडीज नेे 25 रन से मैच जीत लिया। 

आंद्रे रसैल, फेबियन एलन, ओशेन थॉमस और ड्वेन ब्रावो की टीम में वापसी करने के साथ, वेस्ट इंडीज टीम अधिक मजबूत दिख रही थी और जब उन्होंने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना, तो यह काफी स्पष्ट था कि टीम बड़ा स्कोर बनाएगी क्योंकि उनके पास बड़े हिट लगाने वाले बल्लेबाज टीम में मौजूद थे।

बल्लेबाजों ने मचाया धमाल

लेंडल सिंमस और बे्रंडन किंग ने टीम को अच्छी शुरूआत दी 74 रन की ओपनिंग साझेदारी के बाद, मध्य क्रम में आंद्रे रसैल और कप्तान कीरोन पोलार्ड ने तूफान मचा दिया। रसैल ने 14 गेंदों में 4 छक्के और 2 चौकों की मदद से 35 रन बना डाले। पोलार्ड ने 15 गेंदों में 34 रन की पारी खेली। रसैल की बैटिंग से लग रहा था जैसे वेस्ट इंडीज 250 रन से भी अधिक का स्कोर बना लेगी, लेकिन मैच के 15वें ओवर में रसैल को मंलिगा ने बोल्ड कर पवैलियन लौटा दिया। 

गेंदबाजी में भी बरपाया कहर

197 का लक्ष्य देने के बाद वेस्ट इंडीज के गेंदबाज ओशने थाॅमस ने श्रीलंकाई बैटिंग लाइन-अप की कमर तोड़ दी। ओशने ने श्रीलंका के शुरूआती पांच विकेट चटका दिए। श्रीलंका का स्कोर था 56 पर 5 विकेट एक समय लग रहा था, कि श्रीलंकाई टीम 100 रन भी नहीं बना पाएगी। लेकिन ओपनिंग बल्लेबाज कुसल परेरा एक छोर पर डटे हुए थे वानिंदु हसारंगा के साथ मिलकर उन्होंने अच्छी साझेदारी की लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। 

दूसरे टी-20 में देखने को मिल सकती है कड़ी टक्कर

जिस तरह से कुसल परेरा और वानिंदु हसारंगा ने बैटिंग की उसे देखते हुए लगता है कि श्रीलंका दूसरे टी-20 में वापसी करेगी और सीरीज को बराबर करना चाहेगी। लेकिन श्रीलंकाई बल्लेबाजों को ओशने थाॅमस का तोड़ निकालना होगा, जिन्होंने पिछले मैच में 3 ओवर में 28 रन देकर पांच विकेट झटके थे। 

दूसरा मैच भी उसी मैदान पर खेला जाना है इसलिए उम्मीद है कि हमें एक बार फिर से चैके-छक्कों की बारिश देखने को मिल सकती है। 

संभावित एकादश

वेस्ट इंडीज : लेंडल सिमंस, ब्रैंडन किंग, शिम्रोन हेटमायर, निकोलस पूरण (विकेटकीपर), किरोन पोलार्ड (कप्तान), रोवमैन पॉवेल, आंद्रे रसैल, ड्वेन ब्रावो, फैबियन एलन, ओशने थॉमस, शेल्डन कॉटरेल।

श्रीलंका : अविष्का फर्नांडो, कुसल परेरा (विकेटकीपर), कुसल मेंडिस, शेहान जयसूर्या, एंजेलो मैथ्यूज, दासुन शनाका, थिसारा परेरा, वानिंदु हसारंगा, इसुरु उदाना, लसिथ मलिंगा (कप्तान), लखन संदकन

इन खिलाडियों पर होगी नजरें-

वेस्ट इंडीज: आंद्रे रसैल, ओशने थाॅमस

श्रीलंका: कुसल परेरा, लसिथ मलिंगा

मैच विवरण

दिनांक: 6 मार्च 2020

स्थान: पल्लेकेले स्टेडियम, पल्लेकेले

समय: शाम 7 बजे (भारतीय समयानुसार)

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular