HomeCricketवेस्टइंडीज बनाम श्रीलंकाः मैच प्रीव्यू तीसरा वनडे

वेस्टइंडीज बनाम श्रीलंकाः मैच प्रीव्यू तीसरा वनडे

वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच जारी वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला रविवार 14 मार्च को खेला जाएगा। दो मैच जीतकर वेस्टइंडीज सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी है। इस मैच में वेस्टइंडीज क्लीन स्वीप के इरादे से तो वहीं श्रीलंका आत्मसम्मान बचाने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

कहां खेला जाएगा मैच- सर विवियन रिचर्डसन स्टेडियम, नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ

समय – 7:00 PM (भारतीय समयानुसार)

वेस्टइंडीज

दोनों मैचों में वेस्टइंडीज ने बाद में बल्लेबाजी की है। वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी यूनिट शानदार फॉर्म में है। दोनों मैचों में वेस्टइंडीज की सलामी जोड़ी ने वेस्टइंडीज को शानदार शुरूआत दी है। एविन लुईस और शाई होप ने दोनों मैचों में बेहतरीन बल्लेबाजी की है। शाई होप ने पहले मैच में शतक लगाया था तो वहीं एविन लुईस ने दूसरे मैच में शतक लगाया। इसके अलावा दोनों बल्लेबाज एक-एक अर्धशतक भी जड़ चुके हैं। उनके अलावा टीम में निकोलस पूरण, डेरेन ब्रावो, कीरोन पोलार्ड और जेसन होल्डर जैसे बल्लेबाज भी हैं। वेस्टइंडीज की बैटिंग लाइन अप श्रीलंका से कहीं ज्यादा मजबूत है और वे अपने घरेलू मैदान पर अधिक आत्मविश्वास के साथ खेल रहे हैं। 

गेंदबाजी में वेस्टइंडीज के स्पिनर जेसन मोहम्मद सबसे सफल रहे हैं, उन्होंने दो मैचों में 5 विकेट झटके हैं। अल्जारी जोसेफ भी श्रीलंका के बल्लेबाजों पर लगाम कसने में सफल रहे हैं। इनके अलावा वेस्टइंडीज के पास रोमारियो शेफर्ड, अल्ज़ारी जोसेफ, अकील होसीन जैसे गेंदबाज भी हैं। 

श्रीलंका टीम प्रीव्यू-

टी20 सीरीज गवांने के बाद श्रीलंका ने लगातार दो वनडे मैच हारकर सीरीज भी गवां दी है। हालांकि श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज दनुष्का गुणथिलका ने कमाल की फॉर्म दिखाई है। पहले मैच में 55 रन की पारी खेलने के बाद उन्होंने दूसरे वनडे में 96 रन की पारी खेली। उनके अलावा अन्य बल्लेबाज अपने प्रदर्शन में सुसंगत नहीं है। कप्तान करूणारत्ने ने पहले एकदिवसीय मैच में अर्धशतक जड़ा था। वहीं पहले एकदिवसीय में अपना पहला मैच खेल रहे अशहेन बंडारा ने अर्धशतक जमाया। दूसरे मैच में मध्यक्रम विकेटकीपर चंडीमाल ने अर्धशतक लगाया। हालांकि पिछले मैच में श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने अच्छा स्कोर बनाया लेकिन गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर सके। तीसरे मैच में टीम क्लीन स्वीप से बचना चाहेगी। इसके लिए टीम के बल्लेबाजों को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा। वहीं टीम के गेंदबाजों को भी अपनी गलतियों में सुधार की आवश्यकता है। श्रीलंका में नुवान प्रदीप, थिसारा परेरा, लक्षन संदाकन और वानिंदु हसरंगा मुख्य गेंदबाज हैं। 

पिच रिपोर्ट- एंटीगुआ का मैदान बल्लेबाजी के लिए अच्छा है। श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने यहां अच्छी पारियां खेली हैं।  पिच समय से साथ धीमा होता जाता है। इसलिए टॉस जीतकर टीमें यहां पहले गेंदबाजी करना चाहेगी। 250-270 का स्कोर यहां चुनौती पूर्ण है।

संभावित एकादश-

वेस्टइंडीज – शाई होप (विकेटकीपर), एविन लुईस, जेसन मोहम्मद, डेरेन ब्रावो, निकोलस पूरन, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), जेसन होल्डर, फेबियन एलन, रोमारियो शेफर्ड, अल्जारी जोसेफ, अकीन होसिन

श्रीलंका – दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), दानुष्का गुणाथिलाका, पथुम निसांका, दिनेश चंडीमाल (विकेटकीपर), एंजेलो मैथ्यूज, अशीन बंडारा, कामिंदु मेंडिस, वानिन्दु हसनंगा, दुशमंथा चमीरा, लखन संदाकन, नुवान प्रदीप

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

वेस्टइंडीज – शाई होप, एविन लुईस

श्रीलंका – दिमुथ करुणारत्ने, एंजेलो मैथ्यूज

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular