HomeCricketवेस्टइंडीज बनाम पाकिस्तानः मैच प्रीव्यू चौथा टी20

वेस्टइंडीज बनाम पाकिस्तानः मैच प्रीव्यू चौथा टी20

सीरीज को बचाने के लिए वेस्टइंडीज आज रात अंतिम टी20 में पाकिस्तान से भिड़ेगी क्योंकि पाकिस्तान ने श्रृंखला में 1-0 की बढ़त ले ली है। इस सीरीज में दो मैच धुल गए।

मैच का स्थान– प्रोविडेंस स्टेडियम, गुयाना

समय – 8:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज टी20 सीरीज में आखिरी बार खेलेंगे। पहला और तीसरा गेम बारिश के कारण धुल गया। पाकिस्तान ने बारबाडोस में अच्छा गेंदबाजी कौशल दिखाया क्योंकि उन्होंने 9 ओवर के खेल में वेस्टइंडीज को 82 रनों पर रोक दिया और फिर खेल दूसरी पारी में नहीं हुआ। दूसरे मैच में पाकिस्तान बाजी मारने में कामयाब रहा और उसने मेजबान टीम को 7 रन से हरा दिया। बाबर-रिजवान के प्रदर्शन के बाद वेस्टइंडीज ने उन्हें 157 रनों पर रोक दिया और विंडीज के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। लेकिन जवाब में वेस्टइंडीज स्पिन के खिलाफ नहीं टिक सका हालांकि पूरन ने अपने सर्वश्रेष्ठ टी20 स्कोर के साथ कड़ा संघर्ष किया लेकिन टीम को जीत नहीं दिल सके।

दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के बाद पाकिस्तान के पास टी20 श्रृंखला में जीत का दावा करने का सुनहरा मौका है। वे सीरीज को सील करना चाहेंगे। अगर मैच धुल गया तो पाकिस्तान सीरीज जीत जाएगा। स्पिन में हफीज की प्रतिभा ने पाकिस्तान को टी20 विश्व कप से पहले एक बड़ा तोहफा दिया है। उन्होंने अपने करियर का बेहतरीन स्पेल डाला। शरजील ओपनिंग स्लॉट में बने रहेंगे और पाकिस्तान प्लेइंग इलेवन में किसी बड़े बदलाव से बचना चाहेगा।

वेस्टइंडीज ने अपने घरेलू सत्र में अब तक दो टी20 सीरीज खेली और मिले-जुले परिणाम मिले। वे दक्षिण अफ्रीका से 3-2 से हार गए लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम को 4-1 से मात दी। उन्होंने चार महीने पहले श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज जीती थी। सबसे अच्छी बात यह है कि टी20 विश्व कप से पहले उनके टी20 खिलाड़ी एक साथ खेल रहे हैं। लुईस और सिमंस ओपनिंग में दो मजबूत विकल्प हैं, इसके बाद अनुभवी गेल हैं। वे मध्यक्रम में हेटमायर को आजमा सकते हैं। गेंदबाजी उनके लिए चिंता का विषय हो सकता है क्योंकि वे निरंतर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे लेकिन वेस्टइंडीज के पास इतने सारे गेंदबाज हैं कि वे इसे ठीक कर सकते हैं। वेस्टइंडीज ने अपने घरेलू समर सीजन में 11 पूर्ण मैचों में से 5 टी20 मैच गंवाए। वे कैरेबियाई टी20 लीग में जाने से पहले इस घरेलू सत्र का अंत जीत के साथ करना चाहेंगे।

इस बीच, पाकिस्तान ने इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर के दौरे में छह में से सिर्फ एक मैच जीता। पाकिस्तान को अभी भी बाबर और रिजवान के अपने विश्वसनीयता क्षेत्र से बाहर आने की जरूरत है। उनकी बल्लेबाजी इकाई में अभी भी सुधार की जरूरत है। पाकिस्तान फिर भी पसंदीदा रहेगी। मौसम की भविष्यवाणी को देखते हुए टॉस अहम भूमिका निभाएगा।

पिच रिपोर्ट

गुयाना की सतह थोड़ी धीमी है लेकिन टी20 मैचों के लिए यह एक अच्छा ट्रैक है। लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल कॉल होगा और 160 का स्कोर चुनौतीपूर्ण होगा। मैच में बारिश खलल डाल सकती है।

संभावित एकादश-

वेस्ट इंडीज

आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), जेसन होल्डर, ड्वेन ब्रावो, रोमारियो शेफर्ड, हेडन वॉल्श, अकील होसेन

पाकिस्तान

शारजील खान, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद हफीज, फखर जमान, सोहैब मकसूद, शादाब खान, हसन अली, मोहम्मद वसीम जूनियर, हारिस रऊफ, उस्मान कादिर

प्रमुख खिलाड़ी

वेस्ट इंडीज– एविन लुईस, ड्वेन ब्रावो

पाकिस्तान– मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular