HomeCricketविश्व टी20 कपः स्कॉटलैंड बनाम नामीबिया, मैच प्रीव्यू

विश्व टी20 कपः स्कॉटलैंड बनाम नामीबिया, मैच प्रीव्यू

विश्व टी20 कप में आज होने वाले डबल हेडर मुकाबले में से दूसरे मुकाबले में भिडेंगी स्कॉटलैंड और नामीबिया। नामीबिया सुपर-12 चरण की शुरूआत इस मैच से करेगी जबकि स्कॉटलैंड सुपर-12 चरण में अपना पहला मुकाबला बहुत बड़े अंतर के साथ अफगानिस्तान के खिलाफ गवां चुकी है। हालांकि स्कॉटलैंड ने ग्रुप स्टेज में अच्छा प्रदर्शन किया था, वहीं नामीबिया ने भी सुपर-12 में जगह बनाई ऐसे में दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला रोमांचक होने की संभावना है।

मैच का स्थान – शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

स्कॉटलैंड

पिछले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ हारने पर स्कॉटलैंड को करारा झटका लगा था। पहले स्कॉटलैंड के गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए और उनके सामने अफगानिस्तान ने 190 रन का स्कोर खड़ा कर दिया उसके बाद टीम के बल्लेबाज अफगानी स्पिनर्स के सामने बेबस दिखाई दिए और पूरी टीम केवल 60 रन पर पवैलियन लौट गई। स्कॉटलैंड के लिए इस मैच में अच्छी बात यह होनी चाहिए कि उसे इस मैच में अफगानिस्तान जैसी गेंदबाजी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

हालांकि परिस्थितियां स्कॉटलैंड के अनुकूल नहीं है लेकिन हमें लगता है कि जॉर्ज मुन्से, रिची बेरिंगटन, और कैलम मैकलियोड के साथ-साथ कई अन्य होनहार बल्लेबाज स्कॉटलैंड को प्रतिस्पर्धी होने के लिए पर्याप्त रन प्रदान करने में सक्षम होंगे।

जब गेंदबाजी की बात आती है, तो सफयान शरीफ, जोश डेवी और मार्क वॉट अहम भूमिका निभाने वाले हैं। वाट एकमात्र ऐसे गेंदबाज थे जो अफगानिस्तान के खिलाफ सबसे किफायती साबित हुए थे। डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने की उनकी क्षमता शानदार है और इस मैच में वे टीम के लिए टॉप विकेट टेकर हो सकते हैं।

स्कॉटलैंड की संभावित एकादश

जॉर्ज मुन्सी, काइल कोएत्जर (कप्तान), मैथ्यू क्रॉस (विकेटकीपर), रिची बेरिंगटन, कैलम मैकलियोड, माइकल लीस्क, क्रिस ग्रीव्स, मार्क वाट, जोश डेवी, सफ्यान शरीफ, ब्रैडली व्हील

नामीबिया

नामीबिया ग्रुप स्टेज मैचों में लगातार दो जीत के बाद इस मैच में अपने सुपर-12 अभियान की शुरूआत करने जा रहा है। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि डेविड विसे नामीबिया के लिए अब तक सबसे सफल खिलाड़ी रहे हैं। वह टीम में शीर्ष गुणवत्ता वाले टी20 क्रिकेट खेलने का सबसे अधिक अनुभव रखने वाले खिलाड़ी हैं। वह चार ओवरों का अपना पूरा कोटा फेंकने में सक्षम रहे हैं और बल्ले से भी बड़ी पारी के साथ योगदान दे रहे हैं।

डेविड विसे पर नामीबियाई टीम की निर्भरता काफी स्पष्ट है। हालांकि क्रेग विलियम्स और गेरहार्ड इरास्मस भी काफी अच्छे बल्लेबाज हैं। जब बल्लेबाजी की बात आती है तो नामीबिया की बल्लेबाजी स्कॉटलैंड से कमजोर है लेकिन यह उतनी बुरी नहीं है जितना कि ज्यादातर लोग सोचते हैं। स्मिट और फ्रिलिंक के समर्थन से विसे एक बार फिर गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करेंगे।

नामीबिया की संभावित एकादश

जेन ग्रीन (विकेटकीपर), क्रेग विलियम्स, माइकल वैन लिंगेन, गेरहार्ड इरास्मस (कप्तान), डेविड विसे, जेजे स्मिट, जान फ्रिलिंक, पिक्की या फ्रांस, जान निकोल लॉफ्टी-ईटन, रूबेन ट्रम्पेलमैन, बर्नार्ड शोल्ट्ज़

पिच रिपोर्ट-

अबू धाबी की पिच बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं रहने वाली है। शनिवार को हुए ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के मुकाबले में यहां बल्लेबाजों ने संघर्ष किया था। इसलिए बेहतरीन गेंदबाजी वाली टीम फायदे में रहेगी। टॉस जीतकर टीमें पहले पहले गेंदबाजी करना चाहेगी।

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

स्कॉटलैंड– जॉर्ज डेवी, जॉर्ज मुन्सी

नामीबिया– डेविड विसे, गेरहार्ड इरासम्स

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular