HomeCricketवेस्टइंडीज बनाम ऑस्ट्रेलियाः मैच प्रीव्यू, तीसरा वनडे

वेस्टइंडीज बनाम ऑस्ट्रेलियाः मैच प्रीव्यू, तीसरा वनडे

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 27 जुलाई (भारतीय समयानुसार) को खेला जाएगा। कोविड-19 के कारण मैच को री-शेड्यूल किया गया है। पहला मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने वहीं दूसरे मैच में वेस्टइंडीज ने बाजी मारी।

कहां खेला जाएगा मैच – किंग्सटन ओवल, ब्रिजटाउन, बारबाडोस

समय – 12:00 AM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

वनडे सीरीज के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज आमने-सामने होंगी। टी20 सीरीज में हार के बाद ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच में शानदार जीत दर्ज की। लेकिन दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन काफी खराब रहा। एलेक्स कैरी की कप्तानी में टीम के बल्लेबाज रन बनाने में नाकाम रहे। दूसरे वनडे में निचले क्रम के बल्लेबाजों की बदौलत टीम का स्कोर 187 तक पहुंच पाया। 

ऑस्ट्रेलिया इस मुकाबले में वापसी करने के लिए अपने शीर्ष क्रम से भी उम्मीद करेगी। क्योंकि दोनों ही मैचों में शीर्ष क्रम का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। हालांकि गेंदबाजी विभाग ने दोनों मैचों में बढ़िया काम किया। लेकिन दूसरे मुकाबले में गेंदबाज भी लक्ष्य को नहीं बचा पाए। दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर एक समय पर 96 रन पर 7 विकेट था। ऐसे में निचले क्रम के बल्लेबाजों ने कुछ रन जोड़े और 187 का स्कोर बनाया। 

सुपर लीग में लगातार दो सीरीज़ जीतने के साथ ऑस्ट्रेलिया के पास अच्छे आंकड़े हैं, और अगर वे आज रात जीतते हैं, तो यह सुपर लीग में उनकी तीसरी सीरीज़ जीत होगी। उन्होंने पहले 2020 में इंग्लैंड और भारत को 2-1 से हराया था। कोविड के प्रकोप के बाद से, उन्होंने केवल तीन एकदिवसीय मैच गंवाए जो उनके प्रभुत्व को दर्शाता है। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टार्क और हेजलवुड की भूमिका अहम होगी, जब उनकी बल्लेबाजी नहीं चल रही होगी। उन्होंने दो एकदिवसीय मैचों में अच्छा तेज प्रदर्शन किया और सतह उन्हें पूरा समर्थन दे रही है। मिशेल स्टार्क ने सीरीज में 8 विकेट चटकाए हैं और वह एक बड़ा खतरा होंगे।

वेस्टइंडीज को भी गलतियों पर ध्यान देने और उनमें सुधार करने की जरूरत है। उन्होंने दूसरा मैच जीत लिया लेकिन छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा। उन्होंने 72 पर अपने 5 विकेट गंवाए और फिर छठे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी ने वेस्टइंडीज के लिए जीत का दरवाजा खोल दिया। होल्डर और पूरन दोनों ने अर्धशतक लगाया। दोनों टीमें क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग के लिए महत्वपूर्ण 10 प्वाइंट जीतना चाहेंगे।

पोलार्ड के पास अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला जीतने की बड़ी जिम्मेदारी है जो निश्चित रूप से पाकिस्तान श्रृंखला से पहले मेजबान टीम का मनोबल बढ़ाएगी। वेस्टइंडीज ने इस साल दो वनडे सीरीज खेली हैं। उन्हें बांग्लादेश ने 3-0 से हराया था लेकिन बाद में उन्होंने श्रीलंका को घर में ही हरा दिया। यह मेजबान टीम के लिए महत्वपूर्ण सीरीज है।

पिच रिपोर्ट-

बारबाडोस की सतह बल्लेबाजी के लिए अच्छी है लेकिन यह अपने सुस्त व्यवहार के कारण बल्लेबाजों की परीक्षा लेगी। हम एक और कम स्कोर वाले मैच की उम्मीद कर सकते हैं। लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल होगा इसलिए टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना एक आदर्श विकल्प है।

संभावित एकादश-

वेस्ट इंडीज

एविन लुईस, शाई होप (विकेटकीपर), डैरेन ब्रावो, जेसन मोहम्मद, निकोलस पूरन, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, हेडन वॉल्श, अकील होसेन, शेल्डन कॉटरेल

ऑस्ट्रेलिया

जोश फिलिप, बेन मैकडरमोट, मिशेल मार्श, मोइसेस हेनरिक्स, एलेक्स केरी (कप्तान और विकेटकीपर), एश्टन टर्नर, मैथ्यू वेड, मिशेल स्टार्क, रिले मेरेडिथ / जोश हेज़लवुड, एडम ज़म्पा, वेस एगर

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

ऑस्ट्रेलिया– एलेक्स कैरी, मिशेल स्टार्क

वेस्ट इंडीज- शाई होप, जेसन होल्डर

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular