HomeCricketवेस्टइंडीज बनाम पाकिस्तानः मैच प्रीव्यू दूसरा टी20

वेस्टइंडीज बनाम पाकिस्तानः मैच प्रीव्यू दूसरा टी20

चार मैचों की टी20 सीरीज खेल रही पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला शनिवार 31 जुलाई को खेला जाएगा। पहले मैच का बारिश के कारण कोई नतीजा नहीं निकला।

मैच का स्थान- प्रोविडेंस स्टेडियम, गुयाना

समय – 8:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

सीरीज के दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज एक बार फिर आमने-सामने होंगे। पहला गेम बारिश के कारण धुल गया। पाकिस्तान ने बारबाडोस में अच्छा गेंदबाजी कौशल दिखाया क्योंकि उन्होंने 9 ओवर के खेल में वेस्टइंडीज के 85 रन पर पांच विकेट झटक लिए थे। शुरुआती गेम में पाकिस्तान के पास अच्छे मौके थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब, हम इस श्रृंखला में परिणाम देख सकते हैं क्योंकि तीन मैच शेष हैं और सभी गुयाना में खेले जाएंगे। बारबाडोस की सतह पर पोलार्ड ने भी सवाल किया था जब वे एकदिवसीय मैचों में ऑस्ट्रेलिया से हार गए थे।

वेस्टइंडीज ने अपने घरेलू सत्र में अब तक दो टी20 सीरीज खेली हैं और उन्हें मिले-जुले परिणाम मिले हैं। वे दक्षिण अफ्रीका से 3-2 से हार गए लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम को 4-1 से हराया। उन्होंने चार महीने पहले श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज जीती थी। सबसे अच्छी बात यह है कि टी20 विश्व कप से पहले उनके प्रमुख टी20 खिलाड़ी एक साथ खेल रहे हैं। लुईस और सिमंस ओपनिंग में दो मजबूत विकल्प हैं, इसके बाद गेल का अनुभव है। वे मध्यक्रम में हेटमायर और पूरन को आजमा सकते हैं। पोलार्ड और रसेल अंतिम छोर पर कार्यभार संभाल रहे हैं। फैबियन एलन के पास अपनी स्पिन और बल्लेबाजी के साथ एक्स-फैक्टर है। जेसन होल्डर भी एक अनुभवी खिलाड़ी हैं। ड्वेन ब्रावो ने भी कमाल का काम किया है। 

इस बीच पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर क्रिकेट सीरीज में छह में से सिर्फ एक गेम जीता। उन्होंने 2021 में पाक टी 20 लीग सहित अच्छी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेली, लेकिन वे शीर्ष टीम के खिलाफ प्रदर्शन करने में विफल रहे। टी20 सीरीज में एक जीत बाबर और रिजवान की शानदार बल्लेबाजी के बाद मिली। वे इन दोनों खिलाड़ियों पर भरोसा करते हैं। यदि ये दोनों खिलाड़ी प्रदर्शन करते हैं, तो पाकिस्तान की जीत की उम्मीदें बढ़ जाती है, और यदि वे नहीं करते हैं तो वे अधिकतर मैच हारते हैं। मध्यक्रम ने भी विशेष रूप से हफीज को संघर्ष किया है जो 2020 में शीर्ष फॉर्म में थे। गेंदबाजी इतनी शक्तिशाली नहीं रही है और वे ज्यादा सफलता नहीं दे रहे हैं। स्पिन संयोजन चिंता का विषय है। शादाब अब विकेट लेने वाले गेंदबाज नहीं हैं और उस्मान कादिर प्रभावी नहीं हैं। पाकिस्तान वेस्टइंडीज में अपने मुद्दों को सुलझाने की कोशिश करेगा। वे टी20 विश्व कप में शीर्ष दावेदारों में से एक हैं लेकिन कुछ खिलाड़ियों की निर्भरता से उन्हें नुकसान हो सकता है।

पिच रिपोर्ट

गुयाना की सतह थोड़ी धीमी है लेकिन यह टी20 मैचों के लिए प्रतिस्पर्धी ट्रैक है। लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल कॉल होगा और 160 का स्कोर मजबूत होगा।

संभावित एकादश-

वेस्ट इंडीज

एविन लुईस, लेंडल सिमंस, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), ड्वेन ब्रावो, हेडन वॉल्श, शेल्डन कॉटरेल, ओबेद मैककॉय

पाकिस्तान

मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), सोहैब मकसूद, फखर जमान, मोहम्मद हफीज, सफराज अहमद, इमाद वसीम, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, मोहम्मद हसनैन

प्रमुख खिलाड़ी

वेस्ट इंडीज- एविन लुईस, ड्वेन ब्रावो

पाकिस्तान–  मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular