HomeCricketवेस्टइंडीज बनाम श्रीलंकाः मैच प्रीव्यू दूसरा टी20

वेस्टइंडीज बनाम श्रीलंकाः मैच प्रीव्यू दूसरा टी20

वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला शनिवार, 6 मार्च(भारतीय समयानुसार) को खेला जाएगा। पहले मुकाबले में मिली हार के बाद श्रीलंका इस मैच में वापसी की पूरी कोशिश करेगी।

कहां खेला जाएगा मैच – कुलीज क्रिकेट ग्राउंड, एंटीगुआ

समय – 3:30 AM (भारतीय समयानुसार)

वेस्टइंडीज टीम प्रीव्यू-

पिछले मैच में वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को 4 विकेट से हराया। श्रीलंका द्वारा दिए गए 132 रन के लक्ष्य को वेस्टइंडीज ने केवल 13.1 ओवर में ही हासिल कर लिया था। सलामी बल्लेबाजों लेंडल सिंमस और इविन लेविस ने वेस्टइंडीज को काफी तेज शुरूआत दी थी।  दोनों पहले विकेट के लिए 3.1 ओवर में ही 52 रन की साझेदारी कर ली। लेकिन पारी के चौथे ओवर में गेंद थी श्रीलंकाई स्पिनर अकिला दनंजया के हाथ में। चौथे ओवर में उन्होंने लगातार तीन गेंदो पर वेस्ट इंडीज के इविन लुईस, क्रिस गेल और निकोलस पूरन को आउट कर हैट्रिक बनाई और वेस्टइंडीज को बैकफुट पर धकेल दिया। लेकिन मध्यक्रम में बैटिंग करने आए वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने दनजंया के ही एक ओवर में 6 छक्के जड़कर मैच को वेस्टइंडीज के पक्ष में कर दिया। टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में कीरोन पोलार्ड युवराज सिंह के बाद एक ओवर में 6 छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बनें। पोलार्ड के आउट होने के बाद जेसन होल्डर ने मैच फिनिश कर दिया। वेस्टइंडीज के पास मजबूत बल्लेबाजी यूनिट है। वहीं गेंदबाजी यूनिट भी काफी मजबूत है, 

पिछले मुकाबले में वेस्टइंडीज की ओर से सभी गेंदबाजों ने विकेट झटके। ओबेड मैककॉय, एडवर्ड्स, होल्डर और फैबियन एलन जैसे गेंदबाज वेस्टइंडीज की गेंदबाजी को मजबूती प्रदान करेंगे।

श्रीलंका टीम प्रीव्यू-

पहले टी20 मैच में श्रीलंका टीम ने अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से प्रभावित नहीं किया। पहले खेलते हुए श्रीलंका ने 9 विकेट पर निर्धारित 20 ओवरों में 131 रन बनाए। सलामी बल्लेबाजी गुणथिलका के जल्दी आउट होने के बाद डिकवेला और पथुम निस्सानका ने पारी को संभाला दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी हुई। लेकिन इसके बाद वेस्टइंडीज के गेंदबाज पूरी तरह से श्रीलंका पर हावी हो गए और किसी भी बल्लेबाज को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया। निस्सानका ने सर्वाधिक 39 रन बनाए। मध्यक्रम में टीम के पास चंडीमाल, मैथ्यूज, थिसारा परेरा जैसे बल्लेबाज हैं लेकिन सभी फ्लॉप रहे। दूसरे मैच में वापसी करने के लिए टीम के मध्यक्रम को अपनी बल्लेबाजी मजबूत करनी होगी। 

गेंदबाज छोटे स्कोर का बचाव नहीं कर पाए। हालांकि अकिला दनंजया ने पारी के चौथे ओवर में हैट्रिक लेकर वेस्टइंडीज को मुश्किल में जरूर डाला था लेकिन उसके बाद पोलार्ड ने उनके एक ओवर में 6 छक्के जमाकर उनकी हैट्रिक पर पानी फेर दिया। अकिला ने 4 ओवर में 64 रन लुटाए। टीम के लिए सबसे अच्छी गेंदबाजी की वानिंदु हसरंगा ने जिन्होंने 4 ओवर में मात्र 12 रन दिए और 3 विकेट झटके। मैथ्यूज भी महंगे साबित हुए। इस मुकाबले में श्रीलंका के गेंदबाज नई रणनीति के साथ मैदान में उतर सकते हैं। 

पिच रिपोर्ट-

एंटीगुआ की सतह बल्ले और गेंद के बीच अच्छा संतुलन प्रदान करती है। यहां की पिच समय के साथ धीमी होती है, और स्पिनर एक आसान भूमिका निभा सकते हैं। टॉस जीतने के बाद टीमें यहां पहले गेंदबाजी करना चाहेगी।

संभावित एकादश-

वेस्टइंडीज- लेंडल सिमंस, एविन लुईस, क्रिस गेल, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), कीरोन पोलार्ड (कप्तान), जेसन होल्डर, फैबियन एलन, ड्वेन ब्रावो, केविन सिनक्लेयर, ओबेड मैककॉय, फिदेल एडवर्ड्स

श्रीलंका- दनुष्का गुणाथिलाका, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), पथुम निस्सानका, दिनेश चंडीमल, एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), एशेन बंडारा, थिसारा परेरा, वानिन्दु हसरंगा, अकिला दनंजया, दुशमंथा चमीरा, नुवान प्रदीप

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

वेस्टइंडीजकीरोन पोलार्ड, निकोलस पूरन

श्रीलंका दिनेश चंडीमल, थिसारा परेरा

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular