HomeCricketविश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए हुई भारतीय टीम घोषित

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए हुई भारतीय टीम घोषित

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच और इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने टीम की घोषणा कर दी है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून से खेला जाएगा। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड और भारतीय टीम आमना-सामना करेंगी। न्यूजीलैंड पहले ही टीम की घोषणा कर चुका है और अब भारतीय टीम भी घोषित हो चुकी है। भारतीय बोर्ड ने 20 सदस्यीय टीम का चुनाव किया है।

विराट कोहली टीम का नेतृत्व करेंगे और अजिंक्य रहाणे उप-कप्तान होंगे। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को टीम से बाहर कर दिया गया है। चोट के बावजूद केएल राहुल और साहा दोनों को टीम में रखा गया है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल होने के बाद रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और हनुमा विहारी ने वापसी की। हनुमा विहारी पहले से ही इंग्लैंड में हैं और काउंटी क्रिकेट खेल रही हैं। मयंक अग्रवाल ने भी अपनी जगह बरकरार रखी है लेकिन भुवी फिर से टेस्ट टीम से बाहर हो गए।

20 सदस्यीय टीम इस प्रकार है-

 

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, बुमराह, इशांत, शमी, सिराज, शार्दुल, उमेश।

केएल राहुल और साहा (विकेटकीपर) फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन।

इसके अलावा टीम इंडिया चार स्टैंड बाय खिलाड़ियों के साथ इंग्लैंड जाएगी, जिनमें अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अरजान नागवासवाला का नाम भी शामिल है!

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular