HomeCricketविश्व टी20 कप: न्यूजीलैंड बनाम स्कॉटलैंड, मैच प्रीव्यू

विश्व टी20 कप: न्यूजीलैंड बनाम स्कॉटलैंड, मैच प्रीव्यू

विश्व टी20 कप में आज होने वाले डबल हेडर मुकाबलों में पहले मुकाबले में भिड़ेंगी न्यूजीलैंड और स्कॉटलैंड। न्यूजीलैंड अपने पहले दो मैचों में जीत और हार के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। इस बीच, स्कॉटलैंड अब तक खेले गए दोनों मैचों में हारने के बाद तालिका में सबसे नीचे है।

मैच का स्थान – दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

समय – 3:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

न्यूजीलैंड-

भारत को हराने के बाद आत्मविश्वास से भरी न्यूजीलैंड टीम विश्व टी20 कप ग्रुप दो के सुपर 12 मुकाबले में बुधवार को स्कॉटलैंड को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश का अपना दावा मजबूत करने के इरादे से उतरेगी। पहले मैच में पाकिस्तान से हारने के बाद केन विलियमसन की टीम ने भारत को आठ विकेट से हराकर वापसी की। न्यूजीलैंड टीम को अंतिम चार में पहुंचने के लिए बाकी तीनों मैच जीतने होंगे इसलिए वे इस मुकाबले को हल्क में नहीं लेना चाहेंगे।

न्यूजीलैंड का गेंदबाजी आक्रमण शानदार है और यह पिछले दोनों मैचों में देखने को मिला। भारतीय बल्लेबाजों को भी पिछले मैच में उन्होंने खासा परेशान किया। स्पिनर ईश सोढी और मिशेल सेंटनेर ने भारतीयों को रन नहीं बनाने दिए। वहीं बल्लेबाजी में टीम संतुलित दिख रही है। गप्टिल, मिशेल, विलियमसन और कॉनवे जैसे बल्लेबाज फॉर्म में है और इस मैच में भी उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

न्यूजीलैंड की संभावित एकादश-

मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल, केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कॉनवे, ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी और ट्रेंट बोल्ट

स्कॉटलैंड-

दूसरी ओर स्कॉटलैंड क्वॉलिफायर में सारे मैच जीतकर सुपर 12 में पहुंची थी लेकिन उन्हें नामीबिया और अफगानिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। अफगानिस्तान के खिलाफ तो वह 60 रन पर ही ऑल आउट हो गई और 130 रन से पराजय का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीम से तो फिर उसका कोई मेल ही नहीं है। स्कॉटलैंड के पास भी अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है लेकिन उसके बल्लेबाजों ने निराश किया। क्वॉलिफायर में चमके रिची बैरिंगटन, जॉर्ज मुंसी और मैथ्यू क्रॉस सुपर 12 में नहीं चल पाए।

स्कॉटलैंड की संभावित एकादश-

जॉर्ज मुन्से, कैलम मैकलियोड, मैट क्रॉस (विकेटकीपर), रिची बेरिंगटन (कप्तान), माइकल लीस्क, क्रेग वालेस, क्रिस ग्रीव्स, जोश डेवी, मार्क वाट, सफ्यान शरीफ और ब्रैड व्हील

पिच रिपोर्ट-

दुबई की पिच बल्ले और गेंद के बीच अच्छा संतुलन प्रदान करती है। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम फायदे में रहेगी। क्योंकि मैच के शुरूआती ओवरों में तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी। टॉस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

न्यूजीलैंड – मार्टिन गप्टिल, ईश सोढ़ी

स्कॉटलैंड – जॉर्ज मुन्से, जोश डेवी

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular