HomeCricketवेस्टइंडीज बनाम श्रीलंकाः मैच प्रीव्यू तीसरा टी20

वेस्टइंडीज बनाम श्रीलंकाः मैच प्रीव्यू तीसरा टी20

वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला 8 मार्च (भारतीय समयानुसार) को खेला जाएगा। दोनों टीमों ने 1-1 मैच जीता है और सीरीज बराबरी पर है। 

कहां खेला जाएगा मैच- कूलीज क्रिकेट ग्राउंड, एंटीगुआ

समय – 3:30 AM (भारतीय समयानुसार)

वेस्टइंडीज टीम प्रीव्यू-

पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने काफी शानदार तरीके से जीत दर्ज की थी। तेज शुरूआत के बाद एक ओवर में तीन विकेट खोना और फिर उसके बाद पोलार्ड द्वारा जमाए गए एक ओवर में 6 छक्कों ने मैच को वेस्टइंडीज की झोली में डाल दिया। लेकिन दूसरे मैच में वेस्टइंडीज की बैटिंग लाइन-अप वो कमाल नहीं दिखा पाई। श्रीलंका द्वारा दिए गए 161 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज केवल 117 रन पर ऑल आउट हो गई। हालांकि पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद गेल और सिंमस ने पारी को संभाला था। लेकिन गेल और सिंमस के आउट होने के बाद टीम के एक के बाद एक विकेट गिरते गए और 18.4 ओवर में ही टीम पवैलियन लौट गई। वेस्टइंडीज के पास अनुभवी टीम है लेकिन इस मैच में टीम श्रीलंका की अनुभवहीन टीम के आगे फीकी रही। 

तीसरे मैच में टीम अपने बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद करेगी। टीम के पास लेंडल सिमंस, क्रिस गेल, निकोलस पूरण, कीरोन पोलार्ड जैसे पावर हिटर हैं। लेकिन अपने घर में सीरीज जीतने के लिए उन्हें अंतिम मैच में बेहतर बल्लेबाजी करनी होगी और गलतियों में सुधार करना होगा। 

ओबेड मैककॉय, एडवर्ड्स, होल्डर और फैबियन एलन जैसे गेंदबाज वेस्टइंडीज की गेंदबाजी को मजबूती प्रदान करेंगे।

श्रीलंका टीम प्रीव्यू-

पहले टी20 में वेस्टइंडीज के हाथों हार झेलने के बाद दूसरे टी20 में श्रीलंका ने कमाल की वापसी की। विशेषतौर से श्रीलंका की सलामी जोड़ी ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए दूसरे मैच में पहले विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी की। गुणाथिलका ने 56 रन की कमाल की पारी खेली। हालांकि मध्यक्रम की बल्लेबाजी श्रीलंका के लिए चिंता का विषय हो सकती है। क्योंकि अच्छी शुरूआत के बाद एक समय 200 तक लग रहा स्कोर 160 पर ही रूक गया। अंतिम टी20 में यदि श्रीलंका को वेस्टइंडीज को उनके घर में हराना है तो उन्हें अपनी गलतियों से सीखना होगा। 

हालांकि टीम के गेंदबाजों ने काफी बेहतरीन काम किया। पहले मैच में हैट्रिक लेने के बाद 6 छक्के खाने वाले दनंजया ने इस मैच में 4 ओवर में 13 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। वहीं टीम के अन्य स्पिनर्स वानिंदु हसरंगा और लक्षन संदाकन ने 3-3 विकेट झटके। तेज गेंदबाज दुशमंथा चमीरा ने भी 4 ओवर में 2 विकेट हासिल किए। टीम के पास अच्छे बल्लेबाजों और स्पिनर्स का अच्छा संतुलन है। निर्णायक मुकाबले में टीम वेस्टइंडीज पर जीत हासिल करने का पूरा दम रखती है। 

पिच रिपोर्ट

एंटीगुआ की सतह बल्ले और गेंद के बीच अच्छा संतुलन प्रदान करती है। यहां की पिच समय के साथ धीमी होती है, और स्पिनर एक आसान भूमिका निभा सकते हैं। टॉस जीतने के बाद टीमें यहां पहले गेंदबाजी करना चाहेगी।

संभावित एकादश-

वेस्टइंडीज- लेंडल सिमंस, एविन लुईस, क्रिस गेल, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), कीरोन पोलार्ड (कप्तान), जेसन होल्डर, फैबियन एलन, ड्वेन ब्रावो, केविन सिनक्लेयर, ओबेड मैककॉय, फिदेल एडवर्ड्स

श्रीलंका- दनुष्का गुणाथिलाका, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), पथुम निस्सानका, दिनेश चंडीमल, एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), एशेन बंडारा, थिसारा परेरा, वानिन्दु हसरंगा, अकिला दनंजया, दुशमंथा चमीरा, लक्षन संदाकन

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

वेस्टइंडीज– कीरोन पोलार्ड, निकोलस पूरन

श्रीलंका दिनेश चंडीमल, थिसारा परेरा

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular